न बारिश की बंदिश, न ही भीग जाने का गम, प्रोग्राम उमेश अग्रवाल का है तो सफल करेंगे हम …….

गुरुग्राम। सेक्टर पांच के हुडा ग्राउंड पर बुधवार सायं से देर रात तक चले तीज महोत्सव कार्यक्रम में उमड़े जन सैलाब ने यह साबित कर दिया कि पूर्व विधायक उमेश अग्रवाल के संयोजन में होने वाले किसी भी उत्सव या कार्यक्रम को बारिश और खराब मौसम के बावजूद कामयाब बनाने में वे पीछे नहीं रहेंगे। सायं पांच बजे के आसपास जब महोत्सव का आगाज हुआ तब हल्की बूंदाबांदी हो रही थी। रुक-रुककर गिर रही फुहारों के बीच ही तीज महोत्सव में सजी संवरी महिलाएं जुटने लगीं थीं।

फुहारों के थमने का इंतजार किये बिना अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन की महिला जिलाध्यक्ष मीनाक्षी गुप्ता ने महोत्सव की गतिविधियां शुरु कराने की घोषणा कर दी। बच्चों की पेंटिंग और फैंसी ड्रैस प्रतियोगिता पूरी होने तक ग्राउंड पर भारी भीड़ जुट चुकी थी। प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले प्रतिभागियों ने चाहे वह ड्राईंग प्रतियोगिता हो, फैंसी ड्रैस या सोलह श्रृंगार हर प्रतियोगिता में बढ़-चढ़कर भाग लिया।  

कार्यक्रम के संयोजक, गुरुग्राम के पूर्व विधायक उमेश अग्रवाल ने समर्थकों के जनसैलाब को संबोधित करते हुए कहा कि जिस तरह वे उन्हें सम्मान देते हैं और उनमें अपना भरोसा जताकर भरी संख्या में जुटते हैं उससे उन्हें भी ताकत मिलती है। उन्होंने कहा कि चाहे वह कोई कार्यक्रम हो अथवा चुनाव उन्हें उत्साहित कर विशेष उर्जा देते हुए सफल बनाने में पीछे नहीं हटते। इसके लिए मैं उनका शुक्रगुज़ार हूँ। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार वह आज मेरे लिए खड़े उसी प्रकार मैंने उनकी लड़ाई को अपनी लड़ाई समझकर लड़ा है और आगे भी लड़ता रहूंगा। जिस कदर जनता ने उन्हें वर्ष 2014 में रिकार्ड तों से जिताकर अपना विश्वास उनमें दिखाया था और उनके प्रतिनिधि नाते उन्होंने भी अपने कार्यकाल में ताबड़तोड़ विकास का पहिया उन्होंने चलाया था अगर वह इसी तरह आगामी विधानसभा चुनावों में उन्हें दोबारा प्रतिनिधि चुनती है तो गुरुग्राम को विकसित गुरुग्राम बनाना उनकी प्राथमिकता रहेगी।

तीज महोत्सव में रोहतक से शामिल हुए मशहूर हरियाणवी कलाकारों ने नृत्य पेश किया और उपस्थित जनसमूह को यह संदेश दिया कि हमें अपनी आने वाली पीढ़ी को भी किस तरह अपनी संस्कृति से जोड़े रखना है। इसके पश्चात पंजाबी कलाकारों ने भांगड़ा एवं राजस्थानी कलाकारों ने अपने लोकनृत्य झूमर से दर्शकों को सम्मोहित किया।

देर रात तक चले रहे कार्यक्रम में जब मशहूर हरियाणवी गायक अजय हुडा अपनी प्रस्तुति देने के लिए लगभग रात्रि 8 बजे पहुंचे। लोगों की अपेक्षाओं के अनुरूप अपने प्रसिद्ध गानों जिनमें हाए रे मेरी मोटो, शाॅलिड बाॅडी, बहु काले की, कमर तेरी लैफ्ट राइट हालै इत्यादि एक से बढ़कर एक गानों से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। महिलाएं उनके गायन से इतनी उत्साहित हुईं कि स्टेज के सामने ही उन्होंने नृत्य करना एवं झूमना आरंभ कर दिया।

पूर्व विधायक एवं भव्य तीज महोत्सव प्रोग्राम के संयोजक उमेश अग्रवाल ने कार्यक्रम को सफल बनाने में लगे महिला जिलाध्यक्ष मीनाक्षी गुप्ता एवं वैश्य महासम्मेलन से जुड़ी दया गुप्ता, ऋतु माहेश्वरी, मीना माहेश्वरी, विभूति गुप्ता, डोली गुप्ता, इंदु जैन, क्षमा गर्ग, रेनु गुप्ता, सविता अग्रवाल, शालिनी गुप्ता, साक्षी गुप्ता, मधु गुप्ता, आरती गुप्ता तथा आम आदमी पार्टी की प्रदेश प्रवक्ता अनुराधा शर्मा, महिला जिलाध्यक्ष रेखा भसीन के साथ-साथ रेनु आहूजा व पूजा के साथ पूरी टीम का मुक्त कंठ से आभार व्यक्त किया।

You May Have Missed

error: Content is protected !!