·        राहुल मक्कड़, सुरेंद्र लैगा, रमेश गोदारा और सृजन यादव ने भी थामा कांग्रेस का दामन

·        शाहबाद से जेजेपी विधायक रामकरण काला के दोनों बेटों ने भी ज्वाइन की कांग्रेस

·        कांग्रेस के प्रति जनता का समर्थन व रूझान देश व प्रदेश में बदलाव की गारंटी- हुड्डा

·        कांग्रेस के घोषणापत्र से बौखलाई बीजेपी, घोषणापत्र को पढ़ने वाला बीजेपी को नहीं देगा वोट- चौ. उदयभान

·        डेढ़ साल में दूसरे दलों से 40 पूर्व विधायक, पूर्व मंत्री, सांसद, पूर्व सांसद कांग्रेस में हुए शामिल- दीपेंद्र हुड्डा

·        कांग्रेस की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाना व कांग्रेस की सरकार बनाना हमारा लक्ष्य- निशान सिंह

चंडीगढ़, 29 अप्रैल। जननायक जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रहे सरदार निशान सिंह ने आज कांग्रेस का दामन थाम लिया। उन्होंने जेजेपी के सैंकड़ों पदाधिकारियों व वरिष्ठ नेताओं के साथ कांग्रेस ज्वाइन की। इस मौके पर उनके साथ हांसी से 3 बार विधायक रहे स्व. अमीरचंद मक्कड़ के पौत्र और जेजेपी के प्रत्याशी रहे राहुल मक्कड़, जेजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष रहे सुरेंद्र लैगा, प्रदेश महासचिव रहे रमेश गोदारा ने भी कांग्रेस का दमन थामा।

पूर्व विधायक रघु यादव के बेटे सृजन यादव और शाहबाद से जेजेपी विधायक रामकरण काला के दोनों बेटों कंवरपाल (जिला पार्षद) और सुकरम पाल (पूर्व पार्षद) ने भी आज अपने सैंकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। साथ ही सैंकड़ों सरपंचों, पूर्व सरपंचों, पार्षदों, पूर्व पार्षदों, ब्लॉक समिति सदस्यों, रिटायर्ड कर्मचारियों ने भी कांग्रेस ज्वाइन की। जॉइनिंग करने वाले नेताओं की तादाद और कार्यकर्ताओं का उत्साह इतना ज्यादा था कि कांग्रेस कार्यालय में नेताओं को पहनाने के लिए पटके कम पड़ गए।

सभी ने पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा और हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी उदयभान के नेतृत्व व कांग्रेस की नीतियों में आस्था प्रकट की। दोनों नेताओं ने सभी का कांग्रेस में हार्दिक स्वागत किया। इस मौके पर पंजाब की पूर्व मुख्यमंत्री राजिंदर कौर भट्ठल भी खासतौर पर मौजूद रहीं।

हुड्डा ने पार्टी ज्वाइन करने वाले नेता व कार्यकर्ताओं को कांग्रेस में पूरे मान-सम्मान व स्थान का भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि पार्टी के प्रति लगातार जनता का रुझान व समर्थन बढ़ता जा रहा है। रोज नए साथी कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। यह इस बात की गारंटी है कि हरियाणा में आने वाली सरकार कांग्रेस की होगी। लेकिन इससे पहले लोकसभा के चुनाव हैं और सभी कांग्रेसजनों को देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बनाने के लिए पुरजोर तरीके से जमीनी स्तर पर मेहनत करनी होगी। हरियाणा में सभी 10 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल कर कांग्रेसजन देश व प्रदेश में नई सरकार की नींव रखेंगे।

