बादशाहपुर का विकास, नरबीर की गारंटी…..बादशाहपुर के विकास के लिए एक बार फिर दें साथः राव नरबीर सिंह

अनाज मंडी से लेकर कार्यक्रम स्थल राजीव चौक तक राव नरबीर सिंह का हुआ भव्य स्वागत

फरूखनगर के राजीव चौक पर रैली में तब्दील हुई राव नरबीर सिंह की जनसभा, हजारों की संख्या में पहुंचे लोगों ने साथ देने का किया वादा

गुरुग्राम। पूर्व कैबिनेट मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र के विकास को लेकर जितने कार्य उन्होंने मंत्री रहते हुए किए थे उतने काम पिछले पचास साल में भी नहीं हुए थे। विकास के काम वह इसलिए करा पाये क्योंकि एक तरफ जहां तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर लाल का उनपर विश्वास था वहीं दूसरी ओर जनता का भी पूरा साथ मिला था। राव नरबीर सिंह ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है बादशाहपुर की जनता विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए एक बार फिर से उनका साथ देगी। उन्होंने कहा कि बादशाहपुर के विकास को अगले पांच साल में पंख लगा दिए जाएंगे यह राव नरबीर सिंह की गारंटी है।  राव नरबीर सिंह शनिवार को बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र के फरूखनगर मंडल में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। फरूखनगर के सैकडों लोगों ने राव नरबीर सिंह का पगड़ी व फूलमालाओं से उनका स्वागत किया और साथ देने का वादा किया। अनाज मंडी से लेकर राजीव चौक तक राव नरबीर सिंह    द्वारा भव्य रोड शो निकाला गया। रास्ते भर लोगों ने उनका भव्य स्वागत किया।

—मंत्री रहते हुए फरूखनगर के विकास को लगाए चार चांद
राव नरबीर सिंह ने कहा कि 2014 में भाजपा की टिकट पर वह बादशाहपुर विधानसभा से चुनाव मैदान में उतरे थे। बादशाहपुर की जनता ने उन्हें विधायक चुना। यह भी सच्चाई है कि  फरूखनगर ब्लाक के गांव से उन्हें कम वोट मिले लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने पूरे इलाके में एक समान विकास कार्य कराए। फरूखनगर-गुरूग्राम रोड हो या फिर फरूखनगर बाइपास,  हर प्रोजेक्ट को सिरे चढाया। फरुखनगर बाईपास को लेकर बजट की चुनौती आयी तो उन्होंने अपने लोकनिर्माण विभाग से बजट देकर यह बाईपास बनवाया था।  सुलतानपुर में राजकीय कालेज, अंबेडकर भवन, वाल्मीकि चौपाल, ताजनगर रेलवे फलाइओवर, गढी हरसरू रेलवे फलाइओवर का निर्माण कराया। वजीरपुर रोड को फोरलेन कराया व फलाइओवर बनवाया, फरूखनगर से डाबोदा तक के मार्ग को फोरलेन किया और आत्याधुनिक लाइटों से शहर को जगमगाने का कार्य कराया। फरूखनगर में सीवर पानी की लाइन डलवाई तथा क्षेत्र को नहरी पानी से जोडा, सैनी चौपाल का नवीनीकरण व प्रजापत चौपाल का निर्माण कराया। ऐसे अनेक काम कराए जिनका सीधा लाभ यहां के लोगों को मिला। हरियाणा बनने के बाद से गुरूग्राम ही एकमात्र ऐसा जिला था जिसमें कोई सरकारी विश्वविद्यालय नहीं था। हरियाणा के कई जिलो में तो स्थापित रीजनल सेंटर भी विश्वविद्यालय बन गए थे लेकिन गुरूग्राम की सुध किसी ने नही ली।  उन्होंने तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर लाल के समक्ष मजबूत पैरवी की जिसके चलते काकरौला में विश्वविद्यालय की स्थापना हो सकी। हमारे बच्चो को उच्च शिक्षा के लिए बाहर जाने की आवश्यकता नहीं पडेगी। आने वाली न जाने कितनी ही पीढियों को इसका लाभ मिलेगा। गुरूग्राम में कोई सरकारी मेडिकल कालेज नहीं था। उन्होंने अपने प्रयासों से खेडकी माजरा में मेडिकल कालेज स्थापित कराया। दुनिया की सबसे महंगी सडक द्वारका एक्सप्रेस वे हो या फिर बादशाहपुर एलीवेटेड फलाइओवर, यह तमाम प्रोजेक्ट बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए लेकर आए जिससे आज लोगों का सफर सुगम हो गया है।

