जगहसाई का पात्र बन गई है बीजेपी सरकार- चौधरी उदयभान

चुनावी हड़बड़ी में खुद ही एक्सपोज हो रही है बीजेपी सरकार- चौधरी उदयभान 

10 साल में बीजेपी ने करवाया होता कोई काम तो चुनाव में झूठ बोलकर नहीं मांगने पड़ते वोट- चौधरी उदयभान

चंडीगढ़, 14 अगस्त। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष चौधरी उदयभान ने कहा है कि सत्ता में बैठी भाजपा आज हरियाणा में जगहसाई का पात्र बन गई है। क्योंकि चुनावी हड़बड़ी के बीच झूठी वाहवाही लूटने के चक्कर में बीजेपी सरकार खुद ही एक्सपोज हो गई है। सरकार ऐसी योजना और इमारतों का उद्घाटन कर रही है, जो अब तक पूरी ही नहीं हुई। इतना ही नहीं, मुख्यमंत्री ऐसी योजनाओं और सड़कों का शिलान्यास कर रहे हैं, जिनके टेंडर तक नहीं हुए। अगर 10 साल के कार्यकाल में बीजेपी ने कोई काम किया होता तो आज इस तरह उसे झूठी परियोजनाओं और झूठी घोषणाओं का सहारा नहीं लेना पड़ता। 

चौधरी उदयभान ने कुछ उदाहरण पेश करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नायब सैनी पानीपत में जनता को गुमराह करने के लिए 65 ऐसे कार्यों की आधारशिला कर गये हैं, जिनका अभी तक टेंडर भी नहीं लगा है। मुख्यमंत्री ने जल्दबाजी में टेंडर एस्टीमेट राशि भी 37 करोड़ रुपये कम बताई है। 167 करोड़ रुपये की कुल एस्टीमेट राशि है। जबकि मुख्यमंत्री ने मंच से 130 करोड़ रुपये की राशि का ही ऐलान किया है। पीडब्ल्यूडी की जिन सड़कों की आधारशिला रखी गई है, उनके टेंडर में एक माह से ज्यादा का समय लगेगा। लेकिन अक्टूबर में विधानसभा चुनाव होने जा रहे है। 

इसके अलावा सोनीपत में भी मुख्यमंत्री ने निर्माणाधीन प्रदुषण कंट्रोल बोर्ड की इमारत का उद्घाटन कर दिया। इसको तैयार होने में अभी एक माह से अधिक का समय लगेगा। 

उदयभान ने कहा कि बीजेपी सरकार विधानसभा चुनाव में हार के डर से बौखला गई है। बीजेपी की बौखलाहट उसकी कार्यप्रणाली में साफ नजर आ रही है। जनता इस असफल और धोखेबाज सरकार को सबक सीखने का मन बना चुकी है।

उदयभान ने कहा कि प्रदेश में एनएचएम कर्मचारी सरकार के खिलाफ अपने हितों की मांगों के लिए पिछले 19 दिन से प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन बीजेपी सरकार उनकी मांगों की लगातार अनदेखी कर रही है। जिसके कारण प्रदेश के सभी सरकारी अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा गई है। एनएचएम कर्मियों ने 13 अगस्त को बीजेपी सरकार के खिलाफ भीख मांगकर रोष प्रकट किया है। हड़ताल के कारण अस्पतालों में बच्चों व गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण, ई-संजीवनी सेवा और रेफरल ट्रांसपोर्ट जैसी जरूरी सुविधाएं बंद पड़ी है। जिससे मरीजों को ईलाज में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इतनी गंभीर समस्या को भी भाजपा पूरी तरह नजर अंदाज कर रही है। क्योंकि बीजेपी की नजर में आम आदमी की जिंदगी का कोई सम्मान नहीं है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!