शीघ्र ही लगभग 50 हजार पदों की भर्ती प्रक्रिया को पूरा कराया जाएगा- श्री हिम्मत सिंह

आईटी के उपयोग से उम्मीदवारों के साथ-साथ आयोग को भी हो रही है सहूलियत

अभ्यर्थियों की आपत्तियों की सुनवाई व निपटान के लिए बनाई जाएगी अलग से ग्रीवेंसी सैल

 चंडीगढ़, 28 जुलाई- हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन श्री हिम्मत सिंह ने बताया कि निष्पक्ष व पारदर्शिता के साथ आयोग सभी सरकारी भर्ती प्रक्रिया में सूचना प्रौद्योगिकी का अधिक से अधिक उपयोग कर अभ्यर्थियों को सुविधा प्रदान करा रहा है। शीघ्र ही लगभग 50 हजार पदों की भर्ती प्रक्रिया को पूरा कराया जाएगा।

27 जुलाई को 7416 टीजीटी पदों का परिणाम जारी कर दिया है। ज्यों ही सरकार से विभागों में खाली पदों के बारे आयोग को अवगत कराएगी, उसी के हिसाब पदों की भर्ती प्रक्रिया का विज्ञापन प्रकाशित करवा दिया जाएगा। आईटी के उपयोग से अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। सरकारी विभागों की मांग के अनुसार पदों की जानकारी वेबसाइट पर डाल दी जाएगी और इन्हीं पास उम्मीदवारों को श्रेणी का विकल्प देना होगा।

उन्होंने बताया कि आयोग द्वारा अभ्यर्थियों की ओर से दिए जाने वाले प्रतिवेदनों पर त्वरित कार्यवाही की जा रही है। संपूर्ण प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करते हुए अब अभ्यर्थियों के प्रतिवेदनों को स्वागत कक्ष में स्थित कंप्यूटरों में दर्ज किया जा रहा है और उन पर सीरियल नंबर अंकित करके इसकी जानकारी अभ्यर्थी को दी जा रही है।  साथ ही उन्हें प्रतिवेदन पर की जा रही कार्यवाही और उसकी प्रगति रिपोर्ट की जानकारी भी उम्मदीरवारों के मोबाइल पर दी जा रही है।

श्री हिम्मत सिंह ने बताया कि आवेदन पत्र देने का समय किसी भी कार्य दिवस को प्रातः 9:30 बजे से लेकर दोपहर 1:30 बजे व दोपहर 2:00 बजे से लेकर सायं 4:30 बजे तक है।आवेदन पत्र आयोग के कार्यालय में रिसेप्शन कक्ष पर विशेष रूप से दो-तीन कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

उन्होंने बताया कि अभ्यर्थियों की आपत्तियों की सुनवाई व निपटान के लिए अलग से ग्रीवेंसी सैल बनाई जाएगी, ताकि लंबित आपत्तियों का शीघ्र निपटान किया जा सके।

You May Have Missed

error: Content is protected !!