राज्यसभा चुनाव में जयहिंद जनता का उम्मीदवार हू, विपक्ष सहयोग करे – जयहिंद

विपक्ष राज्यसभा चुनाव को फिल्मी ना बनाए, समर्थन के लिए सीधा हां या ना करें – जयहिंद

हवा में उंगली घुमाकर जयहिंद ने दी चुनावी दंगल लड़ने की चुनौती

बलराज कुंडू द्वारा राज्यसभा चुनाव के लिए समर्थन मिलने पर जयहिंद ने किया धन्यवाद

HSVP के अधिकारियों ने जयहिंद को 3 दिनों में तम्बू खाली करने का नोटिस पकड़ाया

जयहिंद ने नोटिस को फाड़ कर जलाया

रौनक शर्मा

चंडीगढ़/रोहतक — जयहिंद सेना सुप्रीमो नवीन जयहिंद ने जनता की डिमांड पर हरियाणा में होने वाले राज्यसभा चुनाव में आजाद उम्मीदवार के रूप में चुनाव लडने का ऐलान किया हुआ हैं । जिसके बाद महम से निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने बीते मंगलवार को अपने फेसबुक व ट्विटर पर पोस्ट डालकर नवीन जयहिंद का समर्थन किया। और कहा की यह समर्थन जयहिंद का नही बल्कि जयहिंद के संघर्षों का समर्थन है। इस पर जयहिंद ने बलराज कुंडू जी का धन्यवाद किया।

अजय चौटाला ने एक बयान जारी करते हुए कहा था की जयहिंद तो बेचारा है, जयहिंद चुनाव लडने की स्थिति में नहीं है। इस पर जयहिंद ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा की हमारे पास न तो पैसे है और न हमे विरासत में कुछ मिला है। हमारे पास सरकारों से लड़ने का जिगर जरूर है।

जयहिंद ने कहा की जब कांग्रेस और जेजेपी पार्टी को कोई उम्मीदवार नही मिल रहा था, तो मैंने जनता की डिमांड पर राज्यसभा चुनाव लडने का फैसला लिया था। इस पर जयहिंद ने हवा में उंगली घुमाते हुए खुली चुनौती दी की कोई लायक उम्मीदवार आए और यह दंगल लड़े।

अजय चौटाला जी कहते है की जयहिंद पहले दस एमएलए लेकर आए, इस पर जयहिंद ने कहा की दस एमएलए तो अजय चौटाला जी के पास है जो प्रस्ताव है, जयहिंद कहा से लाएगा प्रस्ताव।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा जी ने भी बयान जारी करते हुए कहा की जयहिंद पहले जेजेपी पार्टी से समर्थन लेकर आए फिर हम देखेंगे। इस पर जयहिंद ने हुड्डा साहब को कहा की मै आपके हल्के व जिले का नागरिक हुं तो मेरा सबसे पहले समर्थन मांगने का हक आपसे बनता है। उसके बाद हम सिरसा जाकर अजय चौटाला जी से भी समर्थन की अपील करेंगे।

इस पर जयहिंद ने एक फिल्म का किस्सा सुनाया जिसमे अभिनेता अनिताभ बच्चन ये कहते है की पहले उससे दस्तखत करवाइए फिर मैं करूंगा। यह कोई फिल्म नहीं बल्कि हकीकत है। या तो हुड्डा जी साफ–साफ यह कह दें की हम समर्थन नहीं करते या सीधे–सीधे समर्थन करने की बात करे।

जयहिंद ने कहा की इस राज्यसभा चुनाव में अगर कोई हारेगा तो वो जयहिंद हारेगा विपक्ष को डरने की क्या जरूरत है। हम भूपेंद्र सिंह हुड्डा से, कुमारी सैलजा से, रणदीप सिंह सुरजेवाला से, उदयभान जी से, अभय सिंह चौटाला से, निर्दलीय विधायक सोमबीर संगवान, रणधीर गोलन, धर्मपाल गोंदन, गोपाल कांडा है हम सभी से अपील करते है की अगर आपको लगता है की जयहिंद सरकार से लड़ा है और जनता के लिए संघर्ष किया है तो आप हमारा समर्थन कीजिए।

