जो कहा, वो किया, कभी झूठे वादे नहीं किए – राव इंद्रजीत

— पटौदी और बादशाहपुर विधानसभा के गांवों का किया दौरा 

गुरुग्राम।  भारतीय जनता पार्टी के गुड़गांव लोकसभा प्रत्याशी राव इंद्रजीत सिंह ने कहा है कि उन्होंने अपने कार्यकाल में पूरे इलाके का सामान विकास कराया है। फर्रूखनगर व‌ मानेसर क्षेत्र को रेल से जोड़ने का काम किया है। आने वाले दिनों में ऑर्बिटल रेल कॉरिडोर  और रैपिड रेल ट्रांजिट सिस्टम (आरआरटीएस) का लाभ भी मानेसर से पटौदी क्षेत्र  के लोगों को मिलेगा। यह पूरा एरिया आने वाले दिनों में  पैसेंजर ट्रेन सेवा से जुड़ने जा रहा है।

 राव बुधवार को गढ़ी हरसरू्र, साढ़राणा, चंदू-बुढ़ड़ा, माकडोला, कालियावास, इकबालपुर, सुल्तानपुर, झांझराेला खेड़ा, मुबारिकपुर, फर्रूखनगर, खेंटावास, सैदपुर, मोहम्मदपुर, धनावास, पातली, हाजीपुर, जुडौला में जनसभाओं को संबाेधित कर रहे थे। गांवों में पहुंचने पर गांवों की पंचायत और विभिन्न संगठनों की ओर से राव का जोरदार स्वागत किया। समस्त ग्रामीणों ने राव को अपना पूरा समर्थन देने का भरोसा दिया।

 राव ने कहा कि उन्होंने कभी  भी क्षेत्र की जनता का भरोसा नहीं तोड़ा। शिक्षा,स्वास्थ्य, इंफ्रास्ट्रक्चर पर पिछले दस सालों में रेकॉर्ड काम हुए हैं। फरुखनगर में सरकार की ओर से 50 बेड का अस्पताल बनाया गया है, मानेसर में केंद्र सरकार की ओर से 500 बेड का ईएसआईसी अस्पताल  बनाया जा रहा है। गुड़गांव में शीतला माता मेडिकल कॉलेज बन रहा है इसमें क्षेत्र के बच्चे डॉक्टरी की पढ़ाई कर सकेंगे। आसपास के क्षेत्र को इन दोनों का ही लाभ मिलेगा।  राव  ने कहा है कि  पटौदी क्षेत्र का जुड़ाव आने वाले भविष्य में रैपिड रेल ट्रांजिट सिस्टम की योजना के तहत दिल्ली-बावल के  बीच चलने वाली ट्रेन बी मानेसर के बीच से ही निकलेगी। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम-पटौदी-रेवाड़ी नेशनल हाईवे जल्द पूरा होगा जिसमें पटौदी बाईपास शामिल है।

फर्रूखनगर में भी दूसरी ओर के बाईपास के लिए डीपीआर का टेंडर छोड़ दिया गया है। उन्होंने कहा कि  36 बिरादरियों ने  मुझे हमेशा अपना आशीर्वाद देकर देश की सबसे बड़ी पंचायत में पहुंचाया है। राव ने कहा कि जब भी क्षेत्र की जनता के साथ गलत हुआ है तो उन्होंने सत्ता में रहकर भी अपने राजनीतिक नफा नुकसान न सोच जनता की लड़ाई लड़ी है।

राव ने कहा कि संविधान खत्म करने व आरक्षण खत्म करने पर कांग्रेस जनता को बरगलाने का काम कर रही है भाजपा की ऐसी कोई मंशा नहीं है  राव ने कहा कि पिछले 10 सालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में तेजी से विकास हुआ है। विकास की इस रफ़्तार को जारी रखने के लिए ज़रूरी है कि एक बार फिर केंद्र में मोदी सरकार बनाने में अपना सहयोग करें। देश की आजादी के 100 वर्ष पूर्ण होने पर 2047 तक देश को प्रथम तीन विश्व शक्ति आर्थिक शक्ति में शामिल करना प्रधानमंत्री मोदी का लक्ष्य है। इस अवसर पर विभिन्न गांव के सरपंच, जिला पार्षद, ब्लाक समिति सदस्य भारी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!