आम आदमी पार्टी के सुंदरकांड पाठ में उमड़ा महिलाओं का सैलाब

गुरुग्राम। पूर्व विधायक एवं आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष उमेश अग्रवाल की प्रेरणा से आप की महिला शाखा की जिलाध्यक्ष रेखा भसीन के संयोजन में गीता भवन में सुंदरकांड पाठ का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में सुंदरकांड पाठ को सुनने के लिए महिलाओं का सैलाब उमड़ पड़ा।

पाठ सुनने में शामिल सैंकड़ों महिलाओं का कहना था कि पूर्व में भी श्री अग्रवाल द्वारा गुरुग्राम के घर-घर कराए गए सुंदरकांड पाठ की श्रृंखला में उनके घरों पर भी यह पाठ कराया गया था। वे तभी से श्री अग्रवाल के साथ मिलकर चल रहे हैं। केवल सुंदरकांड पाठ में ही नहीं उन्हें उमेश अग्रवाल द्वारा उनके विधायक कार्यकाल में आयोजित की गई धार्मिक यात्राओं में प्रयागराज में कुम्भ स्नान और माता वैष्णों देवी के दर्शन करने का सौभाग्य भी मिला।

कार्यक्रम में शामिल होने वाले प्रत्येक स्त्री एवं पुरुष यही बात कहते नज़र आए कि पूर्व विधायक उमेश अग्रवाल गुरुग्राम के लोगों को हमेशा धर्म-कर्म से जोड़े रखने के लिए हमेशा प्रयासरत रहे हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व में उन्होंने घर-घर हनुमान चालीसा के 1008 पाठ पूरे कराकर सेक्टर 5 हुडा मैदान में विशाल पूर्णाहूति यज्ञ कराकर जन सामान्य को उनके आराध्य देव के पूजन एवं आहूति देने का अवसर प्रदान किया।

सुंदरकांड पाठ की आयोजक एवं आप की जिलाध्यक्ष रेखा भसीन ने कहा कि इस तरह धार्मिक कार्यक्रर्मों को पूर्व विधायक उमेश अग्रवाल की प्रेरणा से ही सफल किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि चाहे प्रयागराज कुम्भ स्नान हो अथवा वैष्णों देवी यात्रा में दूसरे राज्य में इतनी बड़ी संख्या में उच्च स्तर पर उन्हें घर जैसी सुविधा मुहैया कराना एवं प्रत्येक श्रद्धालु यात्री को अपने परिवार का सदस्य समझकर उसकी मन से सेवा करना इन सभी भावों के कारण वह गुरुग्राम के प्रत्येक व्यक्ति के चहेते बन चुके हैं।  

कार्यक्रम में उपस्थित लोगों का अभिवादन स्वीकार करते हुए पूर्व विधायक उमेश अग्रवाल ने कहा कि धार्मिक अनुष्ठानों का आयोजन एवं उसका लाभ जन-जन तक पहुंचाने की उर्जा का स्त्रोत आप श्रद्धालु लोग ही हैं। उन्होंने महिलाओं को रक्षाबंधन की अग्रिम बधाई देते हुए कहा कि वह अपने इन अनुष्ठानों को आगे भी निरंतर जारी रखेंगे तथा आगामी 26 अगस्त को ओल्ड जेल काॅम्पलैक्स में जन्माष्ठमी के अवसर पर मटकी फोड़ो प्रतियोगिता एवं सुंदर झांकियां के साथ-साथ धार्मिक एवं सांस्कृतिक आयोजन आयोजित कराया जा रहा है, उसमें आप सभी अपने परिवार एवं मित्रजनों सहित शामिल होकर लाभ प्राप्त करना है।  
गीता भवन में आयोजित सुंदरकांड पाठ में दया गुप्ता, मीना माहेश्वरी, मीनाक्षी गुप्ता, आशा बजाज, योगिता सैनी, डोली गुप्ता, सविता अग्रवाल, सुरेश बाला, पूजा शर्मा, मंजू, बीना राजपाल, रेनु आहूजा, मनीषा बंसल, साक्षी गुप्ता, गोल्डी शर्मा, मनोरमा झा, सुधा यादव, आशा, आरती गुप्ता, मंजू झा आदि प्रमुख महिलाओं सहित दो सौ महिलाओं ने भाग लिया।

You May Have Missed