हरियाणा ने दिल्ली को हरा कर ट्राफी अपने नाम की

दिल्ली को दूसरा और सीबीएसई की टीम को मिला तीसरा पुरस्कार

गुरूग्राम, 30 अप्रैल। हरियाणा के खिलाडिय़ों ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए 67 वीं नेशनल स्कूल ब्वायज बास्केटबॉल चैंपियनशिप का खिताब फाइनल में दिल्ली को हराकर अपने नाम किया। तीन दिन तक ताऊ देवीलाल स्टेडियम में आयोजित हुई इस चैंपियनशिप में दूसरे उप विजेता का पुरस्कार दिल्ली तथा तीसरा पुरस्कार सीबीएसई को दिया गया।

स्थानीय ताऊ देवीलाल स्टेडियम में आज 67 वीं नेशनल स्कूल ब्वायज बास्केटबॉल चैंपियनशिप का आज फाइनल मैच हुआ, जिसमें हरियाणा के खिलाडिय़ों ने 69 गोल कर दिल्ली की टीम को 13 अंकों के अंतर से पराजित किया। हरियाणा की तरफ से अजय, वीर व अनिल काला ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया। दिल्ली की टीम ने 56 गोल किए। यह मुकाबला काफी रोमांचक दौर में चला, अंत में जीत हरियाणा की हुई। तीसरे स्थान के लिए सीबीएसई और सीआईएससीई बोर्ड के बीच मैच खेला गया।

जिसमें सीबीएसई ने 42 गोल कर सीआईसीएसई को शिकस्त दी। सीआईएससीई ने बीस गोल किए थे। तीन दिन तक चले इस टूर्नामेंट में देशभर से स्कूल संगठनों व शिक्षा बोर्ड की आई 44 टीमों ने भाग लिया था।

समापन समारोह में जिला शिक्षा अधिकारी कैप्टन इंदु बोकन कसाना मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित रहीं। उन्होंने कहा कि गुरूग्राम के लिए यह गर्व की बात है कि एक राष्ट्रीय स्तर के खेल आयोजन को यहां सफलतापूर्वक आयोजित किया गया। शिक्षा विभाग का प्रयास रहेगा कि भविष्य में भी इसी प्रकार के बड़े आयोजन गुरूग्राम में करवाए जाएं, जिससे कि स्थानीय बच्चों को भी खेलों में भाग लेने की प्रेरणा मिल सके।

error: Content is protected !!