जीतने के बाद कहा हराने की कोशिश की गई

गुड़गांव शहर में गंदगी और ड्रेनेज सबसे गंभीर समस्या

लोकसभा चुनाव में विपक्ष ने कहा लड़ रहे पार्षद का चुनाव

फतह सिंह उजाला 

गुरुग्राम । लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद अभी तक कांग्रेस और भाजपा की राजनीति पर ध्यान दिया जाए । तो यह बात कहने में कोई संकोच नहीं  कि कांग्रेस भाजपा और भाजपा उम्मीदवार पर जन समस्याओं के समाधान को लेकर हमलावर ही रहेगी। शुक्रवार को वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व सांसद राज बब्बर ने साफ-साफ एहसास करवा दिया कि वह गुड़गांव सहित हरियाणा प्रदेश में लंबे समय तक राजनीति करने के मौजूद रहेंगे।

शुक्रवार को वरिष्ठ कांग्रेस नेता राज बब्बर ने बीजेपी के सांसद और केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह का नाम लिए बिना कहा, कम से कम उन्होंने जीतने के बाद यह तो कहा कि मेरे को हराने की कोशिश की गई । गौर तलब है कि कांटे के मुकाबले में राव इंद्रजीत सिंह और राज बब्बर के बीच जीत का मार्जिन केवल मात्र 75000 वोट का ही रहा । राज बब्बर शुक्रवार को गुरुग्राम नगर निगम क्षेत्र में फैली हुई विभिन्न समस्याओं के मुद्दे को लेकर नगर निगम कमिश्नर डॉक्टर नरहरि बांगड़ से मिलने के लिए पहुंचे । सबसे खास बात यह रही की राज बब्बर के साथ में मेवात से लेकर गुरुग्राम और रेवाड़ी जिला के विभिन्न विधानसभा इलाके से कांग्रेस के नेता और पदाधिकारी मौजूद रहे।

शुक्रवार को पूर्व सांसद राज बब्बर के साथ कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल के द्वारा गुरुग्राम निगम कमिश्नर डॉक्टर बांगड़ से मुलाकात कर शहर की विभिन्न गंभीर समस्याओं की तरफ ध्यान दिलाया गया। इसी मौके पर प्रतिनिधि मंडल के द्वारा निगम कमिश्नर को विभिन्न मांगों के समाधान के लिए एक ज्ञापन भी सोपा गया। ज्ञापन लेने के बाद निगम कमिश्नर डॉक्टर नरहरि बांगड़ ने एक सप्ताह में समस्याओं के समाधान किया जाने का कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल को आश्वासन दिया । इस मौके पर राज बब्बर ने बताया गुरुग्राम शहर में सबसे गंभीर समस्या यहां के गंदगी और कूड़ा  करकट को लेकर है । गंदगी के कारण पर्यावरण दूषित हो रहा है और लोगों के स्वास्थ्य पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है।

कांग्रेस नेता राज बब्बर ने इसी मौके पर भाजपा के सांसद और केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह का भी आह्वान किया कि आप सांसद हैं और केंद्र में मंत्री भी हैं , हम उम्मीद करते हैं लोगों की सुविधा के लिए समस्याओं के समाधान किया जाने के लिए साथ दें  और मदद भी करें । राज बब्बर के द्वारा गुरुग्राम शहर की वर्षों से चली आ रही गंदगी, ड्रेनेज, पेयजल जैसी समस्याओं के समाधान के लिए राव इंद्रजीत सिंह का आह्वान किया जाना एक अलग ही प्रकार की राजनीति की तरफ इशारा करता  है। राज बब्बर लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद गुड़गांव संसदीय क्षेत्र के सभी विधानसभा इलाकों का दौरा कर चुके हैं । इसके विपरीत विभिन्न विधानसभा क्षेत्र के रहने वाले राव समर्थक बधाई देने के लिए रेवाड़ी आवास या फिर दिल्ली आवास पर पहुंच रहे हैं । 

इसी मौके पर विधानसभा में विपक्ष के उप नेता और पूर्व मंत्री आफताब अहमद ने कहा मिलेनियम सिटी के नाम से पहचान बनाने वाले गुरुग्राम में आज भी स्वच्छ पेयजल सीवरेज ड्रेनेज और गंदगी की गंभीर समस्या बनी हुई है । नगर निगम गुरुग्राम अपनी जिम्मेदारी को समझे और समस्याओं का समाधान करें । कांग्रेस पार्टी के द्वारा विधानसभा सहित विभिन्न प्लेटफार्म पर जन समस्याओं को लगातार उठाया जाएगा । इस मौके पर प्रतिनिधि मंडल में विभिन्न कांग्रेस नेता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!