·        नेता प्रतिपक्ष चौ. भूपेन्द्र सिंह हुड्डा, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान, दर्जनों कांग्रेस विधायक के साथ विशाल जुलूस लेकर दीपेन्द्र हुड्डा नामांकन दाखिल करने पहुंचे उपायुक्त कार्यालय

·        तपती गर्मी में कार्यकर्ताओं ने जो पसीना बहाया है वो जाया नहीं जाएगा और हरियाणा की राजनीति में रंग लेकर आएगा – भूपेन्द्र हुड्डा

·        दीपेन्द्र सिंह हुड्डा ने रोहतक लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र दाखिल किया

·        हर ग्रैजुएट युवा की पहली नौकरी पक्की, कांग्रेस न्याय पत्र के जरिए युवाओं को देगी 32 लाख नौकरी – उदयभान

·        जिस बीजेपी सरकार ने सेना में पक्की भर्ती खत्म कर दी उससे सैनिक स्कूल बनाने की उम्मीद कैसे की जा सकती है – दीपेन्द्र हुड्डा

·        मौजूदा बीजेपी सांसद ने पिछले 5 साल में कोई काम नहीं किया, हम अपने काम लेकर लोगों की बीच जा रहे – दीपेन्द्र हुड्डा

·        बीजेपी कह रही है 400 पार, हमारा नारा है मेट्रो जाएगी रोहतक पार और बुजुर्गों की पेंशन होगी 6000 – दीपेन्द्र हुड्डा

·        दीपेन्द्र हुड्डा ने नामांकन के पूर्व हवन-पूजन कर प्रदेश के विकास और खुशहाली के लिये प्रार्थना की

·        कार्यकर्ताओं की अपार भीड़ को देखकर गदगद हुए दीपेन्द्र हुड्डापूरा शहर कांग्रेस के झंडों से पटा

चंडीगढ़, 4 मई। कांग्रेस प्रत्याशी दीपेन्द्र सिंह हुड्डा ने आज रोहतक उपायुक्त कार्यालय में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन भरने से पहले दीपेन्द्र हुड्डा ने सपरिवार पूरे विधि-विधान से पूजन और हवन किया तथा क्षेत्र में विकास और खुशहाली के लिये प्रार्थना की। इसके बाद दीपेन्द्र हुड्डा नेता प्रतिपक्ष चौ. भूपेन्द्र सिंह हुड्डा, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान, कांग्रेस विधायकों और हजारों कार्यकर्ताओं के रोड-शो के साथ विशाल जुलूस के रूप में उपायुक्त कार्यालय पहुंचे और अपना नामांकन दाखिल किया। नामांकन दाखिल करने के बाद अंबेडकर चौक पर जनसभा थी, जिसने रैली का रूप ले लिया। दीपेन्द्र हुड्डा का नामांकन कराने पहुंचे नेता प्रतिपक्ष भूपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि इस तपती गर्मी में कार्यकर्ताओं ने जो पसीना बहाया है वो जाया नहीं जाएगा और हरियाणा की राजनीति में रंग लेकर आएगा। यह सिर्फ लोकसभा चुनाव नहीं है बल्कि देश के संविधान को बचाने की लड़ाई है। संविधान बचेगा तभी प्रजातन्त्र बचेगा। इसीलिए विपक्षी दलों ने एकजुट होकर इंडिया गठबंधन बनाया है। हरियाणा में यह गठबंधन पूरी मजबूती के साथ चुनाव लड़ रहा है और 36 बिरादरी बीजेपी के खिलाफ इंडिया गठबंधन को आशीर्वाद देने का फैसला कर चुकी है।

