श्रीश्याम बगीची के सामने सुबह 8:30 बजे शुरू होगा, सांगवान चौक पर होगा समापन:सैलजा

सिरसा, 22 मई। कांग्रेस कार्यसमिति की सदस्य, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री और सिरसा लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी (इंडिया गठबंधन) कुमारी सैलजा ने कहा कि 23 मई को प्रियंका गांधी सिरसा में रोड़ शो करेंगी। लोगों की मांग थी कि प्रियंका गांधी का सिरसा में कार्यक्रम करवाया जाए। उन्होंने बताया कि सुबह 8:30 बजे अनाजमंडी में श्री श्याम बगीची के सामने से रोड शो शुरू होगा जो विभिन्न मार्गो से होता हुआ सांगवान चौक पर जाकर संपन्न होगा।

बुधवार को कोर्ट कालोनी में पूर्व सिंचाई-शिक्षा मंत्री चौ. स्व. जगदीश नेहरा के आवास पर वे पत्रकारों से बातचीत कर रही थी। चौ. स्व. जगदीश नेहरा के पुत्र एडवोकेट संदीप नेहरा ने सभी का स्वागत किया। कुमारी सैलजा ने कहा कि यह चुनाव भाजपा की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ है। लोग अपने हितों की रक्षा के लिए खुद ही चुनाव लड़ रहे है। उन्होंने कहा कि बीजेपी वालों के पास कोई मुद्दा तो है नहीं और न ही उन्होंने कोई विकास कार्य करवाए इसलिए वे बेतुकी बातें कर लोगों को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि चुनावों के बीच में राम का नाम ला रहे है। भगवान राम के तो सभी भगत है। राम का नाम लेने के लिए भाजपा या आरएसएस से सर्टीफिकेट की जरूरत नहीं है, लोग भाजपा वालों की बातों में आने वाले नहीं। उन्होंने कहा कि भाजपा तरह तरह के हथकंडे अपनाकर लोगों को डराने और उनमें दहशत पैदा करना चाहती है पर अब लोग न तो इनसे डरने वाले हैं और न ही इनके बहकावे में आने वाले।

कुमारी सैलजा ने कहा कि बीजेपी के 10 साल के शासन में देश व प्रदेश की जनता भाजपा सरकार की जन विरोधी नीतियों से तंग आ चुकी है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में किसान, व्यापारी, गरीब, मजदूर, महिलाओं तथा बेरोजगारों सहित सभी वर्गों को सिर्फ परेशान करने का ही काम किया है। जिसके चलते भाजपा के प्रति पूरे देश के लोगों में नाराजगी है और लोगों का झुकाव कांग्रेस और उनके समर्थक पार्टियों की तरफ हो गया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में भाजपा द्वारा आयोजित रैलियों में प्रधानमंत्री ने भाजपा द्वारा किए गए कार्यों पर कुछ नहीं बोला। बोलें भी कैसे भाजपा सरकार ने कोई ऐसा कार्य किया ही नहीं, जिसका जिक्र मोदी करते। इसलिए उन्होंने सिर्फ और सिर्फ झूठ व जुमलों को सहारा लिया। कुमारी सैलजा ने कहा कि पांच चरणों के मतदान के बाद साफ हो चुका है कि भाजपा और मोदी देश की सत्ता से जा रहे हैं, कांग्रेस व इंडिया गठबंधन आ रहा है।

कुमारी सैलजा ने कहा कि देश में कांग्रेस की सरकार बनने पर महंगाई पर लगाम लगाई जाएगी। गरीब परिवारों की एक महिला को एक लाख रुपए सालाना दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इसके अलावा देश में बेरोजगारी को खत्म करने के लिए 30 लाख से ज्यादा बेरोजगारों को प्रतिवर्ष नौकरियां भी दी जाएगी और गरीब व्यक्ति, किसानों का कर्ज माफ भी किया जाएगा। कुमारी सैलजा ने कहा कि राहुल-खड़गे ने कांग्रेस पार्टी की ओर से जिन 5 न्याय व 25 गारंटी को देने का वादा किया है, वे हर देशवासी का जीवन बदलने के लिए काफी हैं। 04 जून के बाद सरकार बनते ही इन्हें लागू कर दिया जाएगा। कुमारी सैलजा ने कहा कि यह चुनाव सिर्फ कांग्रेस का चुनाव नहीं है बल्कि संविधान बचाने का भी चुनाव है। लोकतंत्र को बचाने का चुनाव है। इस मौके पर विधायक शैली चौधरी, पूर्व मंत्री अत्तर सिंह सैनी, वीर भान मेहता, नवीन केडिया, पुष्पा महंत, प्रेम शर्मा, गजानंद सोनी, कृष्ण ढल्ला, अमरीक सिंह, गुरराज खट्टर और पूर्व पार्षद जश्न इंसां आदि मौजूद थे।

श्री श्याम बगीची से शुरू होगा रोड शो
प्रियंका गांधी के रोड शो को लेकर उन्होंने बताया कि 23 मई को सुबह 8:30 बजे रोड शो शुरू होगा जो जनता भवन, जगदेव सिंह चौक, सुभाष चौक ,भगत सिंह चौक, परशुराम चौक, अंबेडकर चौक, लाल बत्ती चौक से होता हुआ सांगवान चौक तक जाएगा। उन्होंने सभी से अपील की है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में रोड शो में शामिल होकर कांग्रेस का समर्थन करें। उन्होंने बताया कि इस रोड शो को लेकर लोगों में भारी उत्साह और जोश है।

error: Content is protected !!