ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह ने ली लोक संपर्क एवं जनपरिवेदना समिति की बैठक

नांगल चौधरी नायब तहसीलदार को दिया चार्जशीट करने के आदेश

किसान आंदोलन व पंचायत के अधिकार कम करना भाजपा की हार के कारण रहे

समाधान शिवरों में लोगों की समस्याओं का जल्द निदान करना सरकार का लक्ष्य : रणजीत सिंह

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। हरियाणा के ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह ने कहा कि लोगों की समस्याओं का त्वरित समाधान करना सरकार व प्रशासन का मुख्य लक्ष्य है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर लग रहे समाधान शिविरों में भी लोगों की समस्याओं का मौके पर समाधान किया जा रहा है। खुद लोगों ने भी इस पहल को सराहा है।

ऊर्जा मंत्री आज पंचायत भवन में जिला लोक संपर्क एवं जनपरिवेदना समिति की बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वह रानियां से विधानसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं। लोकसभा चुनाव में हार को लेकर उन्होंने कहा कि हरियाणा में किसान आंदोलन व पंचायत के अधिकार कम करने जैसे कई मुद्दे भाजपा की हार के प्रमुख कारण रहे। अब भारतीय जनता पार्टी इन मुद्दों को सुलझाने का प्रयास कर रही है। उन्होंने दावा किया कि विधानसभा चुनाव में भाजपा 50 सीटे जीतेगी।

इससे पहले इस बैठक में 13 मामले सुनवाई के लिए रखे गए जिनमें से 9 मामलों का मौके पर निपटारा किया गया।

उन्होंने कहा कि बिजली के क्षेत्र में हरियाणा में बहुत बड़ा बदलाव आया है। जुलाई अगस्त के मौसम में मौसम खराब होता है। इस दौरान भी बिजली अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि वे बिजली की अबाधित सप्लाई सुनिश्चित करें।

इससे पहले जनपरिवेदना समिति की बैठक में समिति के सदस्यों ने शिकायत की कि नांगल चौधरी तहसील में रजिस्ट्रियां नहीं होती और नायब तहसीलदार नहीं बैठते। इस पर संज्ञान लेते हुए मंत्री ने उपायुक्त व अन्य अधिकारियों से नायब तहसीलदार को लेकर मंत्रणा की। पता चला कि ज्यादातर वह गैर हाजिर रहते हैं। नांगल चौधरी के नायब तहसीलदार के गैर हाजिर रहने पर उपायुक्त को उसको चार्जशीट करने के आदेश दिए। अगर भविष्य में भी उसका रवैया नहीं सुधरता तो डीसी को सस्पेंड करने के आदेश दिए। बैठक में सुनवाई करते हुए उन्होंने ग्राम पंचायत बचीनी के रास्ते पर अवैध कब्जे के मामले में अधिकारियों को निर्देश दिए कि इसमें जनपरिवेदना समिति की सदस्यों को साथ लेकर कमेटी मौका देखेगी तथा समस्या का समाधान सुझाएगी।

इसके अलावा गांव नागंतिहाडी के सुबे सिंह की बिजली कनेक्शन से संबंधित शिकायत पर भी उन्होंने कमेटी को निर्देश दिए कि मौका देखकर उनकी समस्या का समाधान करवाया जाए। बैठक के दौरान ऊर्जा मंत्री ने अन्य नागरिकों की भी शिकायतें सुनीं। नारनौल शहर में जलभराव की समस्या के संबंध में उन्होंने कहा कि अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि नाले की सफाई के लिए पहले अवैध कब्जे हटवाए जाए।

पंचायत भवन में पहुंचने पर उपायुक्त मोनिका गुप्ता ने ऊर्जा मंत्री का स्वागत किया। इस बैठक में अटेली के विधायक सीताराम यादव, पुलिस अधीक्षक अर्श वर्मा, जिला परिषद के अध्यक्ष डॉ राकेश कुमार, नगर परिषद की चेयरपर्सन कमलेश सैनी, बीजेपी के जिला प्रधान दयाराम यादव, मनीष मित्तल तथा राकेश शर्मा के अलावा अन्य गणमान्य नागरिक भी मौजूद थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!