कांग्रेस सिर्फ झूठ ही नहीं बोलती, बल्कि लोगों को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का काम भी करती: मुख्यमंत्री नायब सैनी

हुड्डा साहब जनता को जवाब दें कि वे अपने कार्यकाल का पुराना हिसाब क्यों छुपा रहे हैं?

भूपेंद्र सिंह हुड्डा को अपने कार्यकाल के दौरान दलितों और गरीबों के घर जलाने का जवाब देना चाहिए : सीएम सैनी

कांग्रेस के सवालों का जवाब बिना खर्ची-पर्ची के नौकरी करने वाला युवा दे रहा है, 100 प्रतिशत एमएसपी पर बेचने वाला किसान दे रहा है, बीपीएल कार्ड धारक गरीब दे रहा है : सैनी

भाजपा सरकार ने लगातार हरियाणा प्रदेश को बिना भेदभाव और क्षेत्रवाद विकास की दिशा में आगे बढ़ाने का काम किया है

सालाना 1 लाख 80 हजार रुपये से कम आय वाले लोगों को ₹500 में गैस सिलेंडर मुहैया करवाया जाएगा

भाजपा सरकार लगातर लोगों के जनहित के अंदर निर्णय लेते हुए उनके रास्ते सरल बनाने का काम कर रही

भाजपा सरकार ने बिना जातिवाद और क्षेत्रवाद के प्रदेश को आगे बढ़ाने का काम किया

अंबाला 21 अगस्त। हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने शुक्रवार को अंबाला में ‘म्हारा हरियाणा- नॉन स्टाप हरियाणा’ जन आशीर्वाद रैली में कहा कि अंबाला की इस ऐतिहासिक धरती से 1857 की महान क्रांति की शुरू हुई थी। आज एक और लड़ाई की शुरुआत इस धरती से हुई है क्योंकि 2024 के विधानसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है। 1 अक्तूबर को सभी को अपने बहुमूल्य वोट का इस्तेमाल करते हुए 4 अक्तूबर को तीसरी बार पूर्ण बहुमत के साथ भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनानी है। कांग्रेस को घेरते हुए मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि कांग्रेस सिर्फ झूठ ही नहीं बोलती, बल्कि लोगों के बीच धर्म और जाति के नाम पर विभाजन पैदा करने का काम भी करती है। हाल ही में भूपेंद्र सिंह हुड्डा वही पुराना हिसाब-किताब लेकर घूम रहे हैं और दावा कर रहे हैं कि हरियाणा उनके हिसाब से चलेगा। हुड्डा पर तंज कसते हुए श्री सैनी ने कहा कि हुड्डा साहब हमारे काम का हिसाब छोड़िए, उसकी चिंता मत कीजिए। हम तो हर साल जनता के बीच जाकर अपने काम का हिसाब देते हैं। लेकिन हुड्डा साहब, आप अपने कार्यकाल का वो पुराना हिसाब क्यों छुपा रहे हैं? हरियाणा के लोगों को सच बताने का काम कीजिए। कांग्रेस वाले हमसे पिछले 10 वर्षों का हिसाब मांग रहे हैं, लेकिन अपने हिसाब को उन्होंने छुपा रखा है। कांग्रेस से मैंने 10 सवाल किये परन्तु आज तक न पिता ने उसके उत्तर दिए न बेटे ने। किस मुँह से यह लोग भाजपा से हिसाब मांग रहे हैं। नायब सिंह सैनी ने कहा कि आज कांग्रेस के पास जवाब देने के लिए कोई शब्द ही नहीं है, लेकिन मैं आप सभी को बताना चाहता हूँ कि हरियाणा प्रदेश का युवा आज इन लोगों को जवाब दे रहे है जिनकी प्रदेश के अंदर बिना खर्ची और बिना पर्ची के नौकरी लगी है। आज हमारा हिसाब प्रदेश के लिए वह है, जिसका निर्णय हमारी सरकार ने लिया है कि फसल की 100 प्रतिशत एमएसपी पर खरीद की जाएगी। आज यह हिसाब हमारे हरियाणा के किसानों को मिल रहा है। यदि फसल खराब होती है, तो पहले ₹2-3 का चेक मिलता था, लेकिन अब भाजपा सरकार ने सुनिश्चित किया है कि फसल की पूरी राशि सौ प्रतिशत किसानों को पहुंचाई जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के मुखिया भूपेंद्र सिंह हुड्डा के कार्यकाल के दौरान दलितों और गरीबों के घर भी जलाये गए थे इसका हिसाब भी कांग्रेस वालों को देना चाहिए। हरियाणा में कांग्रेस के कार्यकाल के दौरान भ्रष्टाचार बड़े पैमाने पर फैला था। कांग्रेस को इस बारे में भी बात करनी चाहिए। भाजपा के कार्यकाल का हिसाब वो बुजुर्ग और गरीब दे रहा है जिसका बिना किसी झंझट के बीपीएल कार्ड बन चुका है जिसकी पेंशन घर बैठे सीधे उनके खाते में आती है। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा जनहित में कई योजनाएं चलाई जा रही हैं। मुख्यमंत्री शहरी आवास योजना बनाकर जिनके पास खुद की जमीन नहीं है ऐसे लोगों को 30 गज का प्लॉट देने का कार्य किया जाएगा। इस योजना के पहले चरण में 15,430 लोगों को जमीन के कागज देने का काम भाजपा सरकार ने किया है। योजना के तहत 14 शहरों के लोगों को चिन्हित किया गया है और आदर्श आचार संहिता हटने के बाद शेष चिन्हित लोगों को भी 30 गज का प्लॉट दिया जाएगा। भाजपा सरकार लगातार लोगों के हित में मजबूत कदम उठा रही है। भाजपा सरकार ने लगातार हरियाणा प्रदेश को बिना भेद भाव और क्षेत्रवाद विकास की दिशा में आगे बढ़ाने का काम किया है। भाजपा सरकार द्वारा गांवों में 100 गज का और महाग्रामों में 50 गज का प्लॉट देने की योजना शुरू की है, ताकि कोई भी व्यक्ति बिना जमीन के न रहे। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान बनाकर देने का कार्य भी भाजपा सरकार करेगी।

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में हमारी सरकार ने हरियाणा में 50 हजार लोगों को मकान बनाकर चाबियां सौंपने का काम किया है। अभी 15 हजार मकान जल्द ही तैयार हो जाएंगे, और उनकी चाबियां भी हमारी सरकार द्वारा सौंप दी जाएंगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निर्णय लिया है कि हर व्यक्ति को छत मिले। उन्होंने बजट को दोगुना बढ़ाकर इस लक्ष्य को सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। हाल ही में भाजपा सरकार ने तीज के मौके पर हरियाणा के 50 लाख परिवारों को एक तोहफा दिया है। जिन परिवारों की सालाना आय 1 लाख 80 हजार रुपये से कम है, उन्हें ₹500 में गैस सिलेंडर उपलब्ध कराया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 जनवरी को अयोध्या में ‘प्रधानमंत्री सूर्य हर घर बिजली योजना’ की शुरुआत की। इस योजना के तहत, जिन परिवारों की आय 1 लाख 80 हजार रुपये से कम है, उनके घर की छत पर 2 किलोवाट का सोलर पैनल लगाने की योजना है। इसका कुल खर्च 1 लाख 10 हजार रुपये है। इस प्रकार, परिवारों को किसी भी खर्च की चिंता किए बिना सोलर पैनल लगवाने की सुविधा मिलेगी और बिजली का बिल जीरो हो जाएगा। यदि बिजली अधिक उत्पन्न होती है, तो बिजली विभाग उसे खरीदेगा और परिवारों को पैसा भी देगा। श्री सैनी ने कहा कि भाजपा सरकार लगातर लोगों के जनहित के अंदर निर्णय लेते हुए उनके रास्ते सरल बनाने का काम कर रही है। विपक्ष केवल झूठ फैलाने का काम करता है। मैं आज आप लोगों के बीच में यह आशीर्वाद लेने आया हूँ, कि 1 अक्टूबर को हरियाणा प्रदेश के अंदर विधानसभा चुनाव के लिए आम चुनाव के वोटिंग होगी और हम सब घरों से निकलकर कमल के फूल का बटन दबाने का काम करें। आप लोगों को हम विश्वास दिलाते है जिस गति से यह हरियाणा प्रदेश लगातर विकास की गति में आगे बढ़ रहा है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में यह तीसरी बार और गति से आगे बढ़ाने का काम यह हमारी सरकार करेगी।

