दो दो मुख्यमंत्री और दो दो बार सरकार बनाने के बावजूद बीजेपी ने करनाल के लोगों का सपना पूरा नहीं किया: अनुराग ढांडा

10 साल से करनाल के लोगों को बरगला रही बीजेपी सरकार: अनुराग ढांडा

बार बार वादा करने के बाद भी करनाल के हवाई अड्डे को कमर्शियल रूप नहीं दिया: अनुराग ढांडा

2020 में करनाल तक मेट्रो लाइन बढ़ाने का फ़ैसला लिया, धरातल पर नहीं हुआ काम: अनुराग ढांडा

हर प्लेटफार्म पर जनता से जुड़े सवाल पूछेगी आम आदमी पार्टी: अनुराग ढांडा

30 जून को चरखी दादरी से हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए शंखनाद करेंगी सुनीता केजरीवाल जी: अनुराग ढांडा

करनाल, 17 जून – आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने प्रेसवार्ता कर करनाल में हवाई अड्डा और मेट्रो लाइन के मुद्दे पर बीजेपी सरकार को घेरा। उन्होंने कहा पिछ्ले दिनों करनाल में नागरिक उड्डयन मंत्री कमल गुप्ता ने कहा था कि करनाल के हवाई अड्डे के लिए नए सिरे से सर्वे करवाया जाएगा। बहुत दुर्भाग्य की बात है कि करनाल पिछ्ले 15 साल से हवाई अड्डे का इंतजार कर रहा है और पिछ्ले 10 साल से बीजेपी करनाल और प्रदेश के लोगों को मूर्ख बनाने का काम कर रही है। बार बार वादा किया गया कि करनाल के हवाई अड्डे को कमर्शियल रूप दिया जाएगा, लेकिन कभी सर्वे तो कभी भूमि अधिग्रहण की बात कही गई। उनको भूमि का अधिग्रहण करने में 8 साल लग गए। लेकिन उड़ान कब शुरू होगी और कमर्शियल अड्डे का रूप कब दिया जाएगा वो आज तक नहीं बताया गया।

उन्होंने कहा कि 2014 और 2019 के चुनावों में कहा गया कि करनाल में हवाई अड्डा और इसे कमर्शियल बनाया जाएगा। 2024 के चुनाव में भी, पहले भी मुख्यमंत्री यहां से थे और दोबारा नए मुख्यमंत्री आए हैं वो भी यहां से हैं। लेकिन दो दो मुख्यमंत्री और दो दो बार सरकार बनाने के बाद भी बीजेपी ने करनाल के लोगों के इस सपने को पूरा नहीं किया।

उन्होंने कहा कि दूसरा महत्वकांक्षी प्रोजेक्ट जिसमें इसी सरकार ने 2020 में कैबिनेट से फैसला लिया था कि मेट्रो लाइन को करनाल तक बढ़ाया जाएगा। आज 4 साल बाद भी इस प्रोजेक्ट पर धरातल पर कोई काम नहीं किया जा रहा। आम आदमी पार्टी यही पूछना चाहती है कि करनाल ने बार बार विश्वास जताया और दो दो बार मुख्यमंत्री दिए। इसके बावजूद बीजेपी करनाल के लोगों को कब तक ये इंतजार कराएगी। इस तरीके के महत्वकांक्षी प्रोजेक्ट जो सीधे तौर पर लोगों की जरूरतों से जुड़े हुए हैं, उनसे कितने समय तक बीजेपी करनाल के लोगों को दूर रखेगी। क्या आने वाले समय में भी बीजेपी की सरकार लोगों को इसी तरह के हवाई स्वप्न दिखाएगी? यदि बीजेपी को लोगों के सपने को चकनाचूर करना है तो इस बार लोग तैयार हो रहे हैं। हरियाणा के लोगों ने बीजेपी से मुंह मोड़ने की शुरुआत कर दी है और बाकी की कसर विधानसभा चुनाव में पूरी कर दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि पिछ्ले 10 साल में बीजेपी ने जितने काम करने का दम भरा है और जनता के लिए जितनी असुविधाएं पैदा की हैं। उनको लेकर बीजेपी सरकार से अब सवाल पूछा जाना चाहिए और ये काम आम आदमी पार्टी पूरी सिद्दत के साथ करेगी। हम पूरे हरियाणा में एक एक बूथ पर अपनी तैयारी शुरु कर रहे हैं। जनता से जुड़े सवालों को हर प्लेटफार्म पर पूछेंगे और बहुत जल्द लोगों के बीच उन असली मुद्दों को लेकर पहुंचेंगे। जिन पर हरियाणा की राजनीति होनी चाहिए। जिनको लेकर बीजेपी ने कभी भी लोगों का काम नहीं किया। इसको लेकर आम आदमी पार्टी अपने चुनावी अभियान का शंखनाद 30 जून को करने जा रही है।

उन्होंने कहा कि 30 जून को आम आदमी पार्टी हरियाणा के चरखी दादरी में एक महारैली करने जा रही है, जहां पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की धर्मपत्नी सुनीता केजरीवाल आएंगी और चुनावी शंखनाद करेंगी। उसके लिए हम पूरे हरियाणा में हर विधानसभा में बैठकें आयोजित करके तैयारियों का जायजा ले रहे हैं और तैयारियों को आगे बढ़ा रहे हैं। इस अभियान का बस एक मकसद है कि अब जो बीजेपी से सवाल पूछे जाएंगे वो हर बूथ, गांव, शहर, विधानसभा और लोकसभा से पूछे जाएंगे।

उन्होंने कहा कि हरियाणा के लोग नए सिरे से बढ़त देने की तैयारी कर रहे हैं। ये बीजेपी की नैतिकता है कि वो अल्पमत में है और उसके बाद भी जबरदस्ती सरकार में बने रहना चाहते हैं। ये बीजेपी की तानाशाही सोच है, इसी सोच के खिलाफ केंद्र सरकार के खिलाफ लोग इस बार लड़े थे और निरंकुश मोदी सरकार पर अंकुश लगा दिया। इसलिए इस बार जब हरियाणा के लोग सरकार चुनेंगे तो बीजेपी को सबक जरूर सिखाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!