सरकार दिन प्रतिदिन वर्करो और हेल्परो के ऊपर वेतन के मुकाबले ज्यादा अधिक काम करने का दवाब बना रही है

गुरुग्राम, 14 मई। आंगनवाड़ी वर्कर हैल्पर यूनियन जिला गुरुग्राम (रजि०1442) संबधित आंगनवाड़ी वर्कर व हेल्पर बने विकास सदन और लघु सचिवालय के सामने आज 1 दिन का प्रदर्शन किया गया इस प्रदर्शन में जिले से सैकड़ो की संख्या में आंगनबाड़ी कर्मी उपस्थित हुई इस प्रदर्शन को समर्थन करने पहुंचे कांग्रेस के प्रत्याशी राज बब्बर कांग्रेस पार्टी के नेता पंकज डावर ने भी इस प्रदर्शन को संबोधित किया और उन्होंने कहा कि इस तानाशाही सरकार बीजेपी सरकार को अगर हराना है तो एकजुट होकर हम सब इस तानाशाही बीजेपी सरकार को हराना है तो हम सबको एकजुट होकर लड़ने की आवश्यकता है अभी वही यही समय है कि सरकार से देश को बचाना है तो एकजुट होकर हम सब इस बीजेपी सरकार को हटाने का काम करें ।

आगनवाड़ी वर्कर और हेल्पर यूनियन का सरस्वती की अध्यक्षता कि जिला सचिव रानी ने संचालन किया

प्रर्दशन में जिला की प्रधान सरस्वती ने कहा की राज्य कमेटी के आह्वान पर आंगनवाड़ी वर्कर हैल्पर की लम्बित मांगो को लेकर 14 मई को जिला मुख्यालय पर विकास सदन के गेट पर लघु सचिवालय के सामने प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है । सरकार दिन प्रतिदिन वर्करो और हेल्परो के ऊपर वेतन के मुकाबले ज्यादा अधिक काम करने का दवाब बना रही है।

आंगनवाड़ी वर्कर्स की मुख्य मांगे

हड़ताल के दौरान का 100 रु 200 रु कटौती के साथ मानदेय देने के आदेश हुए थे लेकिन कई सर्कल को अभी तक हड़ताल का मानदेय नहीं मिला है।

आंगनवाड़ी वर्कर से या तो ऑफलाइन काम या ऑनलाइन में से एक काम लिया जाना चाहिए।

आंगनवाड़ी सेंटर का बढ़ा हुआ किराया बिना किसी शर्त के लागू किया जाए

आंगनवाड़ी वर्कर हेल्पर की महगाई भत्ते की किस्त लागू की जाए।

आंगनवाड़ी वर्कर हेल्पर को बिना किसी शर्त के T.A,D.A दिया जाए।

जींद जिले की सचिव सुमन को बहाल किया जाए।

हड़ताल के दौरान बर्खास्त वर्कर हेल्पर का मानदेय जारी किया जाए।

सचिव रानी लंबा ने ओर जनवादी महिला समिति की राज्य के अध्यक्ष उषा सिरोहा ने कहा कि जिले भर की तमाम वर्कर हेल्पर पर सरकार कहीं बबीएल ओ का ,कहीं सर्वे का, डेट ऑफ बर्थ वेरिफिकेशन का काम वर्करो द्वारा करवाया जाता है। इससे वर्कर को 3 से 6 साल के बच्चों को प्री स्कूल करवाने में दिक्कत आती है। आंगनबाड़ी की जो स्कीम चलाई गई थी, वर्करो का उन सभी स्कीमों पर से ध्यान हटाकर ऑनलाइन की तरफ किया जा रहा है। गठबंधन के नेता राज बब्बर ने भी वर्कों के प्रदर्शन को समर्थन किया कांग्रेस पार्टी के पंकज सागर नेवी वर्कों के प्रदर्शन को समर्थन किया वर्कर में हेल्पर ने भी अपनी वोट देकर उनकी पार्टी को मजबूत करने का पूरा आश्वासन दिया और दोनों पार्टियों के नेताओं को अपना मांग पत्र भी दिया जिले भर की सैकड़ो कार्यकर्ताओं ने इस प्रदर्शन में भाग लिया यूनियन नेताओं ने कहा कि वर्करो की मांगो पूरी नहीं हुई तो इसका हरियाणा आने वाले चुनाव में देखने को मिलेगा।

प्रदर्शन में निर्मला उर्मिला कमलेश शारदा पूनम सुमन सरोज पूजा गीता अनीता सभी कर्मी व हेल्पर शामिल हुई

error: Content is protected !!