उन्होंने कहा कि बहुत सारे निर्णय व योजनाएं सरकार के द्वारा निरंतर उनके हित के अंदर चलाई जा रही है। हमने यह भी निर्णय लिया है कि मुख्यमंत्री शहरी योजना बनाकर के हमारे शहर के अंदर जो लोग रह रहे है और जिनके पास भूमि नहीं है जिनके पास प्लॉट नहीं है ऐसे लोगों को भी हमने 30 गज का प्लॉट देने का निर्णय भाजपा सरकार ने किया है। भाजपा सरकार ने बिना जातिवाद और क्षेत्रवाद के प्रदेश को आगे बढ़ाने का काम किया है।

सीएम सैनी की धूआंधार बैटिंग से वैंटीलेटर पर पूरी कांग्रेस : असीम गोयल

नायब सैनी ने कॉमन मैन से चीफ मिनिस्टर और चीफ मिनिस्टर से कॉमन मैन के बीच का फासला खत्म किया : असीम गोयल

कैबिनेट मंत्री असीम गोयल ने भी रैली को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कॉमन मैन से चीफ मिनिस्टर और चीफ मिनिस्टर से कॉमन मैन के बीच का फासला खत्म किया है। हरियाणा का हर व्यक्ति मुख्यमंत्री के नायाब निणर्यों से खुश हैं। उन्होंने कहा कि सीएम सैनी ने मात्र 70 दिनों में धूआंधार बैटिंग करते हुए हुडा साहब व पूरी कांग्रेस को क्लिन बोल्ड कर दिया है और आज कांग्रेस वैंटीलेटर पर है। असीम गोयल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि मेरी सरकार गरीब, युवा, किसान और महिलाओं को समर्पित सरकार है, उसी तर्ज पर नायब सरकार भी काम कर रही है। 70 दिनों में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने सभी वर्गों के हित में निर्णय लेकर आगे बढ़ाया है। कमेरे वर्ग के खातों में 80 करोड़ रुपये डाले और गरीब लोगों को 1000 किलोमीटर तक निशुल्क यात्रा का लाभ दिया।

असीम गोयल ने कहा कि भाजपा सरकार ने बिना पर्ची और बिना खर्ची के 1 लाख 40 हजार युवाओं को नौकरी दी। पूर्व सीएम हुड्डा को घेरते हुए श्री गोयल ने कहा कि हुडा झूठे आंकड़े लेकर घूम रहे हैं और लोगों को भ्रमित कर रहे हैं। जनता को कांग्रेस शासन याद है कि किस तरह से लोगों को दो-दो रुपये के चेक दिए जाते थे। इस मौके पर उन्होंने सरकार की अन्य उपलब्धियां और अंबाला में किए गए विकास कार्यों को भी गिनवाया। रैली को लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी रही बंतो कटारिया ने भी संबोधित किया। इस मौके पर जिला प्रभारी धर्मबीर मिर्जापुर, बंतो कटारिया, जिला अध्यक्ष मंदीप राणा, डा. संजय शर्मा, पूर्व विधायक राजबीर बराला, जगमोहन लाल कुमार, नीता खेड़ा, मंडल अध्यक्ष सोमनाथ, अमन सूद, गुर्जर सिंह, रामचंद्र सैनी, हरिश शर्मा, जिला महामंत्री कर्मचंद गोयल, विवेक गुप्ता, रितेश गोयल, सुसेन अग्रवाल, निर्मल विज, चंद्र मोहन, अनिल गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!