सड़क पर उतरे जयहिंद, पंचायत ऑपरेटरों के समर्थन में किया बड़ा प्रदर्शन

बीजेपी-कांग्रेस प्रदेश कार्यालयों पर हज़ारों पंचायत ऑपरेटरों के साथ पहुँचें जयहिंद

रौनक शर्मा

रोहतक । जयहिंद सेना सुप्रीमो नवीन जयहिंद रोहतक स्थित तंबू में शुक्रवार को नजारा कुछ और ही था । कारण था पंचायत ऑपरेटरों की हज़ारों की भीड़ का जयहिंद के तंबू में पहुँचना ।

जयहिंद अबकी बार प्रदेश के साढ़े सात हज़ार सीपीएलओ के साथ सड़क पर उतरे और बीजेपी के प्रदेश कार्यालय का कूच करने निकले । इस प्रदर्शन में महिलाओं ने भी बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया और बीजेपी कार्यालय के सामने हज़ारों सीपीएलओ -एलसीएलओ धरने पर बैठ गये ।

नवीन जयहिंद ने पत्रकारों को बताया कि देश में ऐसी कौनसी नौकरी है जिसमे दो-दो पेपर देने के बाद छः हज़ार सैलरी मिलेगी। 16 अगस्त को मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी रोहतक बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में आने वाले थे । लेकिन नहीं आये । हम सीपीएलओ कर्मियों के साथ मिलकर मुख्यमंत्री के पास जाएँगे और अपनी माँगे सीधे उनके सामने रखेंगे । अगर बीजेपी ऑफिस पर कोई मीटिंग होगी तो पहले सीपीएलओ-एलसीएलओ कर्मचारियों की मुख्यमंत्री की होगी ।

नवीन जयहिंद ने सरकार से अपील करते हुए कहा कि सीपीएलओ का हाल बेरोज़गारों से भी बुरा है । प्रदेश में साढ़े सात हज़ार सीपीएलओ आज काम कर रहे है लेकिन सैलरी के नाम पर सिर्फ़ खरीज मिल रही है । इतनी महंगाई के दौर में मात्र छः हज़ार रुपये में आने जाने का किराया तक पूरा नहीं हो रहा

जयहिंद ने कहा कि ये बेरोज़गार हमारे पास तब आये है जब इनकी समस्या का कही समाधान नहीं हुआ । हमारी सरकार अपील है कि इनकी माँगो को सुना जाये और मानी जाए । ताकि इनका शोषण ना हो । ये कहीं का नियम नहीं है कि आप कंप्यूटर जो एक स्किल है उसे दिहाड़ीदार मज़दूर से भी कम पैसे मिले । इतने में इनका गुजरा न हो परिवार को कैसे पालेंगे।

जयहिंद ने कहा कि जब तक माँगे नहीं मानी जायेंगी तब तक बीजेपी के ऑफिस के सामने से नहीं हटेंगे।

आचार संहिता लगने के बाद सीपीएलओ के साथ कांग्रेस कार्यालय में भी पहुँचे जयहिंद

शुक्रवार को अचानक आचार संहिता लगने के बाद नवीन जयहिंद हज़ारो पंचायत ऑपरेटरों के साथ कांग्रेस प्रदेश कार्यालय का रुख़ किया।

जयहिंद ने कहा कि ये पंचायत ऑपरेटर प्रदेश में सीधे एक लाख वोट को निर्धारित करते है । आगामी एक अक्टूबर को चुनाव की घोषणा हो चुकी है । अब अगर वोट चाहिए तो इन्हें पक्का करो ।

You May Have Missed

error: Content is protected !!