—–मजबूत नेतृत्व ही करा सकता है क्षेत्र का विकास
राव नरबीर सिंह ने कहा कि अगर आपका नेता मजबूत होगा तभी आपके विधानसभा क्षेत्र का विकास तेजी से हो सकता है। उन्होंने कहा कि वह पिछले 14 सालों से भारतीय जनता पार्टी के सदस्य हैं। उनकी तीन पीढियां राजनीति के साथ ही समाजसेवा में सक्रिय रही है। उन्होंने भी जाति पाती से ऊपर उठकर इलाके के विकास की राजनीति की है। उन्होंने कहा कि 2019 में राजनीतिक कारणों से मेरी टिकट काट दी गई। उन्होंने कहा कि मेरी टिकट कटने का सबसे अधिक खामियाजा किसी और को नहीं बल्कि समूचे इलाके को उठाना पडा। उन्होंने कहा कि पार्टी द्वारा टिकट से वंचित किए जाने के बावजूद भी उन्हांेने भाजपा का दामन मजबूती से थामकर रखा। उन्होंने कहा कि पिछले पांच सालों में जनता की उम्मीदों के मुताबिक गुरूग्राम जिले का विकास नहीं हो सका। गुरूग्राम प्रदेश के खजाने में 56 प्रतिशत राजस्व देता है। इसमें सरकार का भी पूरा दोष नहीं है क्योंकि मुख्यमंत्री को पूरा हरियाणा संभालना पडता है। यह जिम्मेदारी बनती आपके विधायक की,  कि वह मजबूती से आपकी पैरवी करे और विकास के काम कराए। राव नरबीर सिंह जब मंत्री था तो सीएमओ में एक फाइल नहीं रोकी जाती थी। ऐसा केवल इसलिए क्योंकि आपका नेता मजबूत था।

——मनोहर-नायब के साथ से हुआ प्रदेष का विकास
राव नरबीर सिंह ने कहा कि जब मैं वजीर था तो तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मेरा बेहतर तालमेल रहा। इसी के चलते गुरूग्राम व पूरे हरियाणा में सडक तंत्र को मजबूत कर पाया। अब नायब सिंह सैनी प्रदेश की बागडोर संभाल रहे हैं। उनमें प्रदेश को आगे लेकर जाने की कार्यक्षमता है। उनके जैसा सीएम मिलना हरियाणा के लिए सौभाग्य की बात है।

—-कायम रखना है विकास और विश्वास का संबंध
राव नरबीर सिंह ने कहा कि वह फरूखनगर की जनता से समर्थन व सहयोग मांगने आए हैं। अब जैसे ही टिकट वितरण का समय आया है तो एक बार फिर से साजिशों का दौर शुरू हो गया है। कुछ लोग उनके बयानों को तरोड मरोडकर और आधे अधूरे पेश कर रहे है। ऐसे चेहरों से सावधान रहने की जरूरत है। राव नरबीर सिंह ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि पार्टी व शीर्ष नेतृत्व बादशाहपुर की जनता की भावनाओं की कद्र करते हुए उन्हें ही टिकट देंगे। उन्होंने कहा कि इस बार कोई गलती न आपसे हो और न मुझसे। विकास और विश्वास का जो संबंध 2014 में बना था उसे 2024 में भी दोहराने का समय आ गया है।

— गदा भेंट कर किया राव नरबीर सिंह का स्वागत
इस अवसर पर विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधियों, पार्षदों व पूर्व पार्षदों ने गदा भेंट कर राव नरबीर सिंह के स्वागत किया।
कार्यक्रम में जेपी मास्टर, संदीप चेयरमैन, श्री भगवान, रामवीर यादव, मोतीलाल वर्मा, सतपाल अरोड़ा, वीरेंद्र यादव चेयरमैन, जयंती चेयरमैन, सरजीत, मुनीलाल, देशराज, मुकेश सैनी, पार्षद कप्तान, पार्षद लखन, पार्षद मुरारी लाल सैनी, अश्विनी जैन, अमरनाथ गोयल, बीरबल सैनी, प्रमोद पार्षद, सुरेश चेयरमैन, विनोद प्रधान, अशोक सैनी, कृष्ण पंडित, जीतराम मास्टर, महावीर मास्टर, धर्मपाल सरपंच, ओम प्रकाश, थाना जैन, प्रकाश नंबरदार, हेमवती पार्षद, विमला यादव, भतेरी देवी, सुमित्रा, माया शर्मा, सुमन यादव, रिया, मीना, दया, पुष्पा, मानसिंह चेयरमैन, बाबूराम, गजानंद, सतीश चौधरी, शेरसिंह सैनी, जियालाल सैनी, कुद्दुराम सैनी, कालूराम आढ़ती, मदन सैनी, नेतराम, लक्ष्मण बावरिया, रामबीर बावरिया, वेदप्रकाश, सनी शर्मा, मुक्की जैन, रामसिंह पार्षद, रामसिंह प्रधान राधे स्वीट्स, रामपत सैनी, रोहताश नम्बरदार, राहुल सैनी , कृष्ण पंडित पातली, सुरेश गुरावलिया आदि विशेष तौर पर उपस्थित रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!