बिलासपुर फ्लाईओवर का मुद्दा…..बिलासपुर चौक पर 48 घंटो में होगा जाम की समस्या का निवारण

संडे की महापंचायत को देखते हुए शासन प्रशासन हो गया एक्टिव

सड़क के चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण पर शनिवार से काम शुरू करेगी एनएचएआई 

एसडीएम मानेसर ने बिलासपुर चौक पर स्थानीय ग्रामीणों संग लिया जायजा

फतेह सिंह उजाला 

बिलासपुर पटौदी। आधे अधूरे बिलासपुर फ्लाई ओवर की समस्या के समाधान के लिए संडे को बुलाई गई महापंचायत से पहले ही शासन प्रशासन और सिस्टम पूरी तरह से एक्टिव मोड में आ गया है। शुक्रवार को  एन एच ए आई और अधिकारियों सहित पुलिस प्रशासन की टीम ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को साथ लेकर मौके का जायजा लिया। जिस प्रकार से महापंचायत के अल्टीमेटम के 48 घंटे पहले सिस्टम में हलचल देखी गई। उससे यही लगता है कि समस्याओं के समाधान के लिए लोगों को एक साथ मिलकर आवाज उठाकर एकता का परिचय देना चाहिए।

गुरूग्राम- जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित बिलासपुर चौक पर जाम की समस्या का अगले 48 घंटो के भीतर निवारण किया जाएगा। आमजन को राहत देने के दृष्टिगत मानेसर के एसडीएम दर्शन यादव ने डीसी निशांत कुमार यादव के दिशानिर्देशनुसार शुक्रवार को बिलासपुर चौक पर स्थानीय ग्रामीणों संग ट्रैफिक व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान एनएचएआई के पीडी रेवाड़ी पीआईओ योगेश तिलक भी वहां मौजूद रहे। 

 एसडीएम दर्शन यादव ने इस दौरान मानेसर के डीसीपी दीपक व एसीपी ट्रैफिक सुखबीर सिंह से ट्रैफिक व्यवस्था पर विस्तृत चर्चा कर एनएचएआई के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। एसडीएम दर्शन यादव व डीसीपी मानेसर दीपक ने इस दौरान स्थानीय ग्रामीणों से भी ट्रैफिक व्यवस्था में परिवर्तन, बिलासपुर चौक पर यू टर्न सहित अन्य विषयों पर चर्चा कर उनसे आवश्यक सुझाव भी मांगे। 

एनएचएआई की जमीन पर एक्स्ट्रा लेन बनाओ

ग्रामीणों ने बताया कि लो लेवल एरिया होने के चलते बिलासपुर चौक पर बरसात में जलभराव से सड़क में बने गड्ढों व चौक पर फ्लाई ओवर के निर्माण के कारण सड़क की दो लेन ब्लॉक हो गयी है। जिससे ट्रैफिक व्यवस्था गंभीर रूप से प्रभावित हुई है। जिसके चलते चौक पर निरन्तर जाम की समस्या बनी रहती है। एसडीएम ने संबंधित विषय पर ग्रामीणों के सुझाव पर एनएचएआई के अधिकारियों को निर्देश दिए की चौक पर फ्लाई ओवर निर्माण स्थल को छोड़कर बाकी सभी लेन को ट्रैफिक के लिए खोल दिया जाए। इसके साथ ही राष्ट्रीय राजमार्ग पर दोनों तरफ एनएचएआई की जितनी जमीन है उस पर दो से तीन एक्स्ट्रा लेन का निर्माण किया जाए। ताकि व्यस्त समय मे भी ट्रैफिक का सुगम आवागमन हो सके। 

बिलासपुर चौक पर पटौदी यू टर्न खोलने की मांग

एनएचएआई के अधिकारियों में उन्हें आश्वस्त किया कि आज शाम से ही यहां जाम के निवारण मद्देनजर काम शुरू हो जाएगा, जिसे आगामी 48 घंटो में पूरा किया जाएगा। ग्रामीणों ने इस दौरान बिलासपुर चौक पर पटौदी के लिए यू टर्न खोलने की भी मांग रखी। जिस पर एसडीएम दर्शन यादव ने उन्हें आश्वासन दिया कि एक बार चौक पर सड़क के चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण का काम पूरा हो जाने बाद ट्रैफिक व्यवस्था का जायजा लिया जाएगा। अगर ट्रैफिक व्यवस्था सुगम रही तो यू टर्न की समस्या के समाधान के लिए भी उचित प्लॉनिंग की जाएगी। 

इस अवसर पर गांव बिलासपुर, बहोड़ा कलां व आसपास के गांव के प्रमुख गणमान्य, स्थानीय पुलिस अधिकारी, एनएचएआई से योगेश पाठक, बिलासपुर चौक पर तैनात ट्रैफिक पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

Previous post

विधानसभा चुनाव को लेकर एआईसीसी से आए गुड़गांव जिला प्रभारी जगदीश सैनी ने ली कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक

Next post

जिले में अपराधियों के हौंसले बुलंद, लोगों में है दहशत का माहौल- हेमंत शर्मा

You May Have Missed

error: Content is protected !!