• दीपेन्द्र हुड्डा ने प्रजातंत्र को मजबूत करने और बाबा साहब के संविधान की रक्षा करने के लिये मतदाताओं का किया धन्यवाद

• लोकसभा चुनाव में सभी 90 हलकों में कांग्रेस का वोट बढ़ा, जबकि भाजपा हर सीट पर घटी – दीपेन्द्र हुड्डा

• अग्निपथ योजना की छुट्टी कराने और फौज में पक्की भर्ती कराने की लड़ाई लड़ेंगे – दीपेन्द्र हुड्डा

• हरियाणा में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनते ही आईएमटी मानेसर की तर्ज पर कोसली में औद्योगिक क्षेत्र लगवाएंगे – दीपेन्द्र हुड्डा

• अहीर रेजीमेंट के गठन की लड़ाई लड़ेंगे और कोसली के रीजनल सेंटर को विश्वविद्यालय का स्वरूप देंगे – दीपेन्द्र हुड्डा

रेवाड़ी, 15 जून। सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने आज सबसे पहले कोसली हलके से धन्यवादी दौरे की शुरुआत करते हुए कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि रोहतक लोकसभा के अंतर्गत आने वाली सभी 9 विधान सभा सीटों पर जीत दिलाई इसके लिए मैं आप सभी का आभारी हूँ। उन्होंने भाजपा के अहंकार को चोट मारने, देश के प्रजातंत्र को मजबूत करने और बाबा साहब के संविधान की रक्षा करने के लिये मतदाताओं का धन्यवाद किया और रोहतक लोकसभा क्षेत्र से अभूतपूर्व साथ, समर्थन व आशीर्वाद देने के लिये आभार जताया। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि लोगों ने जो आशीर्वाद दिया है वो व्यर्थ नहीं जायेगा और 3 महीने बाद हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनायेगा। जनता ने देश की राजनीति में संतुलन बनाकर मजबूत विपक्ष और इंडिया गठबंधन को नैतिक बल दिया है। आज संख्या बल भले ही भाजपा के पास हो लेकिन जनभावना हमारे साथ है। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि उनके परिवार की पीढ़ियों का इस इलाके से संबंध रहा है और यहाँ से उनके परिवार को हमेशा आशीर्वाद मिला है। इस बार भी 36 बिरादरी ने यहां से जो आशीर्वाद दिया है और विश्वास जताया है, जीवन की अंतिम सांस तक उसमें कमी नहीं आने दूंगा।

उन्होंने चुनाव नतीजों की बात करते हुए कहा कि इस लोकसभा चुनाव में हरियाणा की जनता ने कांग्रेस के पक्ष में ऐतिहासिक जनादेश दिया है। कांग्रेस गठबंधन को सभी 28 प्रदेशों की तुलना में सबसे ज़्यादा मत प्रतिशत 47.6% हरियाणा में मिलने के साथ ही मत प्रतिशत में 2019 के मुक़ाबले अन्य राज्यो की तुलना में सर्वाधिक 19.2% बढ़ोतरी भी हरियाणा में हुई। सभी 10 लोकसभा क्षेत्रों में कांग्रेस को जहां 5 सीटों पर जीत मिली वहीं वोट में ज़बरदस्त इजाफ़ा हुआ और भाजपा के वोट में ज़बरदस्त गिरावट आई। इस चुनाव में 46 विधानसभा सीटों में कांग्रेस को बढ़त मिली जबकि भाजपा को सिर्फ 42 विधानसभा क्षेत्रों में बढ़त मिली। प्रदेश के सभी 90 के 90 विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस का भाजपा की तुलना में वोट बढ़ा है, 78 सीटों पर 25,000 वोटों से अधिक की बढ़ोतरी हुई है, बाक़ी 12 में भी बढ़ोतरी हुई। यानी सभी हल्कों में कांग्रेस के मत प्रतिशत में रिकॉर्ड बढ़ोतरी हुई, जबकि भाजपा हर सीट पर घटी। यानी हरियाणा की जनता ने बदलाव का स्पष्ट संकेत दे दिया है।

सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि 2014 के पहले जो हरियाणा विकास में सबसे आगे था, आज वो बदहाली में सबसे आगे हो गया। बीजेपी सरकार में हर वर्ग का अपमान किया गया, हर वर्ग इस सरकार से दुखी है और बदलाव का मन बना चुका है। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि बीजेपी सरकार ने अग्निपथ योजना लाकर दक्षिण हरियाणा का सबसे बड़ा नुकसान किया है। पहले हर साल फौज में 5500 की पक्की भर्ती होती थी, लेकिन अब हर साल 900 अग्निवीर लिये जा रहे हैं जिसमें से 4 साल के बाद करीब 225 अग्निवीर ही पक्के होंगे। उन्होंने ऐलान किया कि अब विपक्ष मजबूत है और अग्निवीर योजना की छुट्टी कराने और फौज में पहले की तरह पक्की भर्ती कराने की लड़ाई लड़ेंगे। इसके साथ ही उन्होंने अहीर रेजिमेंट के गठन की लड़ाई लड़ने की बात कही। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस सरकार बनने पर अहीर रेजिमेंट के गठन की मांग विधान सभा से पारित कर केंद्र सरकार को भिजवाने का काम करेंगे। दीपेन्द्र हुड्डा ने अपने वायदों को दोहराते हुए कहा कि बीजेपी सरकार ने लूला अहिर के जिस रीजनल सेंटर को तोड़ने की कोशिश की थी, उस रीजनल सेंटर को विश्वविद्यालय का स्वरूप देने का काम करेंगे। भाजपा सरकार ने 10 साल तक कोई यूनिवर्सिटी देना तो दूर एक नया कॉलेज या स्कूल तक नहीं दिया। युवाओं के रोजगार के विषय में बोलते हुए दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि बीते 10 वर्षों में पूरे हरियाणा में कोई औद्योगिक क्षेत्र नहीं लगा। यही कारण है कि हरियाणा में देश की सबसे बड़ी बेरोजगारी है। हरियाणा में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनते ही पहली कलम से आईएमटी मानेसर की तर्ज पर कोसली में औद्योगिक क्षेत्र बनाने का काम करेंगे।

उन्होंने कहा कि 2 महीने बाद प्रदेश में विधान सभा चुनाव होंगे और चुनाव के बाद हरियाणा में कांग्रेस सरकार बनेगी। यहाँ 10 साल में विकास के मामले में जो कमी रह गयी है, वो ब्याज समेत पूरी करने का काम करेंगे। दीपेन्द्र हुड्डा ने कांग्रेस पार्टी के संकल्पों को बताते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार बनने पर बुजुर्गों की पेंशन 6000 रुपया करेंगे। एससी, बीसी व गरीब परिवारों के लिये 100-100 गज के मुफ्त प्लॉट की योजना शुरु करेंगे और जिन्हें मकान की जरूरत है उनको 3.5 लाख रुपये की लागत से इंदिरा आवास योजना के तहत 2 कमरे का मकान देंगे। केंद्र सरकार में 30 लाख और हरियाणा में 2 लाख सरकारी नौकरी खत्म कर दी। हरियाणा में सरकार बनने पर पहली कलम से खाली पड़े पदों पर मेरिट, रिजर्वेशन, पेंशन वाली पक्की भर्ती करेंगे। किसानों को एमएसपी गारंटी, कर्मचारियों को ओल्ड पेंशन और हर वर्ग की सुनवाई करने वाली सरकार बनायेंगे।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से पूर्व मंत्री जगदीश यादव, पूर्व विधायक राव यादवेंद्र सिंह, पूर्व मंत्री राव नरेंदर सिंह, पूर्व सीपीएस अनिता यादव, पूर्व मंत्री एमएल रंगा, पूर्व विधायक राधेश्याम शर्मा, पूर्व विधायक वीरेंदर कादियान, सोनू हुड्डा, वेद प्रकाश विद्रोही, मनोज कोसली, राहुल राव, अनिल पाल्हावास, रामफल कोसलिया, कैलाश, अविनाश यादव, श्याम यादव, डॉ. अनिल, दीवान सिंह चौहान, महावीर मसानी, संजय भाला, ओमप्रकाश डावला, दुष्यंत यादव, शकुंतला भागवरिया, ओमप्रकाश भारद्वाज, कुलजीत यादव, विनोद गोला जिला पार्षद, लवली यादव, जवन सिंह, रेखा दहिया, सुरेंद्र नाहर, सेवानिवृत्त न्यायाधीश राकेश यादव समेत बड़ी संख्या में स्थानीय गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!