अवैध हथियार सप्लायर और परचेज़र गिरोह के सदस्य पुलिस ने दबोचे

अवैध हथियार सप्लायर/खरीदार आरोपियों पर गुरुग्राम पुलिस का प्रहार

आरोपियों के कब्जा से कुल 07 पिस्टल व 02 जिन्दा कारतूस किए बरामद

पिस्टल 22 हजार रुपए में खरीद 50 हजार रुपए तक करते थे बिक्री

आरोपी अनुज सिंह को 04 दिन के पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया 

फतह सिंह उजाला

गुरुग्राम ।  विकास कुमार अरोड़ा पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम के आदेशानुसार गुरुग्राम पुलिस द्वारा प्रभावी रूप से ‘ऑपेरशन आक्रमण’ चलाया गया।

‘ऑपेरशन आक्रमण’ के दौरान नीतीश अग्रवाल , पुलिस उपायुक्त अपराध, गुरुग्राम के निर्देशानुसार तथा मनोज कुमार , सहायक पुलिस आयुक्त अपराध-II, गुरुग्राम की देखरेख में उप-निरीक्षक मनोज कुमार, इन्चार्ज अपराध शाखा फरुखनगर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने अपने विश्वसनीय सूत्रों के माध्यम से प्राप्त सूचना पर तत्परता से कार्यवाही करते हुए पंचगांव चौक, गुरुग्राम के पास से 01 युवक को 01 अवैध हथियार सहित काबू करने में सफलता हासिल की, जिसकी पहचान अनुज सिंह निवासी पंडरी, जिला भिंड, उत्तर-प्रदेश के रूप में हुई।

जिला पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक उपरोक्त आरोपी युवक अनुज सिंह के कब्जा से 01 अवैध पिस्टल बरामद होने पर इसके खिलाफ शस्त्र अधिनियम के सम्बन्धित धाराओं के तहत पुलिस थाना बिलासपुर, गुरुग्राम में अभियोग अंकित करके आरोपी को अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया। आरोपी अनुज सिंह से प्रारम्भिक पुलिस जांच में ज्ञात हुआ कि यह खरगोन (मध्य-प्रदेश) से करीब 22 हजार रुपए प्रति पिस्टल के हिसाब से खरीदकर लाता है और गुरुग्राम में 40-50 हजार रुपए प्रति पिस्टल के हिसाब से सप्लाई करता है। इसके द्वारा गुरुग्राम में विभिन्न स्थानों पर अलग-अलग लोगों को पिस्टल बेचे गए है। 

उपरोक्त आरोपी से पूछताछ के आधार पर पुलिस टीम द्वारा तत्परता से आगामी कार्यवाही करते हुए संडे को ही अलग-अलग स्थानों से उपरोक्त आरोपी/इसके द्वारा अन्य लोगों को सप्लाई किए गए हथियार खरीदने वाले 06 आरोपियों को काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की। आरोपियों की पहचान 1. तरुण निवासी गाँव ग्वालियर पंचगांव (गुरुग्राम), 2. सौरभ निवासी गाँव कुकडौला पंचगांव (गुरुग्राम), 3. सचिन निवासी गाँव पुरे मोहिनी, जिला रायबरेली उत्तर-प्रदेश वर्तमान निवासी ओम नगर (गुरुग्राम), 4. मयूर निवासी गाँव जौनावास (रेवाड़ी), 5. तरुण उर्फ बाबा निवासी गाँव गढ़ी हरसरू (गुरुग्राम) व 6. प्रेम चंद निवासी समसाबाद, पुन्हाना (नूंह) के रूप में हुई। 

पुलिस टीम द्वारा आरोपी तरुण को थाना खेड़की दौला के एरिया से 01 अवैध पिस्टल सहित, आरोपी सौरभ को थाना सैक्टर-10ए के एरिया से 01 अवैध पिस्टल व 02 जिन्दा कारतूस सहित, आरोपी सचिन को थाना सैक्टर-9ए के एरिया से 01 अवैध पिस्टल सहित,  आरोपी मयूर को थाना पटौदी के एरिया से 01 अवैध पिस्टल सहित, आरोपी तरुण उर्फ बाबा को थाना सैक्टर-10ए के एरिया से 01 अवैध पिस्टल सहित तथा आरोपी प्रेम चंद को थाना शहर सोहना के एरिया से 01 अवैध पिस्टल सहित काबू किया गया तथा इनके कब्जा से अवैध हथियार बरामद होने पर इनके खिलाफ सम्बन्धित थानों में शस्त्र अधिनियम की सम्बन्धित धाराओं के  तहत अभियोग अंकित करके आरोपियों को सम्बन्धित अभियोग में नियमानुसार शामिल अनुसंधान किया गया।

आरोपियों के अपराधिक रिकॉर्ड ले अवलोकन से ज्ञात हुआ कि उपरोक्त आरोपी सौरभ के खिलाफ लड़ाई-झगड़ा करने, मादक पदार्थ रखने/बेचने व अवैध हथियार रखने के सम्बन्ध में 03 अभियोग, आरोपी तरुण के खिलाफ 02 अभियोग मारपीट करने के सम्बन्ध में तथा आरोपी तरुण उर्फ बाबा के खिलाफ दहेज व जान से मारने की धमकी देने के सम्बन्ध में 01 अभियोग पहले भी अंकित है।

आगामी कार्यवाही के लिए आरोपी अनुज सिंह को माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके 04 दिन के पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया गया है। पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपी द्वारा खरीदे गए व सप्लाई किए गए हत्यारों का विवरण तथा अन्य साथी आरोपियों के बारे में गहनता से पूछताछ की जाएगी। 

Previous post

दस सालों के बाद अवसर आया है कांग्रेस अहीरवाल में अपना पुराना गौरव कायम कर सकती है : विद्रोही

Next post

आईआरएस श्रवण कुमार बंसल होंगे पटौदी (अ. जा.) व बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र के व्यय पर्यवेक्षक

Post Comment

You May Have Missed

error: Content is protected !!