गुरुग्राम पुलिस आयुक्त श्री विकास कुमार अरोड़ा की नई पहल ………….. ‘Student_Police_Ambassdor’

इस विशेष अभियान के दौरान गुरुग्राम पुलिस द्वारा साईबर अपराधों, सड़क सुरक्षा, नशे के दुष्परिणाम, यातायात के नियमों की पालना, पुलिस हेल्पलाइन नंबर 112, ट्रिप मॉनिटरिंग, अध्यात्म व नैतिक शिक्षा के बारे में जानकारी देकर किया जाएगा जागरूक।

गुरुग्राम : 15 मई 2024 – श्री विकास कुमार अरोड़ा IPS पुलिस आयुक्त गुरुग्राम द्वारा एक विशेष अभियान ‘Student_Police_Ambassdor’ की शुरुआत करने के बारे में निर्देश देते हुए बतलाया कि इस विशेष अभियान/पहल के तहत गुरुग्राम के प्रत्येक स्कूलों से समन्वय स्थापित करें व प्रत्येक स्कूल से 10 प्रतिनिधियों का चयन करें, जिनमें 9वीं से 12वीं कक्षा से प्रत्येक कक्षा के 02 छात्र, 01 स्कूल टीचर तथा स्कूल प्रिंसिपल हो। चयन किए गए इन छात्रों को Student-Police Ambassdor तथा अध्यापक को Teacher-Police Ambassdor कहा जाएगा। इस पहल के तहत विशेष कार्यक्रम आयोजित करके स्कूल छात्रों/स्टॉफ को विभिन्न साईबर अपराधों की जानकारी, अपराधों की पहचान, उनकी रोकथाम व अपराध होने पर उनके निवारण सहित सड़क सुरक्षा, नशे के दुष्परिणाम व यातायात के नियमों की पालना करने, पुलिस हेल्पलाइन नंबर 112, ट्रिप मॉनिटरिंग, अध्यात्म व नैतिक शिक्षा के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी देकर जागरुक करना सुनिश्चित किया जाएगा।

श्री विकास कुमार अरोड़ा IPS, पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम के निर्देशानुसार आज दिनांक 15.05.2024 को गुरुग्राम पुलिस द्वारा गुरुग्राम के विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों व स्टॉफ को साईबर अपराधों, महिला व बच्चों के विरुद्ध होने वाले अपराधों, सड़क सुरक्षा, नशे के दुष्परिणाम सहित विभिन्न प्रकार के अपराधों के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से ‘Student_Police_Ambassdor’ अभियान की शुरुआत की है। इस विशेष अभियान/पहल की शुरुआत श्री प्रियांशु दीवान HPS, सहायक पुलिस आयुक्त साईबर गुरुग्राम द्वारा आज दिनांक 15.05.2024 को SSC ACADEMY स्कूल बोहडा कलां, गुरुग्राम में एक विशेष कार्यक्रम आयोजित करके की गई और इस विशेष कार्यक्रम में श्री दीवान मुख्य प्रवक्ता के रूप में भी शामिल हुए।

गुरुग्राम पुलिस द्वारा आगाज किए गए विशेष अभियान ‘Student_Police_Ambassdor’ के तहत आयोजित किए गए इस कार्यक्रम में ACP साईबर श्री दीवान ने पटौदी खंड के 27 स्कूलों में 9वीं से 12वीं कक्षा में पढ़ने वाले करीब 400 छात्र/छात्राओं को साईबर अपराधों, महिला व बच्चों के विरुद्ध होने वाले अपराधों व विभिन्न प्रकार के अपराधों की पहचान, उनकी रोकथाम व अपराध होने पर उनके निवारण सहित सड़क सुरक्षा, नशे के दुष्परिणाम, यातायात के नियमों की पालना करने के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी देकर जागरूक किया।

गुरुग्राम पुलिस नियमित रूप से स्कूल के सभी ‘Student_Police_Ambassdor’ के सम्पर्क में रहेगी तथा इनके साथ समय-समय पर अपराधों तथा अवेयरनेस से सम्बंधित उचित जानकारी सांझा करेगी व स्कूलों में सम्भावित रूप से होने वाले कार्यक्रमों के दौरान के दौरान नशा सम्बन्धी सूचनाएं भी प्राप्त करेगी।

इस अभियान/पहल के तहत गुरुग्राम पुलिस की सभी जोनों में विशेष कार्यक्रम आयोजित करके स्कूलों के छात्रों को जागरूक किया जायेगा। यह जगरूकता अभियान लगातार जारी रहेगा और गुरुग्राम के सभी स्कूलों के बच्चों को उपरोक्त जानकारी देकर जागरूक किया जाएगा, ताकि वे अपराधों से बच सके।

उपरोक्त अभियान के तहत आज आयोजित हुए कार्यक्रम में थाना साईबर अपराध मानेसर, गुरुग्राम पुलिस की टीम तथा पटौदी खंड के 27 राजकीय विद्यालयों के 400 विधार्थियों ने भाग लिया।

You May Have Missed

error: Content is protected !!