डॉक्टर सतीश पूनिया ने चुनाव प्रबंधन और बूथ प्रबंधन के कार्य की समीक्षा की

हरियाणा में सभी 11 सीटों पर खिलेगा कमल : डॉक्टर सतीश पूनिया

  चंडीगढ़ /  फ़रीदाबाद 6 मई  । भाजपा का प्रदेश संगठन बहुत मजबूत है और बूथ और पन्ना प्रमुखों के दम पर भाजपा हरियाणा की सभी 10 की 10 लोकसभा सीटें जीतने जा रही है । भाजपा कार्यकर्त्ता एक-एक वोट कमल पर डलवाकर हरियाणा में सभी 10 लोकसभा और करनाल विधानसभा की सीट पर कमल खिलाएंगे । लोकसभा फरीदाबाद की चुनावों की तैयारियों के निमित फ़रीदाबाद लोकसभा कार्यालय ‘अटल कमल’ पर जिला अध्यक्ष राजकुमार वोहरा की अध्यक्षता में फरीदाबाद जिला संगठन की महत्वपूर्ण बैठक में जिसमें प्रदेश लोकसभा चुनाव प्रभारी डॉक्टर सतीश पूनिया ने  विधानसभा प्रभारियों, विधानसभा संयोजकों, बी.एल.ए-1 मोर्चों  के अध्यक्षों एवं मीडिया और सोशल मीडिया के लोकसभा और विधानसभा संयोजकों के साथ चुनाव प्रबंधन और बूथ प्रबंधन के कार्य की समीक्षा की और संगठनात्मक विषयों पर महत्वपूर्ण चर्चा की । बैठक में लोकसभा प्रभारी जी एल शर्मा, लोकसभा संयोजक अजय गौड़, वरिष्ठ भाजपा नेत्री नीरा तोमर,  पलवल जिला अध्यक्ष चरण सिंह तेवतिया, सोहनपाल सिंह,  जिला महामंत्री सुरेन्द्र जांगड़ा एवं मनोज वशिष्ठ, पूर्व जिला महामंत्री मूलचंद मित्तल, आर एन सिंह  मोर्चों के जिला अध्यक्ष आशावती, डॉक्टर यशपाल, दिनेश कुमार, सत्यप्रकाश, राजबाला सरधाना, शोभित अरोड़ा, भगवान सिंह, जेजू ठाकुर  जाटव, ताहिर हुसैन, ओमप्रकाश रेक्सवाल, सुखबीर मलेरना, वजीर सिंह डागर, अनिल नागर  आदि मुख्य तौर पर उपस्थित रहे। बैठक में लोकसभा प्रभारी जी.एल शर्मा और लोकसभा संयोजक अजय गौड़ ने भी अन्य संगठनात्मक विषयों पर चर्चा की ।

लोकसभा चुनाव प्रदेश प्रभारी डॉक्टर सतीश पुनिया ने कार्यकर्ताओं को मेरा बूथ सबसे मजबूत को जीत का मंत्र बताकर ‘बूथ जीता चुनाव जीता’ का पाठ पढाया और बूथ समिति, पन्ना प्रमुख और त्रिदेव के माध्यम से बूथों को सशक्त करने,  जनसंपर्क,  माइक्रो बूथ मैनेजमेंट, चुनाव मैनेजमेंट आदि महत्वपूर्ण संगठनात्मक विषयों पर विस्तृत और महत्वपूर्ण चर्चा की । लोकसभा प्रदेश प्रभारी श्री पूनिया ने मोर्चों को संगठन की महत्वपूर्ण इकाई बताते हुए मोर्चों के कार्यकर्ताओं के माध्यम से बूथ की व्यूह रचना को मजबूत कर बूथ जीतने के टिप्स दिए । इसके अलावा डॉक्टर पुनिया ने सोशल मीडिया और मीडिया के कार्यकर्ताओं को मीडिया और सोशल मीडिया की बारीकियों से भी अवगत करवाया । उन्होंने कहा की हर कार्यकर्त्ता को यह संकल्प लेना चाहिए कि चुनाव तक हम घर नहीं बैठेंगे और 25 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव में मत पेटी के अंदर एक-एक वोट कमल पर डलवाकर फरीदाबाद से कमल खिलाएंगे और मोदी जी को 400 पार लेकर जायेंगे ।

लोकसभा प्रभारी जी एल शर्मा ने कहा कि बूथ के कार्यकर्त्ता बहुत महत्वपूर्ण हैं । एक एक कार्यकर्त्ता को बूथ को  मजबूत करने और बूथ को जीतने के कार्य में लग जाना है और हर बूथ पर पहले से 370 वोट ज्यादा प्राप्त करके हर बूथ पर कमल खिलाने का कार्य करना है।

फरीदाबाद लोकसभा के संयोजक अजय गौड़ ने विधान सभा के चुनाव प्रभारियों और संयोजकों से घर घर वोट से संपर्क के लिए  बूथ की बैठकों की कार्य योजना शीघ्र बनने को कहा और  युवा मोर्चा और महिला मोर्चा के कार्यकर्ताओं के माध्यम से नवमतदाताओं से ज्यादा से ज्यादा मतदान सुनिश्चित करने के कार्य की रणनीति बनने को कहा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!