-कमलेश भारतीय

भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने कहा कि हरियाणा का गौरव तीन बातों के लिए जाना जाता है-किसान, जवान और खिलाड़ी ! अफसोस इस बात का है कि तीनों को बर्बाद करके रख दिया । जवानों को अग्निवीर योजना दी, किसानों को तीन काले कानून और महिला खिलाड़ियों को जंतर मंतर पर बैठने को मजबूर किया ! यह कहना है हिसार से इनेलो प्रत्याशी श्रीमती सुनैना चौटाला का ! वे आज सुबह निकटवर्ती गांव कैमरी में जनसभा को संबोधित कर रही थीं। इस अवसर पर सरपंच ओम प्रकाश, पूर्व सरपंच भरत सिंह, सतबीर सिसाय, बार एसोसिएशन के उपाध्यक्ष विनोद कस्बा, जीतेंद्र श्योराण, वेद कौर पूनिया आदि मौजूद थे । वे आर्यन स्कूल से कैमरी गांव की जनसभा तक ट्रैक्टर चला कर पहुंचीं !

श्रीमती सुनैना चौटाला ने कहा कि महिला खिलाड़ियों को जंतर मंतर पर धरना देकर भी न्याय कहां मिला? सीधी बात यह कि भाजपा की कथनी और करनी में बहुत फर्क है !

-भाजपा धारा 370 हटाने, ट्रिपल तलाक़ और राम मंदिर बनवाने का श्री ले रही है। आप क्या कहेंगीं ?
-धारा 370 पूरी तरह नही हटाई । इसमें ए व बी क्लाॅज थीं, जिनमें से एक हटाई है। ट्रिपल तलाक़ ने तो बवंडर मचा दिया। राम मंदिर के उद्घाटन पर ज्योतिपीठ वाले भी इसका विरोध करते रहे और नहीं पहुंचे ! राम तो हमारे घट घट में हैं !

-सुबह कितने बजे प्रचार पर निकलती हैं ?
-आठ नौ बजे । पहले इसी तरह चौपाल कार्यक्रम और फिर गांव गांव!

-दोपहर को कड़ी धूप के कारण आराम नहीं करतीं ?
-नहीं । ‌कोई आराम नहीं ।

-दोपहर को क्या खाती हैं या कुछ मनपसंद साथ लेकर चलती हैं ?
-नहीं। जो भी मुझे प्यार से कार्यक्रम में परोसते हैं, वही खा लेती हूँ। कुछ भी घर से लेकर नहीं चलती ।

-आपको अब तक के सफर में कैसा लग रहा है राजनीतिक सफर अपना?
-मुश्किल नहीं ‘मुमकिन’ शब्द रखो और सफलता मिल जायेगी ।

चौपाल में वे कांग्रेस की तुलना ‘कांग्रेस घास’ से करते कहती हैं कि इसे उखाड़ फेंकना जरूरी है और भाजपा को अहंकारी और घमंडी कहती हैं । इसलिए एक तरफ कुआं है तो दूसरी तरफ खाई ! क्षेत्रीय दल इनेलो को मजबूत करने का आह्वान करती हैं । कांग्रेस की गुटबाजी पर चोट करतीं कहती हैं कि वहां कौन किसका गिरेबान पकड़े खड़ा है, कुछ पता नहीं ! इनेलो के तीन वादे दोहराती हैं – युवाओं का बेरोजगारी भत्ता, महिलाओं के लिए ग्यारह सौ रुपये और वृद्धावस्था पेंशन ! वे कहती हैं कि मेरा गठबंधन जनता के साथ है। इस तरह वे अगले गांव की चौपाल के लिए निकल जाती हैं

error: Content is protected !!