हैप्पी कार्ड वितरण समारोह में विधायक सुधीर सिंगला ने बांटे 138 कार्ड

डीसी निशांत कुमार यादव ने की समारोह की अध्यक्षता

एडीसी हितेश कुमार मीणा ने विस्तार से जानकारी दी स्कीम की

मुख्यमंत्री के समारोह करनाल से किया सीधा प्रसारण

गुरुग्राम, 7 जून। हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह ने आज करनाल में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में वेब कास्टिंग के जरिए प्रदेश के सभी 36 डिपो व सब डिपो पर हरियाणा अंत्योदय परिवार परिवहन योजना (हैप्पी) के नए कार्ड वितरण की शुरुआत की। गुरुग्राम बसस्टैंड परिसर में आयोजित किए गए समारोह में इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया गया।

हैप्पी कार्ड वितरण समारोह में गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहे। समारोह की अध्यक्षता डीसी निशांत कुमार यादव ने की। इस अवसर पर एडीसी हितेश कुमार मीणा व रोडवेज जीएम प्रदीप अहलावत भी उपस्थित रहे। विधायक सुधीर सिंगला ने आज 138 नागरिकों को हैप्पी कार्ड वितरित करते हुए कहा कि इन लाभ पात्रों को प्रतिवर्ष एक हजार किलोमीटर तक में हरियाणा रोडवेज की बस में मुफ्त सफर करने की सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि जो पात्र परिवार इस योजना का लाभ उठाना चाहते हैं, वे जल्द से जल्द इस कार्ड के लिए परिवहन विभाग की वेबसाइट ईबुकिंग.एचआरट्रांसपोर्ट.जीओवी.इन पर आवेदन करें। इसके अलावा बस स्टैंड पर भी कार्ड जारी करने के लिए बूथ स्थापित किए गए हैं।

डीसी निशांत कुमार यादव ने कहा कि कहा कि जिन परिवारों की वार्षिक आय एक लाख रुपए या इससे कम है, उन परिवारों के सभी सदस्य हरियाणा अंत्योदय परिवार परिवहन योजना का लाभ उठा सकते हैं। पात्र व्यक्ति अपने मोबाइल फोन या सीएससी सैंटर पर जाकर योजना के लिए आवेदन कर सकते हैं। कार्ड देते समय परिवहन विभाग द्वारा लाभार्थी से 50 रुपए का शुल्क लिया जाएगा।

एडीसी हितेश कुमार मीणा ने विस्तार से योजना पर प्रकाश डालते हुए बताया कि लाभार्थियों को बसों में मुफ्त यात्रा करने के लिए ई-टिकटिंग प्रणाली से जुड़ा एक स्मार्ट कार्ड जारी किया जाएगा। जिसको बस परिचालक स्वैप कर यात्री से कोई किराया नहीं लेगा।

रोडवेज जीएम प्रदीप अहलावत ने बताया कि यह योजना मार्च माह में शुरू हो गई थी। आदर्श आचार संहिता के कारण विधिवत रूप से कार्ड बांटने काम आज शुरू किया गया है। अभी तक गुरुग्राम डिपो से 395 हैप्पी कार्ड दिए जा चुके हैं। बसस्टैंड परिसर में हैप्पी कार्ड वितरण के लिए स्पेशल काउंटर स्थापित किए गए हैं। हैप्पी कार्ड प्राप्त करने पर स्थानीय लाभपात्रों ने अपनी खुशी का इजहार किया।

You May Have Missed

error: Content is protected !!