बिलासपुर फ्लाईओवर  मुद्दा …….. तो अब दिल्ली जयपुर नेशनल हाईवे होगा जाम और करेंगे महापंचायत

संडे को सर्वजाती सर्व खाप पंचायत बावनी सदस्यों ने किया ऐलान

काठ की हांडी को बार-बार शासन और प्रशासन नहीं चढ़ा सकेगा

21 सितंबर तक सिस्टम को दिया समय 22 के बाद कभी भी हाईवे जाम

शासन और प्रशासन तथा ग्रामीणों के बीच लंबे समय से हो रहा शक्ति परीक्षण

फतह सिंह उजाला 

बोहड़ाकला/ पटौदी । तो फिर अब दिल्ली जयपुर नेशनल हाईवे जाम होगा और हाईवे के बीच में ही महापंचायत अनिश्चितकाल के लिए जारी रहेगी। शासन- प्रशासन और सिस्टम के द्वारा बार-बार समय बाद आश्वासन देते हुए यहां काम करने का भरोसा दिलाया जा रहा है। लेकिन अब अपनी काठ की हांडी को शासन और प्रशासन बार-बार नहीं चूल्हे पर नहीं चढ़ा सकेगा । संडे को बिलासपुर चौक पर आधे अधूरे फ्लाईओवर के मुद्दे पर बुलाई गई महापंचायत आयोजन स्थल पर बरसाती पानी भरने की वजह से नहीं हो सकी। लेकिन पूर्व घोषणा के मुताबिक सर्वजाती सर्वखाप पंचायत बावनी के सदस्यों के द्वारा कोर कमेटी की महत्वपूर्ण बैठक में ठोस फैसले लिए गए। हालांकि मानेसर एसडीएम दर्शन सिंह और राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों के द्वारा फ्लाईओवर निर्माणाधीन साइट के दोनों तरफ सड़क लाइन और सर्विस रोड बनाने के बाधक बन रहे अवैध कब्ज को हटाने का काम किया जा रहा है। प्रशासन के अभी तक आश्वासन और कार्य किए जाने के दावे से इस आंदोलन से जुड़े हुए लोग संतुष्ट नहीं दिखाई दिए है।

संडे को सर्वजाती सर्व खाप पंचायत बावनी और बोहड़ाकला बावनी के प्रधान राजेश चौहान बब्बू के नेतृत्व में संपन्न बैठक में लिए गए ठोस फसलों की जानकारी दी । 21 सितंबर तक जिला प्रशासन स्थानीय प्रशासन राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को अंतिम बार 15 दिन के समय की मोहलत अवरुद्ध पड़े कार्य को आरंभ करने और सड़क लाइन मार्ग सहित सर्विस रोड बनाने की मोहलत दी गई है। यह फैसला मौके पर मौजूद सरपंच मनवीर सिंह चौहान, पूर्व सरपंच यादवेंद्र सिंह गोगली, उदयभान चौहान छोटू नंबरदार, श्यामवीर सिंह चौहान, सत्तन मिस्त्री, अनिल भदौरिया, सरपंच तिलकराज, सरपंच कृष्ण कुमार, सरपंच महावीर, सरपंच धर्मपाल, कंवर सिंह जून , नरेश सहित अन्य एक्टिव मेंबर की मौजूदगी में किया गया।

राजेश चौहान ने जानकारी देते हुए बताया क्षेत्र के गांवो सहित ग्रामीण और बिलासपुर चौक से प्रतिदिन आवागमन करने वाले अनगिनत लोगों की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए समस्या का समाधान करवाना प्राथमिकता है। उन्होंने मुख्य मांगों पर चर्चा करते हुए बताया बिलासपुर चौराहे पर आसपास के लोगों के आवागमन और ग्रामीणों की सुविधा के लिए यू टर्न की सुविधा उपलब्ध करवाई जाए। 1 महीने के अंदर अंदर दिल्ली जयपुर नेशनल हाईवे पर  बिलासपुर फ्लाई ओवर के बंद पड़े हुए निर्माण कार्य को आरंभ करवाया जाए। राठीवास में फुट ओवर ब्रिज तथा यहां पर अंडरपास का निर्माण करवाया जाए। इसी मुद्दे को लेकर आंदोलन में शामिल सभी ग्रामीणों के खिलाफ दर्ज किए गए मुकदमे बिना सात वापस लिए जाएं । इसी कड़ी में उन्होंने कहा बिलासपुर चौराहे अथवा चौक पर दोनों तरफ फुट ओवर ब्रिज आम जनता के सुविधा के वास्ते सबसे व्यस्त सड़क मार्ग को क्रॉस करने के लिए बनाया जाए। यह सभी बोहड़ाकला बावनी और सर्वजाती सर्व खाप पंचायत बावनी की जनहित में महत्वपूर्ण मांग है। उन्होंने कहा 21 सितंबर तक शासन प्रशासन और सिस्टम के द्वारा लंबित कार्य पूरे नहीं किए गए और निर्माण कार्य आरंभ नहीं हुआ तो 22 सितंबर के बाद 360 के चौधरी महेंद्र सिंह ठाकरान के नेतृत्व में पूरे देश भर के लोगों की महापंचायत का आयोजन स्थल बिलासपुर में दिल्ली जयपुर नेशनल हाईवे ही होगा। इसकी जिम्मेदारी पूरी तरह से शासन- प्रशासन, सिस्टम और राज्य सहित केंद्र सरकार की होगी।

राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने यह बताया

आम जनता को सूचित किया जाता है कि बिलासपुर चौक पर डायवर्जन का रखरखाव कार्य वर्तमान में एनएचएआई पीआईयू रेवाड़ी कार्यालय द्वारा प्रबंधित किया जा रहा है। काम वेट मिक्स मैकडैम (डब्ल्यूएमएम) स्तर तक आगे बढ़ चुका है। हालाँकि, पिछले दो हफ्तों में लगातार बारिश के कारण, हम डायवर्जन के साथ-साथ NH-48 के मुख्य कैरिजवे को जोड़ने वाले जंक्शन हिस्से पर बिटुमिनस कार्य को आगे बढ़ाने में असमर्थ रहे हैं। अनुमान है कि बिटुमिनस का काम अगले 7-8 दिनों के भीतर पूरा हो जाएगा, बशर्ते इस अवधि के दौरान और बारिश न हो।

Previous post

भाजपा में खुली भगदड़ मची है, भाजपा नेता व कार्यकर्ता मान चुके है कि भाजपा सत्ता से जा रही : विद्रोही

Next post

टिकट की ट्रिक या ट्रिक से टिकट ….. हरियाणा प्रदेश कांग्रेस नेतृत्व के खिलाफ फैला रोष  और खोला मोर्चा 

Post Comment

You May Have Missed

error: Content is protected !!