केयू में चार दिवसीय एचसीएस साक्षात्कार तैयारी कार्यक्रम सफलतापूर्वक संपन्न।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक

कुरुक्षेत्र, 10 जून : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय द्वारा संचालित महात्मा गांधी आईएएस कोचिंग संस्थान द्वारा चार दिवसीय एचसीएस साक्षात्कार तैयारी कार्यक्रम के समापन अवसर के पहले सत्र की अध्यक्षता रोशन लाल सैनी (भारतीय लोक सेवा, सेवानिवृत्त) एवं दूसरे सत्र में ऑनलाइन माध्यम से आईएएस भावेश ख्यालिया ने विद्यार्थियों का मार्गदर्शन किया। उनके साथ डॉ. व्योम शर्मा, डॉ. जितेंद्र जांगड़ा, डॉ. किरण, और डॉ. सुनैना ने पैनलिस्ट के रूप में भाग लिया। इन सभी ने विद्यार्थियों को साक्षात्कार के माध्यम से इंटरव्यू के लिए उपयोगी सुझाव दिए तथा नए दृष्टिकोण और तकनीकों से अवगत कराया, जिससे उन्हें भविष्य में और भी बेहतर प्रदर्शन करने में सहायता मिलेगी।

कार्यक्रम के शुभारम्भ में महात्मा गांधी आईएएस कोचिंग संस्थान के निदेशक प्रोफेसर जोगिंदर सिंह ने सभी अतिथियों का स्वागत किया और उनका परिचय दिया। उन्होंने विशेष रूप से कुवि कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ का धन्यवाद व्यक्त किया जिनके मार्गदर्शन में यह कार्यक्रम सफल हो पाया।

अंत में संस्थान के उपनिदेशक डॉ. कुलदीप ने एडवाइजरी मेंबर्स प्रोफेसर बिंदु शर्मा, डॉ. आबिद आए हुए सभी मेहमानों और अन्य सभी सहयोगियों का विशेष रूप से धन्यवाद व्यक्त किया।इस कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने विशेष रुचि दिखाते हुए सकारात्मक प्रतिक्रिया दी और प्रशासन से अनुरोध किया कि भविष्य में भी इस प्रकार के अधिक से अधिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!