आज केवल दो प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किए, पटौदी, सोहना व गुरूग्राम से नहीं भरा किसी ने फार्म

डीसी निशांत कुमार यादव ने नामांकन प्रक्रिया की तैयारियों का किया अवलोकन

गुरूग्राम, 5 सितंबर। डीसी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी निशांत कुमार यादव ने आज स्थानीय लघु सचिवालय परिसर की एसडीएम कोर्ट में नामांकन प्रक्रिया की तैयारियों का अवलोकन किया। विधानसभा चुनाव के लिए आज केवल बादशाहपुर हलके से दो प्रत्याशियों ने नामांकन-पत्र दाखिल किए हैं। गुरूग्राम, पटौदी व सोहना से किसी उम्मीदवार ने नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया।

डीसी निशांत कुमार यादव ने आज सुबह एसडीएम कोर्ट में नामांकन प्रक्रिया के लिए की गई तैयारियों का अवलोकन किया। उनके साथ गुरूग्राम के निर्वाचन अधिकारी व एसडीएम रविंद्र कुमार भी मौजूद रहे। डीसी ने कहा कि नामांकन के लिए उम्मीदवार के साथ चार व्यक्ति ही कोर्ट रूम में दाखिल हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि नामांकन पत्र जमा होने के बाद उम्मीदवार को संविधान के अनुसार मर्यादा में रहकर चुनाव प्रक्रिया का पालन करने की शपथ भी दिलवाई जाती है। जिसकी पालना अवश्य की जाए। नामांकन पत्र के साथ दिए गए उम्मीदवार के सभी दस्तावेज की अच्छी तरह से जांच-पड़ताल कर लें। दोपहर तीन बजे नामांकन का समय बीत जाने के बाद किसी उम्मीदवार से फार्म नहीं लिया जाएगा।

गुरूग्राम विधानसभा के निर्वाचन अधिकारी रविंद्र कुमार आज कोर्ट रूम में उपस्थित रहे। इस दौरान आज किसी उक्वमीदवार ने नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया। बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र से आज एसडीएस अंकित कुमार चौकसी के समक्ष निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर दो उम्मीदवारों ने नामांकन-पत्र दाखिल किए हैं। इनमें गांव गढ़ी निवासी राजेश भारद्वाज पुत्र बनारसीदास व बलवान सिंह पुत्र टेकराम निवासी ज्योति पार्क गुरूग्राम शामिल हैं। सोहना में एसडीएम एवं निर्वाचन अधिकारी होशियार सिंह ने बताया कि नामांकन के लिए सभी तैयारियां पूरी हैं। आज किसी उम्मीदवार ने नामांकन-पत्र जमा नहीं करवाया। पटौदी में एसडीएम एवं निर्वाचन अधिकारी दिनेश कुमार ने बताया कि अनुसूचित वर्ग के लिए आरक्षित इस विधानसभा क्षेत्र से आज किसी प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल नहीं किया है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!