अपराधी सरेआम कर रहे हैं वारदात सरकार आंख मूंद कर देख रही है तमाशा : कुमारी सैलजा

हरियाणा बनता जा रहा है अपराध की राजधानी, रोजाना हो रही है हत्याएं, लूट, गोलीबारी, मांगी जा रही रंगदारी, फिरोती

बढ़ते अपराध का कारण प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी और नशा, नहीं जागे तो और बढ़ेगा अपराध

चंडीगढ़, 12 अगस्त। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सिरसा की सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रदेश में अपराधी सरेआम वारदातें कर रहे हैं और सरकार आंख मूंद कर तमाशा देखने में लगी हुई है। हरियाणा अपराध की राजधानी बनता जा रहा है। रोजाना हत्याएं, लूट, गोलीबारी की वारदातें हो रही है तो कही पर रंगदारी और फिरोती मांगी जा रही है। इतना ही नहीं अपराधियों के हौंसले इतने बुलंद है कि सरेआम प्रतिष्ठानों पर गोलियां चलाकर दहशत फैलाई जा रही है। जो सरकार जनता को सुरक्षा न कर सके ऐसी सरकार को सत्ता में बने रहने का कोई हक नहीं हैं। दशहत में जीने वाली जनता इस बार भाजपा सरकार को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाकर रहेगी।

मीडिया को जारी बयान में कुमारी सैलजा ने कहा कि जिस प्रदेश का मुखिया यह कह जाए कि सभी की सुरक्षा प्रदान नहीं की जा सकती तो ऐसे में अपराधियों के हौंसले तो बुलंद होंगे ही। भाजपा सरकार जब से सत्ता में आई है अपराधियों पर लगाम नहीं लगा पाई है, पिछले कुछ माह से अपराधों में काफी तेजी आई है, नशा तस्करों पर अंकुश नहीं लग पाया है, छोटी मछलियां पकड़कर पुलिस और सरकार अपनी पीठ थपथपाने में लगी हुई है, सिरसा और आसपास के जिलों में नशा फैला हुआ है आए दिन नशे के शिकार युवा दम तोड़ रहे है, घर के घर बरबाद हो चुके है, पुलिस जब तक नशा तस्करों की चेन नहीं तोडेगी तब तक कुछ होने वाला नहीं है। सरकार को अच्छी तरह से समझ लेना चाहिए कि बढ़ते अपराध की जड़ नशा है, नशा बढ़ रहा है और अपराध भी बढ़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हांसी और हिसार दोनों ही जगह पर रंगदारी और फिरोती की वारदातें सबसे ज्यादा बढ़ी है, हांसी में एक व्यापारी की हत्या कर दी गई थी तो हिसार में एक शो रूम पर सरेआम ताबडतोड़ गोलियां बरसाई गई थी। अब हिसार में राजेंद्र शर्मा से 02 करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी जा रही है। व्यापारी दहशत के साये में जी रहे है, असुरक्षा की भावना के चलते व्यापारी प्रदेश से पलायन के बारे में सोच रहे हैं। सुरक्षा और अपराधियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर जगह जगह पर व्यापारी धरना प्रदर्शन कर रहे है। उन्होंने कहा कि सरकारी की अनदेखी के चलते आज पूरे हरियाणा में व्यापारी व उद्योगपति भय के माहौल में जी रहे हैं, जब व्यापारी व उद्योगपति की जान-माल की सुरक्षा ही नहीं होगी तो व्यापारी कैसे व्यापार कर पाएगा। यही वजह है कि भाजपा के राज में अपराध बढ़ने से व्यापार व उद्योग पिछड़ता जा रहा है, इस वजह से भी प्रदेश में लगातार बेरोजगारी बढ़ रही है। सरकार अपराध पर अंकुश लगाने में पूरी तरह से विफल रही है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!