जयहिंद ने कांग्रेस, जेजेपी व इनेलो पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं से भी अपील करते हुए कहा की आपको लगता है की जयहिंद राज्यसभा चुनाव के लिए सही उम्मीदवार नहीं है तो वें बताए अन्यथा वें अपने नेता व पार्टी से पूछे की जयहिंद में क्या समस्या है क्यों नही समर्थन दिया जा रहा।

जयहिंद ने कहा की जो मुझे बेचारा जयहिंद समझते है उन्हे बता दें की इसी बेचारे जयहिंद ने प्रदेश के ढाई लाख बुजुर्गो, विधवाओं व विकलांगो की पेंशन बनवाई, जब सीईटी का पेपर नही लिया जा रहा था तो बेरोजगारो की बारात निकाली, सालों से सरकार के कब्जे में पड़ी पहरावर की जमीन से कब्जा छुड़वाया, जब खिलाड़ियों का खेल कोटा खत्म किया गया तो सोटा उठाकर कोटा बहाल करवाया, जब सिंहपुरा गांव में दलितों के घर गिराए जा रहे थे तो बुलडोजर के सामने खड़े होकर घर गिरने से बचाए, जब सरपंचों पर लाठियां बरसाई जा रही थी तो उनके साथ लाठियां खाई, जब ओल्ड पैंशन स्कीम को लेकर कर्मचारियों पर लाठियां बरसाई जा रही थी तो उनके साथ लाठियां खाई, जब एसवाईएल पर सुप्रीम कोर्ट ने निर्णय दिया था तो उसे लागू करवाने के लिए हम सड़को पर उतरे, जब आशा वर्कर्स व कर्मचारी धरनों पर बैठे थे तो हम उनके साथ खड़े थे, हरियाणा पुलिस की आवाज कोई नही उठा रहा था तो बेचारे जयहिंद ने उठाई और भत्ते भी बढ़े।

अगर जयहिंद पर दर्ज मुकदमों (केस) की बात करे तो गौ माता के लिए, गृह मंत्री अमित शाह से सवाल पूछने के लिए, किसानों की आवाज उठाने को लेकर, भर्तियों में भ्रष्टाचार का विरोध करने को लेकर जयहिंद पर केस हुए।

HSVP के अधिकारियों ने जयहिंद को 3 दिनों में तम्बू खाली करने का नोटिस पकड़ाया

जयहिंद ने नोटिस को फाड़ कर जलाया

प्रेसवार्ता के दौरान जयहिंद के तम्बू में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण(HSVP) विभाग के अधिकारी पहुंचे और जयहिंद को 3 दिन के अंदर तम्बू खाली करने का नोटिस दिया। जयहिंद ने पत्रकारों के सामने ही नोटिस को फाड़ कर उसमे आग लगा दी।

जयहिंद ने इसे सरकार द्वारा भेजा गया समर्थन पत्र बताते हुए नोटिस को सभी पत्रकारों के सामने पढ़ा। जिसमे यह लिखा हुआ था की किसी अज्ञात द्वारा सरकारी जमीन पर सैक्टर –6 में अवैध निर्माण किया गया है और 3 दिनों के अंदर यह तम्बू खाली करना होगा वरना प्रशासन बुलडोजर लेकर आएगा। इस पर जयहिंद ने कहा की मै नवीन जयहिंद हूं, कोई अज्ञात नही। लगता है अधिकारी गलती से यह नोटिस मुझे पकड़ा गए है। इसमें मेरा नाम कहीं भी साफ–साफ नही लिखा है, तो यह नोटिस मेरे लिए नही है।

जयहिंद ने कहा की जिस प्रकार घुमंतू लोग रहने के लिए सड़को के किनारे तम्बू लगाते है उसी तरह हमने भी यह तम्बू लगा रखा है। हमने यहां कोई ईंटो से मकान तो बनवा नही रखा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!