– लोकसभा चुनाव के ट्रेलर के बाद बीजेपी वालों को विधानसभा चुनाव में पूरी फिल्म दिखा दियो

– 10 साल में इन्होंने जितने जनविरोधी फैसले लिए, उन्हें जनहितैषी में बदल देंगे

जींद/फतेहाबाद, 15 जून। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सिरसा लोकसभा क्षेत्र की सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि लोकसभा चुनाव में वोट की चोट का जो ट्रेलर आपने भाजपा को दिखाया है, अक्टूबर के प्रस्तावित विधानसभा चुनाव में उसकी पूरी फिल्म सी दिखा दो। एक करड़ा सा जोट्टा आपने विधानसभा चुनाव में मार दिया तो फिर सत्ता आपकी देहली, आपके दरवाजे पर लाने की गारंटी हम लेते हैं। भाजपाइयों ने 10 साल के राज में जितने भी जनविरोधी फैसले लिए हैं, प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही उन्हें जनहितैषी में बदलने का काम हम करेंगे।

वे शनिवार को सांसद बनने के बाद सिरसा लोकसभा के नरवाना व फतेहाबाद विधानसभा क्षेत्र के समर्थकों व कार्यकर्ताओं का आभार जताते हुए उन्हें संबोधित कर रही थी। उन्होंने नरवाना के एसडी महिला महाविद्यालय व फतेहाबाद के द फाइव एकड़ रिजॉर्ट में कार्यकर्ताओं से कहा कि आपने वोट का जो आशीर्वाद दिया है, उसके लिए सदैव ऋणी रहेंगीं। कुमारी सैलजा ने कहा कि हरियाणा के लोगों ने देश का लोकतंत्र व संविधान बचाने के यज्ञ में अपने वोट की बखूबी आहुति दी। भाजपाइयों ने जनता को झांसे में लेने की खूब कोशिश की, लेकिन सजग जनता ने अपने मत के जरिए इनके जुमलों पर करारी चोट की। इस जोश को अगले 4 महीने के लिए बरकरार रखना है। भाजपाइयों को विधानसभा में उसी आंकड़े पर लाकर छोड़ना है, जो साल 2014 से पहले इन्हें हासिल होता था। नव निर्वाचित लोकसभा सांसद ने कहा कि भाजपा ने हरियाणा को बर्बाद कर दिया। जो हरियाणा ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में देश में अग्रणी था, वह पिछड़ गया। प्रति व्यक्ति आय में देश में शीर्ष रहने वाले प्रदेश में आज बीपीएल कार्ड धारकों की संख्या बढ़ी है। नए उद्योग यहां आए नहीं, पुराने पलायन कर गए। रोजगार के अवसर घट गए। सरकारी नौकरियों में बाहरियों को तवज्जो दी गई। प्रदेश के पढ़े लिखे युवाओं को नजरअंदाज किया गया। कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रदेश का कोई भी वर्ग ऐसा नहीं है, जो भाजपा के 10 साल के कुशासन से तंग न हो, प्रताड़ित न हो। फिरौती के लिए व्यापारियों पर सरेआम गोलियां चलाई जाती हैं। स्कूल, कॉलेज जाने वाली छात्राएं तक सुरक्षित नहीं हैं। महिलाओं के खिलाफ अपराध में हरियाणा अग्रणी बन चुका है। बढ़ता अपराध अब हरियाणा की नई पहचान है।

किसान को खाद, बीज हासिल करने से लेकर फसल बेचने तक कड़े संघर्ष से गुजरना पड़ता है। नव निर्वाचित लोकसभा सांसद ने कहा कि जिस हरियाणा की इंडस्ट्री देश के लोगों को रोजगार देती थी, वही हरियाणा बेरोजगारी में नंबर वन चल रहा है। हर विभाग, बोर्ड, निगम में घोटालों की भरमार है। जिस किसी फाइल को टटोलोगे, उसमें ही घोटाला मिलेगा। सड़क, बिजली, पानी की हालत से आप सभी भलीभांति वाकिफ हैं। इसलिए खुद की सत्ता के जाने के डर से भाजपाई अब आपके पास जरूर आएंगे और फिर से झूठे सब्जबाग दिखाने की कोशिश करेंगे, लेकिन आप दस साल की प्रताड़ना को याद रखते हुए इनके झांसे में मत आना। इस मौके पर राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला, पूर्व मंत्री चौ. बीरेंद्र सिंह, पूर्व सांसद बृजेंद्र सिंह, अतर सिंह सैनी, पूर्व विधायक रामफल, पूर्व विधायक रणधीर सिंह, राजरानी, सूबे सिंह पूनिया, भूपेंद्र गंगवा, ईश्वर नैन, लाल बहादुर खोवाल सहित अन्य नेता-कार्यकर्ता मौजूद थे।

नरवाना को लेकर थोड़ी आशंका थी:

नरवाना में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सांसद सैलजा ने कहा कि नरवाना को लेकर हमारे मन में थोड़ी आशंका थी। यहां पार्टी कमजोर लग रही थी, लेकिन यहां पर भाई रणदीप सिंह सुरजेवाला तथा चौ: बीरेंद्र सिंह ने कमान संभाली तो आप लोगों ने मुझे सिरसा सीट से प्रधानमंत्री से भी अधिक वोटों से जीताकर संसद में भेजा। इसके लिए मैं आप सब का दिल से धन्यवाद करती हूं। आप लोगों ने जो मान-सम्मान व प्यार दिया है, उसे मैं संभाल कर रखूंगी।  सांसद ने कहा कि नरवाना हलके के विकास में काम में कोई कमी नहीं छोड़ेंगे। भाई सुरजेवाला प्राथमिकता से यहां के काम करते हैं। अब तो मैं भी सांसद बन गई हूं। आप काम की चिंता मत करना। आप ने लोकसभा चुनाव में जो जोश व उत्साह दिखाया है, उसे विधानसभा चुनाव तक बरकरार रखना है। उसके बाद प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी और विकास की कोई कमी नहीं रहेगी। उन्होंने कहा कि अभी चुनौती कम नहीं हुई ,आगे भी रहेंगी। यह भाजपा का अहंकार आप ने तोड़ा है। राहुल जी ने जो यात्रा की उसके बाद माहौल बना है। हमने भी उनका संदेश हरियाणा में पहुंचाया। इस माहौल को हमें ठंडा नहीं होने देना। पार्टी, देश प्रदेश को मजबूत करना है। किसानों, बेरोजगारी, नशा, महंगाई की लड़ाई आगे भी लड़नी है। मैं आप का, खाप का सब का दिल से धन्यवाद करती हूं। आप के मान-सम्मान को संभाल कर रखेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!