बेरोजगारों की नौकरियों के लिए रास्ता साफ करें राजनीतिक पार्टियों – जयहिंद

रौनक शर्मा

रोहतक – हरियाणा में बेरोजगारी इतनी हावी हो गई है कि प्रदेश के बेरोज़गार दिल्ली की सड़कों पर भी नज़र आये। नवीन जयहिंद के साथ ये बेरोज़गार किसी और से नहीं बल्कि कांग्रेस नेताओं से मिलने पहुँचे थे।

हरियाणा के बेरोजगारों की सुनने वाला कोई नेता नही हैं वही जयहिंद सेना सुप्रीमो नवीन जयहिंद के तंबू से बेरोज़गार जाने का नाम नहीं ले रहे है । आज फिर हजारों की संख्या में बेरोजगारों का एक प्रतिनिधमंडल जयहिंद के तंबू में पहुंचा ।बेरोज़गारों ने कहा कि जब तक उन्हें नौकरी की ज्वाइनिंग नहीं मिल जाती तब तक वे जयहिंद के तंबू से जाने वाले नहीं है । बता दे की जयहिंद दो दिन पहले बेरोजगारों के साथ चंडीगढ़ मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के आवास पर मिलने पहुंचे थे उसके बाद दोनो नेताओ के नाम ज्ञापन भी सौंपा था ।

इसी बीच जयहिंद अगले दिन वापिस लोट रहे थे तो उनकी बीच रास्ते में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी से मिले इसी बीच मुख्यमंत्री ने जयहिंद को कहा की कांग्रेस सांसद जयराम रमेश अगर शिकायत वापिस ले लेते है तो हम अगले ही दिन लिस्ट जारी कर देंगे ।

जयहिंद ने रविवार को बेरोज़गारों के साथ घोषणा की कि वे दिल्ली कूच के लिए निकल रहे है और रविवार को ही नवीन जयहिंद बेरोजगारों के साथ दिल्ली कांग्रेस निवास स्थान पर पहुंचे जहा उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और दीपेंद्र सिंह हुड्डा जयराम रमेश को ज्ञापन भी सौंपा ।

जयहिंद ने बताया की 25 हजार बेरोजगार युवा अपनी ज्वाइनिंग को लेकर दर बदर भटक रहे है और कही कोई समाधान नहीं हो रहा । जयहिंद ने कहा की सांसद जयराम रमेश को बेरोजगारों से क्या दिक्कत है जो वह अपने शिकायत वापस नहीं ले रहे हैं । पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने नवीन जय हिंद को आश्वासन देते हुए कहा कि वह जल्द से जल्द समस्या का समाधान करवाएंगे ।

जयहिंद ने कहा की पक्ष और विपक्ष बेरोजगारों को फुटबॉल ना बनाएं कभी बेरोजगारों को कांग्रेस की तरफ धकेल दिया जाता है तो कभी बीजेपी की तरफ लेकिन समाधान फिर भी कहीं नहीं हो रहा जयहिंद ने कहा कि एक दिन मुझे कांग्रेस का एजेंट बना देते हैं और दूसरे दिन मुझे बीजेपी का एजेंट बना देते हैं लेकिन ऐसा नही है हम सिर्फ बेरोजगार युवाओं के साथ है और उनकी लड़ाई ऐसे ही लड़ते रहेंगे ।

जयहिंद ने कहा कि चुनाव होने के बाद सरकार चाहे किसी की भी आए हमे पक्का आश्वासन चाहिए साथ ही विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा कहते है उनकी सरकार बनेगी तो अपने घोषणा पत्र में लिखे की 1 महीने के अंदर रिजल्ट और ज्वाइनिंग दोनों देंगे। नेताओ के ट्वीट और बयान धरे के धरे रह जाते हैं।

जयहिंद ने बताया कि युवा रोहतक में दो दिन धरने पर रहे चंडीगढ़ मुख्य सचिव राजेश खुल्लर से मिले के साथ साथ सीएम के ओएसडी और मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी से भी सड़क पर मुलाकात की। और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा जी से भी मुलाकात करी और कहा कि इन भर्तियों के ऊपर किसी तरीके की वह शिकायत चुनाव आयोग में ना दें।

जयहिंद ने कहा की चुनावी दौर में टिकट नहीं मिलने वाले नेताओ के आखों से आसू नही सूख रहे है लेकिन बेरोजगारों के लिए एक आसू नही, 25000 बेरोजगार युवा अपनी ज्वाइनिंग के लिए दर बदर की ठोकरे खा रहे थे लेकिन कोई नेता इसके लिए आगे नही आया इसी बीच बेरोजगारों ने भी जोर जोर से रोते हुए कहा की उन्हे टिकट नही ज्वाइनिंग चाहिए

जयहिंद ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि आज यहां प्रदेश के हर जिले से युवा अपने रोजगार की समस्या लेकर आए है । टीजीटी वाले खाली पड़े पदों के डिटेल्ड रिजल्ट और ज्वाइनिंग की समस्या को लेकर, ग्रुप 1,2,56,57, हरियाणा पुलिस के अभ्यार्थी रिजल्ट कर ज्वाइन को लेकर , ग्रुप डी वाले वेटिंग लिस्ट और नई भर्ती में पदों की संख्या 2600 से बढ़ा कर कम से कम 10 हजार किए जाए। वही नए सीईटी को क्वालीफाई किया जाने की मांग है तो ओबीसी समाज के अभ्यार्थी उनके सर्टिफिकेट की मान्यता को लेकर आज एक साथ इकट्ठे हुए है। जब सभी साथ मिलकर संघर्ष की लड़ेंगे तभी इनकी समस्याओं का समाधान होगा।

Post Comment

You May Have Missed

error: Content is protected !!