शहर की विभिन्न कालोनियों व मुख्य सडक़ों पर भरा है बारिश का पानी, आमजन परेशान, प्रशासन दे ध्यान

गुडग़ांव, 14 सितम्बर (अशोक) : पिछले 2-3 दिनों से साईबर सिटी केे विभिन्न क्षेत्रों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है। शहर का अधिकांश क्षेत्र जलभराव की जद में आ गया है। क्षेत्रवासियों को जलभराव की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि शनिवार को बारिश नहीं हुई, लेकिन शहर की मुख्य सडक़ों व कालोनियों तथा आवासीय क्षेत्रों की सडक़ों पर भी पानी भरा हुआ है। चाहे रेलवे रोड हो या फिर सैक्टर 4 की आउटर रोड हो या फिर धनवापुर रोड हो, सभी सडक़ों पर पानी भरा है। जिससे आने-जाने वाले लोगों को बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। वाहन तेजी से आते हैं तो सडक़ों पर भरा पानी पैदल चलने वाले व दोपहिया वाहनों पर सवार लोगों को भिगोकर निकल जाते हैं।

रेलवे स्टेशन केे आस-पास बसी कालोनियों का भी बुरा हाल है। राजेंद्रा पार्क क्षेत्र स्थित हनुमान मंदिर गली के चौराहे पर बारिश का भरा पानी क्षेत्रवासियों के लिए एक बड़ी समस्या बन गया है। क्षेत्र के राजेश पटेल व अन्य लोगों का कहना है कि बारिश के पानी से जगह-जगह सडक़ टूट गई है। पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। स्कूल जाने वाले बच्चों को बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। सडक़ में हुए गड्ढों के कारण दोपहिया वाहन चालक गिरकर चोटिल हो रहे हैं। उनका कहना है कि इस प्रकार की घटनाएं आए दिन हो रही हैं। नगर निगम के अधिकारी व कर्मचारी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे। चुनाव का समय चल रहा है। प्रत्याशी भी वोट मांगने के लिए आ रहे हैं तो उनसे शिकायत की जाती है तो वे भी आश्वासन देकर चले जाते हैं।

क्षेत्रवासियों ने नगर निगम के अधिकारियों से गुहार लगाई है कि उनके क्षेत्र में जलभराव की समस्या से निजात दिलाई जाए। यह समस्या पिछले कई वर्षों से चली आ रही है। शहर के अन्य क्षेत्रों में भी इसी प्रकार का हाल है। हर कोई जलभराव की समस्या से ग्रस्त हुआ दिखाई दे रहा है। नगर निगम प्रशासन को समस्या का समाधान कराने व विभिन्न क्षेत्रों मे भरे बारिश के पानी को निकालने की व्यवस्था करनी चाहिए, ताकि क्षेत्रवासियों को कुछ राहत मिल सके।

Post Comment

You May Have Missed

error: Content is protected !!