 दीपेन्द्र हुड्डा ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि कल रोहतक के भाजपा उम्मीदवार ने अपना नामांकन दाखिल करने से पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से एक सैनिक स्कूल की मांग की। लेकिन, जिस बीजेपी सरकार ने सेना में पक्की भर्ती खत्म कर दी उससे सैनिक स्कूल बनाने की उम्मीद कैसे की जा सकती है। उन्होंने कहा कि सामान्य तौर पर सत्तारूढ़ दल का उम्मीदवार ये बताता है कि पिछले 5 साल में कौन से काम किये और विपक्षी दल का उम्मीदवार बताता है कि वो आने वाले 5 वर्षों में क्षेत्र के विकास के लिए क्या काम करेगा। दु:ख की बात ये है कि मौजूदा बीजेपी सांसद ने पिछले 5 साल में कोई काम नहीं किया लेकिन हम अपना काम बताकर लोगों के बीच जा रहे हैं। पिछले कार्यकाल में मैंने क्या काम किये और आने वाले समय में क्या करूंगा ये दोनों बता रहा हूँ।मेरा काम और मेरा आचरण दोनों जनता के सामने है।मेरे काम और आचरण की कसौटी पर दिया गया जनता का आशीर्वाद खाली नहीं जाएगा। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि ये चुनाव हरियाणा के भविष्य को बचाने का, रोहतक लोकसभा क्षेत्र को देश में विकास के मानचित्र पर आगे बढ़ाने का और बाबा साहब के संविधान को बचाने का चुनाव है। यहां का नतीजा हरियाणा की अगली सरकार की नींव रखने का काम करेगा।

उपायुक्त कार्यालय में नामांकन दाखिल करने जाते हुए दीपेन्द्र हुड्डा के साथ भारी भीड़ चल रही थी। जैसे-जैसे उनका काफिला आगे बढ़ा हजारों लोग उनके काफिले के साथ जुड़ते जा रहे थे। मई की तपती दोपहर और भीषण गर्मी के बावजूद लोगों के उत्साह में कहीं कमी नहीं आयी, शहरवासी रास्ते भर अपने सांसद का फूल-मालाओं से स्वागत कर रहे थे। जिस रास्ते दीपेन्द्र का रोड-शो गुजरा वहां तिल रखने की भी जगह नहीं बची। पूरे शहर में सुबह से ही सड़कों पर आदमी ही आदमी दिखायी दे रहे थे। चारों तरफ से शहर कांग्रेस के झंडों से पटा हुआ था। दीपेन्द्र हुड्डा जनसभा में उमड़ी भारी भीड़ देखकर गदगद हो गए। कार्यकर्ताओं की अपार भीड़ को देखकर सांसद दीपेन्द्र ने सभी का हाथ जोड़कर अभिवादन किया। उन्होंने नामांकन भरने के बाद अंबेडकर चौक पर उमड़े जनसैलाब को संबोधित करते हुए कहा कि 19 साल पहले आपने मुझे आशीर्वाद देकर जो जिम्मेदारी लगायी उसे मैंने पूरी लगन से निभाने और अपने इलाके की तस्वीर बदलने के लिए यहां बड़ी-बड़ी परियोजनाओं को लाने की कोशिश की। लेकिन बीजेपी सरकार आने के बाद हरियाणा से इंटरनेशनल एयरपोर्ट, रेल कोच फैक्ट्री जैसी बड़ी मंजूरशुदा परियोजनाएं एक-एक करके दूसरे प्रदेशों में चली गई। आज प्रदेश का हर वर्ग इस सरकार से नाराज है। बीजेपी आलाकमान ने जब लोगों की नाराजगी देखी तो अग्निवीर की तरह 4 साल बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री को रिटायर कर दिया, उप-मुख्यमंत्री और सारे मंत्री भी बदल दिए लेकिन चेहरे बदलने से अब कुछ नहीं होगा लोग इस सरकार को बदल देंगे।

सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने रोहतक लोकसभा क्षेत्र में अपने कार्यकाल और वर्तमान बीजेपी सांसद के कार्यकाल के कामों की तुलना को सामने रखते हुए बताया कि रोहतक लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अकेला ऐसा क्षेत्र है जहां भारत सरकार के राष्ट्रीय स्तर के 6 संस्थान उन्होंने बनवाए। जिनमें IIM, AIIMS-2 बाढ़सा, केंद्रीय योग और प्राकृतिक चिकित्सा अनुसंधान संस्थान (CRIYN), FDDI, IHM, IIT प्रमुख हैं। इसके अलावा 5 नये विश्वविद्यालय जिसमें पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विश्वविद्यालय, MSME प्रौद्योगिकी केंद्र (टूल रूम), न्यूक्लीयर साइंस यूनिवर्सिटी (GCNEP), स्टेट यूनिवर्सिटी ऑफ विजुअल एण्ड परफॉरमिंग आर्ट्स, इंदिरा गांधी यूनिवर्सिटी (मीरपुर) शामिल है। रोहतक लोकसभा में 18 नये सरकारी महाविद्यालय, 18 नयी सरकारी ITI, 8 नये सरकारी पॉलीटेक्निक, भाकली और मतनहेल में 2 नये केंद्रीय विद्यालय, 2 नये इंजीनियरिंग कॉलेज, 1 सैनिक स्कूल, 200 से ज्यादा नये सरकारी स्कूल और सैंकड़ों स्कूल अपग्रेड कराए।

उन्होंने बताया कि विभिन्न गांवों में 120 नये खेल स्टेडियम (राष्ट्रीय+ राज्य स्तरीय+ग्रामीण- (1+3+116), भारत सरकार के 2 SAI स्पोर्ट्स ट्रेनिंग सेंटर बने। 4 सुपर स्पेशलिटी अस्पताल – (AIIMS 2, NCI, PGI रोहतक का विस्तार, महाराजा अग्रसेन), गांव शहर में 68 नये अस्पताल बने, बहादुरगढ़ तक नई मेट्रो शुरू हुई, 4 नयी ट्रेन सेवा चालू कारवाई, 2 नई रेलवे लाइन (230 कि मि), 20 ROB का निर्माण कराया। 3 नयी IMT बनी, 30 से ज्यादा नये बड़े उद्योग लगे जिनमें डेंसो,  योकोहामा,  पैनासोनिक, मारुति, एशियन पेंट्स,अमूल, आईसिन, जे.के सीमेंट आदि बड़ी-बड़ी कंपनियां खुली, इलाके के युवाओं को रोजगार मिले। 2 बिजली के नये थर्मल पावर प्लांट लगे, 12 राष्ट्रीय राजमार्ग (NH) मंजूर (1080 KM), PMGSY + NCRPB की सड़कें — 785+383 KM, 718 पेयजल परियोजनाएं और 30706 गरीब परिवारों को 100 गज के मुफ्त प्लॉट दिलवाए। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि देश और प्रदेश में कांग्रेस सरकार आने पर जो मंजूरशुदा काम रुके हुए हैं उन्हें युद्ध स्तर पर पूरा कराएंगे और विकास के मामले में हरियाणा को फिर से नंबर 1 बनाएंगे। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि उनका लक्ष्य महम के एयरपोर्ट को दोबारा यहां लाने का है। उनका लक्ष्य सरकार बनते ही बहादुरगढ़ मेट्रो को रोहतक तक, बल्लभगढ़ मेट्रो को बादली होकर झज्जर तक पहुंचाने का है।

