झाडसा, सेक्टर-39, 40, 57 तथा गुरुग्राम के अन्य इलाकों में भारी पेयजल संकट

गुरुग्राम, 11 जून, 2024 – कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं जिला बार एसोसिएशन गुरुग्राम के पूर्व प्रधान चौधरी संतोख सिंह ने कहा कि हरियाणा सरकार जनता को पीने का पानी उपलब्ध कराने में भी विफल हो गई है। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम के विभिन्न क्षेत्रों में लगातार पिछले दो महीने से पीने के पानी की समस्या है तथा क्षेत्रवासी नगर निगम के अधिकारियों तथा कर्मचारियों को बार-बार पानी की समस्याओं के बारे में शिकायत भी कर रहे हैं लेकिन उसके बावजूद कोई सुनने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि गाँव झाडसा, सेक्टर-39, 40, 57 तथा गुरुग्राम के अन्य इलाकों में लगातार पिछले दो महीने से भारी पेयजल संकट है।

उन्होंने कहा कि इस बार भयंकर गर्मी पड़ रही है और तापमान लगातार 45 डिग्री के आस पास चल रहा है और ऐसी भयंकर गर्मी में पीने का पानी उपलब्ध न होने के कारण जनता का बुरा हाल है। उन्होंने कहा कि सरकार,शासन और प्रशासन कुंभकर्णी नींद में है और किसी को भी जनता की परवाह नहीं है। उन्होंने कहा कि जो सरकार जनता को पीने का पानी तक उपलब्ध नहीं करा सकती उसको सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम हरियाणा सरकार को कुल राजस्व का 55 प्रतिशत से भी ज़्यादा देता है और हरियाणा सरकार गुरुग्राम के राजस्व से चलती है। उन्होंने कहा कि बड़े शर्म की बात है कि जो गुरुग्राम हरियाणा सरकार को 55 प्रतिशत से भी ज़्यादा राजस्व देता है, उस गुरुग्राम के निवासियों को पीने का पानी तक उपलब्ध नहीं है।

उन्होंने सरकार से माँग की कि गाँव झाडसा, सेक्टर-39, 40, 57 तथा गुरुग्राम के अन्य इलाकों में जनता को पीने का पानी उपलब्ध कराए अन्यथा जनता एक बड़ा आंदोलन करने को मजबूर होगी।

error: Content is protected !!