सांसद जिन्दल ने श्री कृष्णा म्यूजियम सहित ज्योतिसर में निर्माणाधीन नॉलेज सेंटर एवं अन्य प्रोजेक्ट का किया औचक निरीक्षण।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक

कुरुक्षेत्र 29 जून : सांसद नवीन जिंदल ने कहा कि कुरुक्षेत्र को धार्मिक दृष्टि से और अधिक विकसित किया जाएगा ताकि यहां की भव्यता को निहारने के लिए देश-विदेश से अधिक संख्या में श्रद्धालु एवं पर्यटक पहुंच सकें। इसके साथ ही यहां पहुंचने वाले लोगों को सुविधाएं मुहैया कराना भी सरकार की प्राथमिकता है।

सांसद नवीन जिंदल रविवार को संसद के अधिवेशन के बीच समय निकालकर कुरुक्षेत्र के निर्माणाधीन प्रोजेक्ट एवं धार्मिक स्थलों का औचक निरीक्षण करने यहां पहुंचे थे। उन्होंने श्री कृष्ण संग्रहालय का दौरा करके वहां का जायजा लिया। उन्होंने सुझाव देते हुए कहा कि श्रद्धालुओं और पर्यटकों को कोई भी असुविधा नहीं होनी चाहिए। देश विदेश से आने वाले लोगों को यहां महाभारत काल एवं भगवान श्रीकृष्ण के मुखारविंद से निकली गीता का संदेश देने वाली सुखद अनुभूति होनी चाहिए। जिन प्रोजेक्ट्स पर काम चल रहा है, उन्हें तेजी से पूरा किया जाए। यदि किसी स्तर पर उनकी मदद की जरूरत है तो वह केंद्र में प्रदेश सरकार से बात करके इन कार्यों को तेजी से पूरा करवाने का प्रयास करेंगे।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बदौलत गीता स्थली ज्योतिसर में अंतरराष्ट्रीय स्तर का भव्य नॉलेज सेंटर स्थापित किया है। उन्होंने नॉलेज सेंटर का जायजा भी लिया। इसके साथ-साथ कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में स्थित धरोहर संग्रहालय में पहुंचकर सांसद जिन्दल ने हरियाणवी सभ्यता को विकसित करने का प्रयासों को भी देखा। धरोहर संग्रहालय की ओर से उन्हें पगड़ी बांधकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड के मानद सचिव उपेंद्र सिंघल ने उन्हें बताया कि 48 कोस की परिधि में स्थित तीर्थों को श्रद्धा एवं पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने के लिए सरकार करोड़ों रुपए खर्च कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!