ग्रामीणों की शिकायत पर गांव बाडोपट्टी एसडीओ संदीप के तबादले के दिए निर्देश

चण्डीगढ़, 8 जुलाई – हरियाणा के ऊर्जा मंत्री चौधरी रणजीत सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के आवेदकों को दो किलोवाट क्षमता तक के सौर ऊर्जा कनेक्शन तुरंत उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करें। इस कार्य में किसी भी प्रकार की कोताही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

चौधरी रणजीत सिंह आज हिसार में प्रदेशभर से आए बिजली उपभोक्ताओं की समस्याओं को सुन उनका निदान कर रहे थे।  

उन्होंने कहा कि प्रत्येक माह की 5 तारीख को बिजली पंचायत आयोजित की जाएगी। इस दौरान कन्नौह गांव के ग्रामीणों द्वारा की गई एक शिकायत पर बाडोपट्टी बिजली विभाग के एसडीओ संदीप के तबादले तुरंत करने के निर्देश दिए। उन्होंने लाडवा ग्राम पंचायत द्वारा रखी गई शिकायत का समाधान करते हुए ढाणियों में बिजली उपलब्ध करवाने के लिए बड़ा ट्रांसफार्मर लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने चौधरीवास गांव की 15 से 20 ढाणियों में पर्याप्त बिजली उपलब्ध करवाने को लेकर त्वरित आधार पर कार्यवाही करने के लिए कहा।

ऊर्जा मंत्री के सम्मुख उमरा, मिर्जापुर तथा कई अन्य गांवों के ग्रामीणों द्वारा रखी गई शिकायत पर अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो बिजली के पोल स्थापित किए गए हैं, उन पर तुरंत बिजली की लाइन बिछाकर लोगों को बिजली उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करें। धांसू गांव के ग्रामीणों द्वारा भी बड़ा ट्रांसफार्मर स्थापित करवाने की मांग पर ऊर्जा मंत्री ने इस समस्या का भी समाधान करने के निर्देश दिए। इसके उपरांत, सभी शिकायतकर्ताओं को गंभीरता से सुना और मौके पर उपस्थित अधिकारियों को सभी शिकायतों का त्वरित आधार पर समाधान करने के निर्देश दिए।

error: Content is protected !!