2024 सत्ता का संघर्ष ……. 20 में से 16 सीट बीजेपी की फिर भी इंद्रजीत सीएम नहीं बन सके – कैप्टन अजय

अमित साहब पहले ही कह चुके नायब सैनी ही होंगे  भाजपा से सीएम का चेहरा

कैप्टन अजय बोले पर्ल चौधरी कांग्रेस और जनता के विश्वास पर खरी उतरेगी

कांग्रेस पार्टी ने युवाओं पर भरोसा कर विधानसभा चुनाव में दिया मौका

फतह सिंह उजाला 

गुरुग्राम । वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव ने एक बार फिर से अपने राजनीतिक प्रतिद्वंदी केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के मुख्यमंत्री बनने के दावे पर ही क्वेश्चन मार्क लगा दिया ? पटौदी पहुंचे कैप्टन यादव ने कहा दक्षिणी हरियाणा अथवा अहीरवाल क्षेत्र से 20 में से 16 सीट पर भाजपा के विधायक होते हुए भी राव इंद्रजीत सिंह मुख्यमंत्री नहीं बन सके ? अब 2024 में तो उनके मुख्यमंत्री बनना संभव ही नहीं दिखाई देता । इसका मुख्य कारण है हरियाणा प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की नीतियों को लेकर जनता में भाजपा के खिलाफ जबरदस्त रोष बना हुआ है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पहले ही इस बात को साफ-साफ कह चुके हैं कि हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री का चेहरा नायब सैनी ही है। उन्होंने कहा राव इंद्रजीत सिंह का राजनीति में एक अपना रुतबा और  कद भी है। मेरे बड़े भाई भी है और मैं उनका सम्मान भी करता हूं । लेकिन राव इंद्रजीत को बार-बार अहीरवाल और दक्षिणी हरियाणा की जनता के बीच अपने आप को मुख्यमंत्री प्रोजेक्ट कर भ्रमित नहीं करना चाहिए।

आज हरियाणा प्रदेश महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और अपराध के मामले में नंबर एक है । अग्निपथ योजना को लेकर युवा वर्ग में सबसे अधिक नाराजगी भाजपा के खिलाफ देखी जा रही है । इस मौके पर उनके साथ विशेष रूप से प्रदेश कांग्रेस एससी सेल की प्रदेश महासचिव कांग्रेस उम्मीदवार श्रीमती पर्ल चौधरी विशेष रूप से मौजूद रही। उन्होंने श्रीमती चौधरी को अपनी शुभकामनाएं देते हुए पटौदी से कांग्रेस उम्मीदवार बनाए जाने के लिए कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे सहित राष्ट्रीय और प्रदेश करके सभी नेताओं का विशेष रूप से आभार व्यक्त किया।

कार्यकर्ता को पार्टी के प्रति समर्पित होना चाहिए

पटौदी विधानसभा सीट पर टिकट के लिए दावेदारों में से कांग्रेस पार्टी से बगावत कर चुनाव का नामांकन करने वाले सुधीर चौधरी के संदर्भ में पूर्व मंत्री कैप्टन  यादव ने कहा, कार्यकर्ता को अपनी पार्टी के प्रति समर्पित होना चाहिए । चुनाव लड़ने का अधिकार सभी को है । लेकिन पार्टी के प्रति समर्पित कार्यकर्ताओं को अपनी पार्टी, पार्टी के प्रदेश और केंद्रीय नेतृत्व सहित चुनाव की रणनीतिकार नेताओं के फैसले का भी मान सम्मान करना होता है । उन्होंने कहा लोकसभा चुनाव में मुझे टिकट नहीं मिली, लेकिन मैंने मैं तो कांग्रेस पार्टी को छोड़ा और न हीं चुनाव  लड़ा । इसके विपरीत कांग्रेस उम्मीदवार और पूर्व सांसद राज बब्बर को रेवाड़ी विधानसभा क्षेत्र में विधायक चिरंजी राव के मुकाबले 15000 वोट अधिक दिलवाने का कार्य किया गया। कैप्टन यादव ने कहा दो बार पार्टी के द्वारा सुधीर चौधरी को मौका दिया गया। इस बार पर्ल चौधरी को उम्मीदवार बनाया गया है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता कैप्टन अजय यादव ने सुधीर चौधरी को सुझाव और सलाह देते हुए कहा की सुधीर चौधरी को इस बार दिल खोलकर पार्टी हित में मदद करनी चाहिए।

विधायक चुनेंगे  नेता, हाई कमान की लगेगी मुहर

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को बहुमत मिलने की स्थिति में मुख्यमंत्री कौन होगा ? सवाल के जवाब में कैप्टन अजय सिंह यादव ने कहा जनता के द्वारा चुने गए जनप्रतिनिधि अथवा कांग्रेस के विधायक ही अपने विधायक दल के नेता का चुनाव करेंगे। इस फैसले से कांग्रेस हाई कमान अथवा केंद्रीय नेतृत्व को अवगत करवाया जाएगा । मुख्यमंत्री कौन बनेगा अथवा किसको बनाया जाएगा, इस अंतिम निर्णय पर कांग्रेस हाई कमान का ही फैसला सर्वमान्य होगा । उन्होंने कहा लोकतांत्रिक व्यवस्था की पॉलिटिकल पार्टियों में मुख्यमंत्री बनने के संभावित नेताओं के द्वारा अपनी अपनी दावेदारी की जाती रहती है। अंतिम फैसला तो चुने गए विधायक की सर्वसम्मति अथवा सर्व सहमति के बाद ही होता है।

Previous post

बीजेपी ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मंत्री कर्ण देव कंबोज कांग्रेस में हुए शामिल

Next post

अरविंद केजरीवाल की जमानत पर सुप्रीम कोर्ट का फ़ैसला बीजेपी के मुंह पर तमाचा: डॉ. सुशील गुप्ता

Post Comment

You May Have Missed

error: Content is protected !!