चौधरी उदयभान ने कहा कि निशान सिंह जैसे बड़े नेताओं के आने से कांग्रेस को और मजबूती मिलेगी। उनका राजनीतिक अनुभव कांग्रेस के काम आएगा। उन्होंने ज्वाइन करने वाले सभी नेता व कार्यकर्ताओं को फील्ड में उतरकर कांग्रेस के लिए काम करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि बीजेपी से लड़ने के लिए कांग्रेस के पास सबसे मजबूत हथियार उसका घोषणापत्र है। इसी घोषणापत्र को देखकर बीजेपी बौखलाई हुई है और लगातार अनर्गल आरोपबाज़ी कर रही है। क्योंकि बीजेपी को पता है कि जो भी व्यक्ति कांग्रेस का घोषणापत्र पढ़ेगा, वह बीजेपी को वोट नहीं देगा। इसलिए तमाम कांग्रेसजनों को यह घोषणापत्र घर-घर और जन-जन तक पहुंचना है।

राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस में हो रही लगातार जॉइनिंग प्रदेश के सियासी मिजाज को बयां कर रही है। पिछले डेढ़ साल के भीतर 40 पूर्व विधायक, पूर्व मंत्री, सांसद, पूर्व सांसद कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं। बीजेपी और जेजेपी के प्रति लोगों का मोह भंग हो चुका है। इसलिए हरियाणा में इंडिया गठबंधन सभी 10 लोकसभा सीटें जीतने जा रहा है।

अपने संबोधन में सरदार निशान सिंह ने भरोसा दिलाया कि वो और उनके कार्यकर्ता अभी से बिना किसी देरी और बिना किसी औपचारिकता के चुनावी संग्राम में उतर जाएंगे। पार्टी नेतृत्व की तरफ से उन्हें जो जिम्मेदारी सौंपी जाएगी, उसे पूरी निष्ठा और मेहनत के साथ निभाएंगे। कांग्रेस की मजबूती और उसकी सरकार बनना ही अब सभी नेता व कार्यकर्ताओं का लक्ष्य है।

आपको बता दें कि तमाम वरिष्ठ नेताओं के साथ आज कोसली के युवा नेता दीपक धनखड़ (जेजेपी), रोहित ठेकेदार जैनाबाद (युवा जिला सचिव जेजेपी), चेतन राव (एग्सजिक्यूटिव मेम्बर जेजेपी), ब्राह्मण सभा पंचकूला के प्रधान शमशेर शर्मा, इनसो नेता सरदार रविंद्र दारा, गुरजीत सिंह सिद्धू (रिटायर्ड आईपीएस) हरमीत कौर (फरीदाबाद जेजेपी महिला अध्यक्ष) कैलाशो रानी (वाइस चेयरपर्सन, जिला परिषद, फतेहाबाद व प्रदेश उपाध्यक्ष जेजेपी महिला सेल) गुरुप्रसाद सिंह, सुरेंद्र गर्ग, आशीष नेहरा, निर्मल सिंह कंबोज, फतेहदीन, पवन चुंघ, जगबीर बेरवाल, दुलारा सिंह, ब्लॉक समिति सदस्य महेंद्र सैन, ब्लॉक समिति सदस्य महेंद्र हाज़मपुर, ब्लॉक समिति सदस्य राजेंद्र धानिपुरिया, ब्लॉक समिति सदस्य बिल्लू सैनी, जितेंद्र भाटोल जाटान (प्रधान, सरपंच एसोसिएशन), बीजेपी नेता कुलवंत बामल (पूर्व चेयरमैन, हांसी मार्किट कमेटी), आप नेता रमन भ्याना, राजकुमार बामल (प्रधान, विलेज कमेटी), जेजेपी के अर्बन लोकल बॉडी अध्यक्ष गुरविंदर सिंह कुकु सरदार (हांसी पार्षद), अमित भारद्वाज (जेजेपी व्यापारी प्रकोष्ठ हलका अध्यक्ष), ओमप्रकाश जांगड़ा (पूर्व सरपंच), सुभाष चावला (पूर्व वाइस चेयरमैन नगर परिषद हांसी), रामस्वरूप गिरधर (पूर्व पार्षद), संजय कसाना (ट्रक यूनियन के पूर्व प्रधान), पप्पु चुघ (प्रधान, गांधी मार्किट), अशोक चुघ (प्रधान, प्रताप बाजार), ज्ञान खुराना (पूर्व पंचायत सदस्य) समेत सैंकड़ों नेता व कार्यकर्ता भी कांग्रेस में शामिल हुए।

error: Content is protected !!