मुख्यमंत्री नायाब सिंह सैनी के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने जनहित में लिए ऐतिहासिक फैसले

पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह ने जनसंपर्क अभियान के तहत बादशाहपुर विस क्षेत्र के अकलीमपुर व पलडा गांवों में जनसभाओं को किया संबोधित

गुरुग्राम। हिसार, सिरसा व रोहतक लोकसभा के कलस्टर प्रभारी तथा वरिष्ठ भाजपा नेता पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार ने पिछले करीब साढे नौ साल के दौरान पूरे हरियाणा में बिना किसी भेदभाव के विकास कराया है। विशेषकर दक्षिण हरियाणा के चहुंमुखी विकास का सरकार पर विशेष फोकस रहा। उन्होंने दावा किया कि आने वाले समय में प्रदेश की जनता भाजपा के विकास पर अपनी मुहर लगाएगी तथा डबल इंजन की सरकार हरियाणा को बुलंदियों पर ले जाने का कार्य करेगी।

पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह शनिवार को अपने जनसंपर्क अभियान के तहत बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र के गांव अकलीमपुर तथा पलड़ा में आयोजित जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे। दोनों गांवों में पूर्व मंत्री का पार्टी कार्यकर्ताओं तथा स्थानीय ग्रामीणों की ओर से फूलमालाओं, पगड़ी तथा स्मृति चिह्न के साथ जोरदार स्वागत किया। कार्यक्रम में मौजूद काफी संख्या में महिलाओं ने भी राव नरबीर सिंह को अपना आशीर्वाद दिया।

अपने संबोधन में राव नरबीर सिंह ने कहा कि देश की जनता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पहले दो सफल कार्यकाल देख लिए है। भाजपा तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यों की बदौलत ही देश की जनता ने उन्हें तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाकर देश सेवा का मौका दिया है। निश्चित रूप से प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी अपने तीसरी पारी में हिंदुस्तान को विकास तथा तरक्की के मामले में नई ऊंचाईयों पर ले जाने का काम करेंगे। आज भारत को ऐसा पीएम मिला है जो लगातार देशहित के लिए प्रधान सेवक के रूप में दिन-रात कार्य कर रहा है।

अपने मंत्रीकाल में कराए गए कार्यों को गिनाते हुए राव नरबीर सिंह ने कहा कि कांकरोला भंगरोला में गुरुग्राम युनिवर्सिटी की स्थापना, गुरुग्राम महानगरीय विकास प्राधिकरण का गठन, हरेरा का कार्यालय, खेडकी माजरा में मेडिकल कॉलेज का निर्माण, कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस वे के निर्माण पर 6434 करोड़ का खर्च, गुरुग्राम के इफको चौक सिगनेचर टावर महाराणा प्रताप चौक, राजीव चौक, हीरो होंडा चौक, आईएमटी मानेसर पर अंडरपास में अप्लाई ओवर का निर्माण, बादशाहपुर क्षेत्र में गुरुग्राम सिटी बस सेवा के तहत 12 रुटों पर 144 लो फ्लोर बसों का संचालन, 1900 करोड़ की लागत से गुरुग्राम में सोहना रोड़ पर बादशाहपुर एलिवेटिड हाइवे का निर्माण, सुल्तानपुर, मानेसर, राठोज व सेक्टर-52 में राजकीय महाविद्यालय, द्वारका एक्सप्रेस-वे का निर्माण, पटोदी-बादशहापुर-धनकोट में पीडब्ल्युडी विभाग द्वारा लगाए गए टोल प्लाजा को हटवाना सहित अनेकों प्रमुख कार्यों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में आमजन की बुनियादी बिजली, पानी, सीवरेज, सडक़, स्वास्थ्य क्षेत्र में इतने कार्य कराएं गए हैं, जिनकी सूची तैयार की जाए तो कई दिन भी कम पड़ जाएंगे। उन्होंने कहा कि बादशाहपुर क्षेत्र की जनता के आशीर्वाद से इलाके को विकास के मामले में अग्रणीय रखने में कोई कसर नहीं छोड़ी। विकास की इस गति को और रफ्तार देने के लिए तीसरी बार भाजपा की सरकार बनाने के लिए पुन: जनता के आशीर्वाद जरुरी है।

आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा की सरकार बनाने का आह्वान करते हुए राव नरबीर सिंह ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री नायाब सिंह सैनी के नेतृत्व में प्रदेश सरकार जनहित में ऐतिहासिक फैसले लिए हैं। जिससे आम आदमी को काफी राहत मिलेगी। कृषि भूमि की रजिस्ट्री में एनडीसी को समाप्त कर दिया गया है। सरकार ने नई पहल करते हुए आमजन की समस्याओं के समाधान को लेकर प्रत्येक कार्यदिवस पर सुबह नौ से 11 बजे तक जिला व उपमंडल मुख्यालयों पर समाधान शिविर लगाए जा रहे हैं, जिससे उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक व उपमंडल अधिकारी आमजन की समस्याओं का तत्परता से निवारण कर रहे हैं। प्रदेश के श्रमिकों को राहत प्रदान करते हुए मोबाइल डिस्पेंसरी चलाई गई है। जिसके तहत हरियाणा में 44 मोबाइल मोबाइल डिस्पेंसरी वैन की व्यवस्था की गई है। इससे मरीजों को उनके घर-द्वार पर बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध होगी। हरियाणा रोडवेज की बसों में मुफ्त सफर कराने को लेकर हैप्पी कार्ड योजना शुरु की गई है। इससे प्रदेश के 22 लाख परिवारों के करीब 84 लाख लोगों को लाभ मिलेगा। इतना ही नहीं केंद्र में तीसरी बार भाजपा सरकार बनने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी पहली कलम से पीएम किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त को जारी किया है। इससे देशभर के 9.3 करोड़ किसानों को 20 हजार करोड़ रुपये बांटे जाएंगे। साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत तीन करोड़ नए आवास बनाने का निर्णय लिया गया। एलपीजी, पानी, बिजली के अतिरिक्त इन घरों मे शौचालयों की भी सुविधा होगी।

इस मौके पर सरपंच सुधांशु भारद्वाज, आनंद पूर्व सरपंच, रोबिन पंच, अनुज भारद्वाज,  रविंद्र नंबरदार, मनीष वशिष्ठ, योगेश वशिष्ठ, कन्हैया वशिष्ठ, दयानंद भारद्वाज, उमेश भारद्वाज, ओमबीर, श्रीकृष्ण, नेतराम, अशोक, श्याम वशिष्ठ, सूरजभान भारद्वाज, पुलकित, मनीष, सोनू पीएसओ, पवन कुमार, बाबूलाल, राज, जीतू, अरुण, रोहित भारद्वाज, दलिप, राजेश, तरुण, प्रमोद समेत काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *