चंडीगढ़, 8 जुलाई – हरियाणा के परिवहन तथा महिला एवं बाल विकास मंत्री श्री असीम गोयल ने कहा कि पहाड़ी क्षेत्र के गांवों का सर्वे करवाएंगे। अगर किसी क्षेत्र में सरकारी बसों की संख्या बढ़ानी पड़ी तो अवश्य बढ़ाई जाएगी , प्रदेश सरकार का उद्देश्य बस सेवा मुहैया करवा कर आमदनी बढ़ाना नही है बल्कि नागरिकों को समय पर सुरक्षित परिवहन सुविधा उपलब्ध करवाना प्राथमिकता है।

वे आज यहां पंचकुला जिला के पिंजौर क्षेत्र में बस सड़क दुर्घटना में घायल स्कूली बच्चों का पंचकुला के सिविल अस्पताल में हाल चाल पूछने के बाद मीडिया से बातचीत कर रहे थे।

इससे पूर्व परिवहन मंत्री ने अस्पताल में भर्ती घायल स्कूली बच्चों और अन्य नागरिकों का कुशलक्षेम पूछा और उनको ढाढस बंधाया कि प्रदेश सरकार ने उनके बेहतरीन ईलाज के लिए डॉक्टरों को निर्देश दे दिए हैं। घायलों के परिजनों से भी मुलाकात की और दुर्घटना के कारणों को जानने का प्रयास किया।

उन्होंने बताया कि एक परिवहन अधिकारी श्री प्रदीप अहलावत की अध्यक्षता में पांच सदस्यीय कमेटी का गठन कर घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। प्रथम दृष्टया हालातों को देखते हुए सरकारी बस के ड्राईवर और कंडक्टर को सस्पेंड करने के आदेश दिए गए हैं।

मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए श्री असीम गोयल ने बताया कि आज जिस रूट पर बस दुर्घटना हुई है उस रूट के लिए कल 9 जुलाई से दो बसों का चक्कर शुरू करने के पंचकुला जिला के रोडवेज महाप्रबंधक अशोक कौशिक को निर्देश दे दिए हैं ताकि यात्रियों की अधिकता के कारण एक बस ओवरलोड न हो।

उन्होंने बताया कि उनकी मुख्यमंत्री श्री नायब सिंह से भी फोन पर बात हुई है जिस पर मुख्यमंत्री ने दुर्घटना को खेदजनक बताते हुए संबंधित रूट पर बसों को उचित प्रबंध करने की बात कही है।

इस अवसर पर पूर्व विधायक लतिका शर्मा, एसडीएम गौरव चौहान, सीएमओ डॉ मुक्ता कुमार भी साथ थी।

error: Content is protected !!