गुरुग्राम, 29 मई: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने आज गुरुग्राम में महत्वपूर्ण पत्रकार वार्ता को संबोधित किया. इस मौके पर विधानसभा में कांग्रेस के डिप्टी लीडर आफताब अहमद और पूर्व मंत्री सुखबीर कटारिया भी मौजूद रहे.

चौधरी उदयभान ने कहा- सबसे पहले गुड़गाँव के बादशापुर विधानसभा से विधायक भाई राकेश दौलताबाद जी के निधन पर हम ख़िराज ए अक़ीदत पेश करते हैं- इस दुःख की घड़ी में कांग्रेस पार्टी उनके परिवार के साथ खड़ी है।

पुर्व मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर जी ने गुड़गाँव में पत्रकार वार्ता कर अपनी सरकार की उपलब्धियों का व्याख्यान किया:

लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी जानते हैं कि उन्हें अपना कार्यकाल पूरा किए बिना ही बीच में ही हटाया गया था और उनकी मुख्य उपलब्धियां वो गिनाना भूल गए थे, जिन्हें हम आपसे साझा करता हूँ:

किसानों पर गोली चलवाना- लाठी डंडे मारना – उनके रास्तों में कील गाड़ना – सैंकड़ों किसानों की मौत के मुख्य दोषी वो रहे!
युवाओं को रिकॉर्ड तोड़ बेरोज़गारी देने वाले किस मुँह से अपनी मुँह मियाँ मिट्ठू बन रहे हैं? आज़ादी के बाद से सर्वाधिक बेरोज़गारी दर इस बीजेपी सरकार में सामने आई है!
पंच सरपंच पार्षदों को सड़कों पर पीटने वाले मुख्यमंत्री कौन थे- खट्टर जी ही थे- ये उपलब्धि बताना वो भूल गए आपको बताना।
आंगनवाड़ी- मिड डे मील वर्कर्स- आशा वर्कर्स – कच्चे कर्मचारी सड़कों पर संघर्षरत हैं- दस साल से उनका समाधान नहीं कर पाए।
हरियाणा की सड़कें खून से सनने लगी है- गुण्डों ने कारोबारियों को वसूली के लिए डराना धमकाना और मारना आम हो चला है- प्रदेश की एक पार्टी के अध्यक्ष को किस तरह इस सरकार में गोलियों से छलनी किया गया- कौन भूला है।
पूर्व मुख्यमंत्री खट्टर के राज में जितना भ्रष्टाचार हुआ- सभी रिकॉर्ड तोड़ गया।
एक विफल मुख्यमंत्री जिन्हें उनकी विफलताओं के कारण बीच में ही उनकी ही पार्टी ने हटा दिया गया हो वो कैसे अपनी पीठ ख़ुद थपथपा सकते हैं?
करप्शन और क्राइम को बीजेपी राज में मिला बढ़ावा।

अल्पमत में हैं मौजूदा बीजेपी सरकार- पहले ही बहुमत नहीं मिला था इन्हें- ठगबंधन करके राज चलाया जिसमें हर वर्ग को ठगा गया- जनता का विश्वास पहले ही खो चुके थे अब विधायकों का भी विश्वास खो चुकी है। तीन विधायकों ने लिखित में समर्थन वापस लेने की घोषणा के बाद मौजूदा सरकार अल्पमत मे हैं। इनके पास सदन में बहुमत नहीं है- क्यों अभी तक फ्लोर टेस्ट कर बहुमत साबित नहीं किया। हम राज्यपाल महोदय तक पहुँचे थे.

विपक्ष के नेता ने पत्र लिखकर माँग उठाई थी कि नायब सैनी सरकार अल्पमत में हैं- फिर माँग करते हैं कि सत्र बुलाकर अपना बहुमत साबित करें या राष्ट्रपति शासन लगा कर तत्काल चुनाव कराए जायें। हम आश्वस्त हैं कि सरकार बिल्कुल अल्पमत में हैं।

रही बात उनका ये कहना कि विपक्ष में मतभेद हैं: पूर्व मुख्यमंत्री अपनी पार्टी के बारे में बतायें कि कितनी एक जुट है- पूर्व ग्रह मंत्री के ब्यान आते रहते हैं- इनके प्रत्याशियों का कितनी ही जगह इनकी पार्टी के नेताओं ने विरोध किया ये जगज़ाहिर है। बीजेपी के तो लोगों में मनभेद है- उन्हें विपक्ष की चिंता छोड़ अपनी अल्पमत की सरकार की चिंता करनी चाहिए।

रोहतक- सिरसा सहित कई सीटों पार बोगस वोटिंग का रोना रो रही है बीजेपी:

क्योंकि इन्हें हार साफ़ नज़र आ गई है। जनता ने नकार दिया है इन्हें। पूर्ण रूप से जनता ने शांति से इस चिलचिलाती गर्मी में वोट डाला है- जनता बधाई की पात्र है- उनका सम्मान बीजेपी नेताओं को करना चाहिए लेकिन बोगस वोटिंग का आरोप लगाकर जनता का अपमान कर रहे हैं पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल, उन्हें ऐसा बयान नहीं देना चाहिए और इसे वापस लेना चाहिए।

सरकारी मशीनरी विपक्ष के हाथ में ख़ेल गई- ऐसा आरोप लगाना बीजेपी की हताशा का प्रतीक है और सूचक है कि हार के लिए वो अपने बहाने तैयार करने में जुटें हैं। बीजेपी ने हरियाणा में हार मान ली है।

कांग्रेस पार्टी प्रदेश की आवाम के साथ साथ सभी कर्मचारियों- अधिकारियों का चुनाव में अपनी अपनी भूमिका इस भीषण गर्मी में निभाने के लिए धन्यवाद करती है।

error: Content is protected !!