मोदी-मोदी, मनोहर लाल जिंदाबाद, जय श्री राम और भारत माता की जय के उद्घोष ने वातावरण को मोदीमय बना दिया

मोदी जी के आशीर्वाद से “खादर” के इस इलाके की सभी समस्याएं दूर होगी: मनोहर लाल

जगह-जगह पुष्प वर्षा, कार्यकर्ताओं में उमंग और उत्साह के बीच 40 गांव के लोगों के साथ सीधा-संवाद किया

चंडीगढ़ / पानीपत,  7 मई।  हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने चिलचिलाती धूप में मंगलवार को भी प्रदेश में जनसंपर्क और चुनाव प्रचार अभियान जारी रखा। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा है कि वह “खादर” के इलाके के लिए नरेंद्र मोदी से पैसा लाकर इस क्षेत्र की समस्याओं को दूर करने का काम करेंगे।  पूर्व मुख्यमंत्री पानीपत से समालखा के बीच अपने रोड शो के दौरान  खादर के इलाके में करीब 40 गांव के लोगों के साथ सीधा-संवाद किया। इस दौरान जगह-जगह पुष्प वर्षा कर पूर्व मुख्यमंत्री का स्वागत किया गया। इस दौरान लोगों ने मोदी-मोदी, मनोहर लाल जिंदाबाद, जय श्री राम और भारत माता की जय के उद्घोष से वातावरण को मोदीमय बनाए रखा। जनसंपर्क यात्रा में विधायक हरविंदर कल्याण, व भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश महामंत्री अर्चना गुप्ता के साथ पार्टी के वरिष्ठ नेता, कार्यकर्ता साथ में थे।

पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने वर्तमान लोकसभा चुनाव को धर्म और अधर्म तथा न्याय और अन्याय के बीच लड़ाई बताते हुए कहा कि एक ओर भाजपा के रूप में धर्म और न्याय है तो दूसरी ओर भाजपा विरोधी ताकतें है, जोकि धर्म के विरुद्ध अन्याय की लड़ाई लड़ रही है। उन्होंने कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वह एकजुट होकर इस लड़ाई में नरेंद्र मोदी के अबकी बार 400 पार के नारे को पूरा करने में अपना योगदान दें।

पढ़े लिखे युवाओं को योग्यता के आधार नौकरियां देने का काम किया

पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने नन्हेड़ा गांव में कांग्रेस पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस के समय में नौकरियां खुली बोली से मिलती थी, लेकिन हमने पढ़े लिखे युवाओं को योग्यता के आधार नौकरियां देने का काम किया है। उन्होंने लोगों से पूछा कि आपने पैसे देकर नौकरी तो नहीं ली? हरियाणा में ऐसा पहली बार हुआ है कि गरीब परिवार के बच्चों को भी सरकारी नौकरियां मिली है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव में पैसा बहाने का कार्य कुछ लोगों द्वारा किया जाएगा। इसीलिए इसकी चौकीदारी खुद मतदाताओं को करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि चुनाव जीतने के लिए शराब व पैसा बांटने वाले लोगों के झांसे में जनता को नहीं आना चाहिए तथा ऐसे लोगों के मंसूबों को धराशाई करना चाहिए। मनोहर लाल ने कहा कि बीजेपी को वोट देकर जनता भ्रष्टाचारियों को जवाब देने का काम करेगी। उन्होंने मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि यहां के मतदाताओं का जमीर जीवित है तथा यहां के लोग किसी भी झांसे में नहीं आएंगे। उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री मोदी दुनिया में इतने मतबूत नेता बन गए है कि दुनिया का कोई भी देश जब संकट में आता है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात करता है कि इस समस्या का क्या समाधान है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राज में पूर्वोत्तर देश से कटने के कगार पर खड़ा था लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से आज वह राष्ट्र के साथ एकजुट होकर खड़ा है। हमारा देश प्रधानमंत्री मोदी की अगुवाई में विश्व की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था से आगे बढ़कर तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने जा रहा है। उन्होंने कहा कि आज लोग नरेंद्र मोदी व राहुल गांधी की तुलना करते है तो राहुल गांधी को कही भी खड़ा नहीं पाते। उन्होंने कहा कि कुछ लोग चुनाव में भाजपा के 400 पार के नारे का यह कहकर दुष्प्रचार कर रहे है कि भाजपा को यदि 400 सीटें मिली तो भाजपा  संविधान बदल देगी,जबकि सत्य यह है कि  इस संविधान को कोई भी नहीं बदल सकता।

जनता के लिए निस्वार्थ किए गए अपने कार्यों की मजदूरी मांगने आया हूं:मनोहर लाल

पूर्व मुख्यमंत्री का आज इलाके में रोड शो का यह तीसरा दिन था। मनोहर लाल ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री के रूप में बिना किसी भेदभाव के काम किया है और अब नरेंद्र मोदी उन्हें जो भी दायित्व देंगे उस दायित्व पर रहकर वह लोगों की सेवा करने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि आज वह कुछ देने के लिए नहीं आए हैं। वह आज लोगों से मांगने के लिए आए हैं। लोग उन्हें एक-एक वोट देकर भारी अंतर से जितवाने का काम करें ताकि नरेंद्र मोदी को भी लगे कि क्षेत्र की जनता ने उन्हें रिकॉर्ड मतों से जितवाकर मोदी के पास भेजा है। उन्होंने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में करनाल की सीट पूरे देश में दूसरे नंबर पर थी और इस बार यह पहले नंबर पर होनी चाहिए।

जनसंपर्क यात्रा का रूट
जनसंपर्क यात्रा छाजपुर कलां और खुर्द से शुरू होकर सनोली, रिशपुर, जलालपुर से होते हुए ननहेड़ा, अधमी, जलमाना, बापौली में छोटे-छोटे जनसमूह को संबोधित करते हुए भलौर, संजोली, खोजकीपुर, अट्टा, जौरासी के रास्ते समालखा पहुंची। सभी गांवों में यात्रा का जोरदार स्वागत किया गया और गांवों के सरपंचों व अन्य लोगों ने पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल को भारी जीत का आश्वासन दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!