“सैम पित्रोदा को पता नहीं है कि हिंदुस्तान सबसे पुरानी सभ्यता है” – अनिल विज

“यह तो कांग्रेस की थ्योरी है कि हिंदुस्तान को बांटो और राज करो” – विज

राखीगढ़ी में जो खुदाई की जा रही है उसकी कार्बन डेटिंग कराई गई है जोकि 8000 साल पुरानी है – विज

सैम पित्रोदा ने जो कहा है – राहुल गांधी तो साउथ अफ्रीका का लगता है और प्रियंका यूरोप की लगती है – विज

अम्बाला, 9 मई – हरियाणा के पूर्व गृहमंत्री श्री अनिल विज ने कांग्रेस के सैम पित्रोदा द्वारा गत दिवस दिए गए बयान की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि “सैम पित्रोदा ने जो कल अपना ज्ञान बांटा है उसका अर्थ यही है कि हिंदुस्तान के कोई भी ओरिजिनल लोग नहीं थे सारे बाहर से आए हुए थे। कोई अरब से आया था, कोई चीन से आया था, तो कोई यूरोप से आया हुआ था जबकि इनको पता नहीं है कि हिंदुस्तान सबसे पुरानी सभ्यता है”। उन्होंने कहा कि “यह तो कांग्रेस की थ्योरी है कि हिंदुस्तान को बांटो और राज करो”।

श्री विज आज मीडिया कर्मियों से बातचीत के दौरान सैम पित्रोदा द्वारा कल भारत के लोगों के संबंध में दी गई नस्ली टिप्पणियों के संबंध में पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे। गौरतलब है कि सैम पित्रोदा ने कहा था कि भारत में पूर्व के लोग चाइनीज, दक्षिण के लोग साउथ अफ्रीकन और पश्चिम के अरब जैसे दिखते हैं।।

श्री विज ने कहा कि “हरियाणा के राखीगढ़ी में जो खुदाई की जा रही है उसकी कार्बन डेटिंग कराई गई है जोकि 8000 साल पुरानी है, विश्व में सबसे पुरानी सभ्यता हिंदुस्तान की है”। इसके अलावा, उन्होंने कहा कि”जो कंकाल मिले हैं उनका भी डीएनए कराया जा रहा है, रिपोर्ट आने पर पता लगेगा कि वे क्या थे, कौन थे और उनका डीएनए किससे मेल खाता था”।

उन्होंने कहा कि जैसा कि सैम पित्रोदा ने कहा है, तो कल मैंने पहली बार राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की फोटो निकाल कर देखी। राहुल गांधी तो साउथ अफ्रीका का लगता है और प्रियंका यूरोप की लगती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!