पंजाब द्वारा हरियाणा के पानी को छीनने की हो रही कोशिश

पंजाब के किसान नेता एक ओर भाईचारे की बात करते हैं दूसरी ओर हरियाणा के पानी को छीनने की कर रहे कोशिश

किसान नेता सुरेश कोथ बोले- हरियाणा को नहीं मिला उसके हिस्से का पानी

चंडीगढ़। भारतीय किसान मजदूर यूनियन (बीकेएमयू) के प्रधान सुरेश कोथ ने कहा कि एक ओर जहां पंजाब के किसान नेता हरियाणा से भाईचारे की बात करते हैं, वहीं दूसरी ओर वे हरियाणा के हिस्से का पानी छीनने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब यह मुद्दा हरियाणा के किसानों की इज्जत का बन गया है और हम अपना हक नहीं छोड़ेंगे।

कोथ ने कहा कि हरियाणा को उसके हिस्से का पानी अभी तक नहीं मिला है। पंजाब के किसान नेता अपनी सरकार से पानी के समझौते को रद्द करने की मांग कर रहे हैं। उन्होंने पंजाब के नेताओं की इस मांग पर गहरी नाराजगी जताई है।

उन्होंने बताया कि भारतीय किसान मजदूर यूनियन (बीकेएमयू) ने आगामी समय में एक बड़ा विरोध प्रदर्शन करने की घोषणा की है। इस संबंध में विभिन्न गांवों का दौरा करते हुए किसानों को इस प्रदर्शन में भाग लेने का आह्वान किया गया है।

खरीफ की फसलों पर बोनस की सराहना

हरियाणा सरकार द्वारा खरीफ की फसलों पर ₹2000 प्रति एकड़ बोनस देने की घोषणा का स्वागत करते हुए सुरेश कोथ ने इसे एक सराहनीय कदम बताया। उन्होंने कहा कि इस बार मौसम की मार झेल रहे किसानों को इस बोनस से कुछ राहत मिलेगी।

इस मौके पर यूनियन के जिला प्रधान होशियार सिंह जताई, राज्य कार्यकारिणी सदस्य कुलदीप धनाना और प्रदेश प्रवक्ता राकेश आर्य सहित अन्य महत्वपूर्ण सदस्य भी उपस्थित रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!