— जिला अदालत में वकील मतदाओं से रूबरू होकर राव ने साझा किया वकीलों के विकास की रणनीति 

गुरुग्राम। भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी राव इंद्रजीत ने वकीलों के साथ संवाद करते हुए कहा कि हरियाणा के अलग हाई कोर्ट की प्रक्रिया विचाराधीन है। उनका प्रयास है कि हरियाणा का अलग हाईकोर्ट चंडीगढ़ की बजाय मिलेनियम सिटी के रूप में पहचान बना चुके गुरुग्राम में बने। वह गुरुग्राम में हाई कोर्ट बनवाने की पुरजोर पैरवी कर रहे हैं।  वीरवार की दोपहर राव इंद्रजीत गुरुग्राम की जिला अदालत में वकीलों के बीच पहुंचे थे। यहां बार रूम में वकीलों से रूबरू हो संवाद करते हुए उन्होंने कहा कि गुरुग्राम बार प्रदेश की सबसे बड़ी बार है। यहां पीछे जितनी भी समस्याएं उनके संज्ञान में आई, उसका तत्परता से हल कराने का प्रयास किया गया है। वकीलों की पार्किंग की समस्या हल हो गई है। वकीलों के चैंबर की समस्या भी किसी हद तक सुलझ गई है। आने वाले दिनों  में जस्टिस टावर का निर्माण पूरा होने के बाद वकीलों को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस चैंबर मुहैया होंगे।

अदालत में पहुंचने पर वकीलों और बार एसोसिएशन ने उनका जोरदार स्वागत किया। राव ने कहा कि वह खुद भी वकील हैं और वकीलों की पीड़ा और परेशानियों को अच्छे से समझते हैं। वकील समाज का सबसे प्रबुद्ध तबका है। यह तबका अच्छे-बुरे के बारे में बेहतर समझता है। आज देश जिस मुकाम पर है, उसे और मजबूती प्रदान करने के लिए तीसरी बार नरेंद्र भाई मोदी को प्रधानमंत्री बनाना जरूरी है। पिछले दस सालों में देश जिस गति से तरक्की की राह पर आगे बढ़ा है, उस गति को और तेज करने में अपना सहयोग देने के लिए भाजपा को वोट करना जरूरी ह ै। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों का कार्यकाल आप सभी ने देखा है। भाजपा का दस साल का कार्यकाल भी आपके सामने हैं। गुड़गांव की ही बात करें तो इस इलाके ने विकास की ऊंची छलांग लगाई है। गुड़गांव में हर वर्ग के लिए नई संभावनाओं ने जन्म लिया है। निवेश की उम्मीद बढ़ी है। एक्सप्रेसवे और हाईवे शहर ही नहीं पूरे इलाके के विकास को नई रफ्तार देने का काम करेगे। रेवाड़ी के माजरा जैसे छोटे से गांव में एम्स एक सपना था, लेकिन क्षेत्र के देवतुल्य मतदाताओं  के सहयोग से उसे भी पूरा कराने में सफलता मिली है।

 आज गुड़गांव के विकास की बात करें तो ऐसा कोई क्षेत्र नहीं जिसमें गुड़गांव ने विकास के नए आयाम नहीं छुऐ। आने वाले पांच साल में विकास के मामले में गुड़गांव देश में अपनी अलग छाप छोड़ने वाला है। उन्होंने कहा कि 25 मई को एक-एक वोट कमल के फूल पर डालकर मोदी जी को मजबूत करें। आज वह अपने वकील साथियों के बीच आकर खुशी महसूस कर रहे हैं। मैं सभी वकील साथियों को विश्वास दिलाता हुं कि केंद्र सरकार की अदालत में गुड़गांव के मुद्दों की मजबूत करूंगा। मैं आपके बीच में रहा हैं, आपका हमसफर हुं।  गुड़गांव के साथ वकीलों की समस्याओं को हल कराने के पहले भी प्रयास किए हैं, अब भी प्रयास जारी रहेगे।

इस अवसर पर प्रवेश यादव को-चेयरमैन बार कौंसिल पंजाब एंड हरियाणा, अमरजीत यादव, प्रेसिडेंट जिला बार एसोसिएशन, सत्यनारायण यादव, सचिव जिला बार एसोसिएशन, कुलभूषण भारद्वाज पूर्व प्रेसिडेंट जिला बार एसोसिएशन, पर्वत ठक्रण पूर्व प्रेसिडेंट जिला बार एसोसिएशन, नवीन गुप्ता टैक्स अधिवक्ता राव भगत सिंह अधिवक्ता, पी एस चौहान जी अधिवक्ता, अनिल ठकरान अधिवक्ता,अनुज सहरावत अधिवक्ता शाहिद अनेक बनवाने अधिवक्ता मौजूद थे।

error: Content is protected !!