अशोक विहार फेज-3 में एक प्लॉट में मृत अवस्था में मिले व्यक्ति की हत्या के मामले में 02 आरोपी गिरफ्तार

अज्ञात शव मिलने पर पुलिस द्वारा मृतक के परिवार को ढूंढ कर करवाई गई थी शव की पहचान

आरोपियान तथा मृत्तक की मुलाकात एक आनलाइन मीटिंग एप्लीकेशन के माध्यम से हुई थी

गुरुग्राम : 01 जून 2024 – दिनांक 23.05.2024 को थाना पालम विहार गुरुग्राम की पुलिस टीम को एक सूचना अशोक विहार फेज-3, गुरुग्राम के एक प्लॉट में 01 व्यक्ति का शव पड़े होने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई।

उपरोक्त सूचना पाकर थाना पालम विहार, गुरुग्राम की पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंची, जहां पर एक अज्ञात व्यक्ति मृत अवस्था में मिला, जिसके पैर व मुंह कपड़े से बंधे हुए थे। पुलिस टीम द्वारा पुलिस की सीन-ऑफ-क्राइम, एफ.एस.एल. व फिन्गरप्रिट की टीमों द्वारा घटनास्थल पर बुलवाकर घटनास्थल का निरिक्षण कराया तथा आगामी कार्यवाही व मृतक की पहचान के लिए शव को मोर्चरी, गुरुग्राम में रखवाया गया।

उपरोक्त सम्बंध में प्लॉट के मालिक की शिकायत पर थाना पालम विहार, गुरुग्राम में हत्या की संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया है।

दिनांक 26.05.2024 को थाना सैक्टर-17/18, गुरुग्राम में एक महिला ने एक लिखित शिकायत दिनांक 22.05.2024 से इसके पति के लापता होने के संबंध में शिकायत दी गई थी, जिस सम्बन्ध में थाना सैक्टर-17/18, गुरुग्राम में संबंधित धारा 346 IPC के तहत अभियोग भी है। पुलिस टीम द्वारा जब गुमशुदा की पत्नी/परिजनों से अशोक विहार फेज-3, गुरुग्राम में अज्ञात व्यक्ति का शव मिलने की सूचना दी तो उन्होंने कल दिनांक 31.05.2024 को मृतक की पहचान उक्त अभियोग में शिकायतकर्ता के गुमशुदा पति अजय तिवारी निवासी गांव पीपरोधा जिला प्रयागराज (उत्तर-प्रदेश) हाल निवासी निवासी वेस्ट राजीव नगर, गुरुग्राम उम्र 40 वर्ष के रूप में कराई।

पुलिस थाना पालम विहार , गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग में हत्या करने की वारदात को अंजाम देने वाले 02 आरोपियों को आज दिनांक 01.06.2024 को तकनीकी अनुसंधान से मारुति कंपनी के गेट के पास से काबू किया। आरोपी की पहचान हर्ष निवासी सोहना, गुरुग्राम व हिमांशु निवासी महालक्ष्मी गार्डन, राजेन्द्रा पार्क, गुरुग्राम के रूप में हुई।

आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि उपरोक्त अभियोग में मृतक अजय तिवारी से इनकी व इनके अन्य साथी की मुलाकात इंटरनेट के माध्यम से हुई थी। दिनांक 22/23.05.2024 को इन्होंने अजय तिवारी को मिलने के लिए बुलाया और इन्होंने व इसके अन्य साथी का अजय तिवारी के साथ किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया, जिसकी रंजिश रखते हुए इन्होंने व इसके अन्य साथी ने अजय तिवारी के पांव उसी की बनियान बांध दिए तथा आरोपीयो ने अपने तौलिए से मृतक अजय का मुँह बांध दिया। बांधने के बाद उसकी छाती में व सिर में घुटनों से, मुक्कों से चोंटे मारी तथा मुँह दबा दिया, जिसके कारण उसकी मौत हो गई। अजय तिवारी की हत्या करने के बाद ये उसके शव को फैंककर वहां से भाग गए।

पुलिस टीम द्वारा आरोपियों से घटना में किसी अन्य की संलिप्तता बारे भी आरोपियान से गहनता से पूछताछ करते अभियोग का अनुसन्धान जारी है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!