प्रति दिन पूरे हरियाणा से गोली चलाकर व्यापारियों से फिरौती मांगने की घटना सामने आ रही: डॉ. सुशील गुप्ता

पूरा प्रदेश जंगल बना, मुख्यमंत्री कोई सुध नहीं ले रहे: डॉ. सुशील गुप्ता

तीन दिन में 23 से ज्यादा व्यापारियों से फिरौती मांगी जा चुकी, पुलिस ने एक एफआईआर दर्ज की: डॉ सुशील गुप्ता

हिसार के ऑटो मार्केट में पिछले तीन दिनों से चार व्यापारियों से मांगी फिरौती: डॉ. सुशील गुप्ता

पूरे हरियाणा में भय का माहौल, व्यापारी प्रदेश छोड़कर जा रहे: डॉ. सुशील गुप्ता

लॉ एंड ऑर्डर को सुधारे बीजेपी, नहीं तो इस जंगल राज के खिलाफ सड़कों पर उतरेगी “आप”: डॉ. सुशील गुप्ता

जींद/चंडीगढ़, 28 जून – आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता ने प्रेसवार्ता कर हरियाणा में फैले जंगल राज को लेकर बीजेपी सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि हरियाणा में कानून का राज खत्म होकर जंगल राज स्थापित हो गया है। सरेआम गोलियां चलाने की वीडियो सामने आ रहे हैं। हरियाणा फिरौती बाजों का सुरक्षित ठिकाना बन चुका है। हर रोज पूरे हरियाणा से गोलियां चलाकर व्यापारियों से फिरौती मांगने और पर्ची फेंकने की घटना सामने आ रही है। हरियाणा में भय का माहौल व्यापत हो चुका है। लोग परेशान हैं और हरियाणा छोड़ना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि हिसार के ऑटो मार्केट में पिछले तीन दिनों से लगातार व्यापारियों से फिरौती मांगी जा रही है। 2 व्यापारियों से पांच करोड़ रुपए और दो व्यापारियों से दो-दो करोड़ रुपए की फिरौती मांगने की घटना सामने आई है। इससे पहले महिंद्रा शोरूम के बाहर करीब 30 राउंड फायर कर 5 करोड रुपए की फिरौती मांगने की घटना सामने आई। लेकिन पुलिस कोई संज्ञान नहीं ले रही। पूरे प्रदेश में जंगल राज बना हुआ है और मुख्यमंत्री नायब सिंह घोड़े बेचकर सो रहे हैं। इन सभी घटनाओं से पूरे प्रदेश के व्यापारियों में दहशत पैदा हो गई है। पहली फिरौती की घटना के 72 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ खाली है।

उन्होंने कहा व्यापारी आरोप लगा रहे हैं के अपराधियों को पकड़ना तो दूर पुलिस एफआईआर दर्ज करने में भी कोताही बरत रही है। हरियाणा में पिछले तीन दिनों में 23 से ज़्यादा व्यापारियों से फिरौती मांगी जा चुकी है, लेकिन पुलिस ने केवल एक ही एफआईआर दर्ज की है। इससे पहले गोहाना, सांपला, झज्जर, बहादुरगढ़ और कैथल में गोली चलाने की घटना सामने आई। कई जगह व्यापारी बाजार बंद कर रहे हैं और कई जगह शस्त्र लाइसेंस मांग रहे हैं। कुछ व्यापारी हरियाणा छोड़कर जा चुके हैं और कुछ जाने की तैयारी में हैं।

उन्होंने कहा कि हरियाणा देश का क्राइम सेंटर बन चुका है। एनसीआरबी का डाटा बताता है कि व्यापारी और महिलाएं के लिए हरियाणा देश में सबसे असुरक्षित प्रदेश बन चुका है। पिछ्ले 10 सालों में बीजेपी सरकार ने अपराध रोकने के लिए कोई ठोस कार्रवाई नहीं की। हर रोज जंगल राज की घटनाएं सामने आ रही हैं। जिससे साफ दिखता है कि हरियाणा सरकार अपराधियों को संरक्षण देने का काम कर रही है। हरियाणा में लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति बेहद खराब हो चुकी है और मुख्यमंत्री और गृहमंत्री ने मौन व्रत धारण कर लिया है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नायब सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री खट्टर की नाकामियों को बखूबी आगे बढ़ा रहे हैं। बीजेपी सरकार ने पुलिस आम आदमी पार्टी के नेताओं को नजरबंद करने में लगा रखी है तो पुलिस अपराध कैसे रोक? आम आदमी पार्टी बीजेपी सरकार को चेतावनी देती है कि लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति को तुरंत प्रभाव से दुरुस्त करे। व्यापारियों को सुरक्षा का दे और अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करे। अन्यथा आम आदमी पार्टी इस जंगल राज के खिलाफ सड़कों पर उतरेगी और बीजेपी सरकार का फर्दाफास करेगी।

उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि बीजेपी ने पिछ्ले 10 साल प्रॉपर्टी आईडी और फैमिली आईडी के नाम पर परेशान किया है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार आने पर कानून का सख्ती से पालन किया जाएगा, पुलिस को उत्तरदायी बनाया जाएगा और गुंडों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। आज बीजेपी इंटरनेशनल कॉल के माध्यम से फिरौती मंगवा रही है जो फिरौती मांगते हैं उसने हरियाणा की पुलिस समझौता कराने की बात करती है।

उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि मेरे चुनाव लड़ने का फैसला अरविंद केजरीवाल करेंगे। बीजेपी ने मेरे पार्टी छोड़ने की अफवाह फैलाई थी, मैं अरविंद केजरीवाल का सच्चा सिपाही हूं। उन्होंने कहा कि आम आदमी सड़क से लेकर संसद तक शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का इस्तीफा मांग रही है। शिक्षा मंत्री को नीट और यूजीसी नेट का पेपर लीक करवाने का इनाम दिया गया कि उसे हरियाणा का चुनाव प्रबंध समिति का अध्यक्ष बना दिया। भारत में इतने बड़े स्तर पर पेपरों में हेराफेरी कभी नहीं हुई। उन्होंने कहा कि हरियाणा में इनेलो, जेजेपी और बसपा खत्म हो चुकी है। इनके 30 उम्मीदवारों ने मिलकर जितनी वोट ली उससे ज्यादा वोट आम आदमी पार्टी ने अकेले कुरुक्षेत्र में लिये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!