कांग्रेस प्रत्याशी दीपेन्द्र हुड्डा नामांकन रैली को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने बताया कि कांग्रेस सरकार बनने पर किसानों को एमएसपी की गारंटी, दलित-पिछड़ों को जनसंख्या के अनुपात में भागीदारी मिलेगी। साथ ही हरियाणा में सरकार बनने पर 2 लाख से ज्यादा मेरिट के आधार पर समयबद्ध तरीके से पक्की नौकरियां दी जाएगी। कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम और बुजुर्गों को 6000 पर बुढ़ापा पेंशन दी जाएगी। महिलाओं को ₹500 में गैस सिलेंडर और हर घर को 300 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी। गरीब परिवारों के लिए 100-100 गज के मुफ्त प्लॉट योजना लागू कर उसपर 3.5 लाख रुपये की लागत से 2 कमरे का मकान देंगे, जनता को परेशान करने वाले पोर्टलों से छुटकारा दिलायेंगे। गरीब परिवारों को पीला कार्ड, खेल-खिलाड़ियों के लिये पदक लाओ, पद पाओ की नीति लागू करेंगे। पिछड़ा वर्ग क्रीमी लेयर आय सीमा को 6 लाख से बढ़ाकर 10 लाख करेंगे और जैसे 2005 में सरकार बनने पर हरियाणा से अपराध व अपराधियों का सफाया किया था वैसे ही सारे गुंडे-बदमाशों को हरियाणा से बाहर कर शांति और खुशहाली का वातावरण देंगे।

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौ. उदयभान ने कहा कि बीजेपी सरकार ने किसान,  मजदूर,  जवान,  पहलवान,  महिलाओं,  कर्मचारी,  व्यापारी, सरपंच समेत हर वर्ग का अपमान किया है। आने वाली 25 मई को जनता बीजेपी सरकार को सबक सिखाएगी। इस सरकार ने किसानों को एमएसपी देने की बजाय लाठी और आँसू गैस के गोले मारे। जवानों को शिक्षा और नौकरी देने की बजाय बेरोजगारी व नशा दिया। पहलवानों को सम्मान देने की बजाय उन्हें सड़कों पर घसीटा। अब बीजेपी के नेता संविधान बदलने की बात कह रहे है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस न्याय पत्र के जरिए युवाओं को 32 लाख नौकरी देगी, हर ग्रैजूएट युवा के लिए पहली नौकरी पक्की होगी, जिसके तहत उसे 1 लाख रुपये मानदेय मिलेगा। अग्निपथ योजना को समाप्त करेगी। महिलाओं को 1 लाख रुपये सालाना देगी। पेपर लीक पर रोक लगाएगी।

इस अवसर पर राजस्थान विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली, विधायक डॉ. रघुबीर कादयान, विधायक श्रीमती गीता भुक्कल, विधायक जगबीर मलिक, विधायक जयवीर बाल्मीकि, विधायक भारत भूषण बतरा, विधायक शकुन्तला खटक, विधायक बिशनलाल सैनी, प्रो वीरेंद्र सिंह, आनन्द सिंह डांगी, पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा, विधायक कुलदीप वत्स, विधायक सुरेन्द्र पँवार, विधायक मेवा सिंह, विधायक इंदुराज नरवाल, लोकसभा प्रभारी राव नरेंदर पूर्व मंत्री जगदीश यादव, विधायक बलबीर बाल्मीकि, विधायक सुभाष देशवाल, राजस्थान के कांग्रेस विधायक अभिमन्यु पुनिया, पूर्व विधायक संत कुमार, पूर्व विधायक प्रह्लाद सिंह गिलाखेड़ा, पूर्व विधायक नरेश सेलवाल, पूर्व विधायक ललित नागर, चक्रवर्ती शर्मा, सोनीपत कांग्रेस प्रत्याशी सतपाल ब्रह्मचारी, पूर्व विधायक सुभाष बतरा, पूर्व विधायक डॉ. शिवशंकर भारद्वाज, बिजेंदर कादयान, इंडिया गठबंधन के सहयोगी दल सीपीएम से जगमति सांगवान, आम आदमी पार्टी से लवलीन टुटेजा समेत बड़ी संख्या में कांग्रेस के फ्रन्टल संगठनों के पदाधिकारी, महिला कांग्रेस, सेवा दल के कार्यकर्ता, स्थानीय गणमान्य लोग मौजूद रहे।   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!