*आदमपुर विधानसभा की विजय संकल्प रैली में बोले मनोहर लाल – हार को तय मान कांग्रेस बिना पानी के मछली की तरह छटपटा रही है : मनोहर लाल*

कांग्रेस ने गरीबी हटाने का झूठा राग अलापा, मोदी सरकार ने 25 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से ऊपर उठाया – मनोहर लाल*

*- राज्यसभा सांसद सुभाष बराला, कुलदीप बिश्नोई और भव्य बिश्नोई ने भी रैली को संबोधित किया*

चंडीगढ़/ आदमपुर, 29 अप्रैल। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि दो चरणों की वोटिंग में अपनी दुर्गति भांपकर से कांग्रेस बौखला गई है और अब झूठ फैलाकर वोट हासिल करना चाहती है, लेकिन जनता कांग्रेस की झूठ को समझ चुकी है। इस बार कांग्रेस पहले के मुकाबले और भी कम सीटों पर सिमट जाएगी। पूर्व मुख्यमंत्री ने कांग्रेस का 60 साल का शासन और मोदी सरकार का 10 साल के शासन की तुलना करते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने 10 सालों में वो काम करके दिखाए जिसकी कल्पना कांग्रेस कभी नहीं कर सकती थी।

मनोहर लाल सोमवार को हिसार लोकसभा क्षेत्र की आदमपुर विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी रणजीत चौटाला के समर्थन में विजय संकल्प रैली को संबोधित कर रहे थे। पूर्व सीएम मनोहर लाल ने कहा कि कांग्रेस 1970 से गरीबी हटाओ के नारे को ढाल बनाकर चुनाव जीतती रही और आज भी गरीबी हटाने का राग अलाप रही है। कांग्रेस की सच्चाई जनता के सामने उजागर हो चुकी है। पूर्व सीएम ने कहा कि नीति आयोग ने इस बात को माना है कि मोदी सरकार ने योजनाबद्ध तरीके से काम करते हुए गरीब कल्याण की नीतियों को लागू किया और उसका परिणाम है कि 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से ऊपर उठे हैं।

पूर्व सीएम मनोहर लाल ने कहा कि कांग्रेस तुष्टिकरण की राजनीति करती रही, लेकिन तीन तलाक से परेशान मुस्लिम महिलाओं की पीड़ा को कभी नहीं समझा। मोदी सरकार ने समस्याओं का समाधान किया है, तीन तलाक पर कानून बनाया, जम्मू कश्मीर से धारा-370 को हटाया और अयोध्या में दिव्य तथा भव्य मंदिर में रामलला को विराजमान किया।  पीएम मोदी ने नक्सलवाद को खत्म करके पूर्वोत्तर राज्यों में सुलग रही अलगाववाद की आग को शांत कर लोगों को राष्ट्र से जोड़ा है। मनोहर लाल ने कहा कि मोदी के नेतृत्व में आज भारत दुनिया की पांचवी बड़ी अर्थव्यवस्था वाला देश बना है। आज दुनिया में जब कोई भी संकट आता है तो पूरा विश्व नरेंद्र मोदी की तरफ देखा है और उनसे समस्या का समाधान पूछता है, यही बदलता हुआ भारत है।

कांग्रेस द्वारा महिलाओं को एक-एक लाख रुपये देने के वादों को कोरा झूठ बताते हुए मनोहर लाल ने कहा कि कांग्रेस का काम सिर्फ झूठे वादे करना ही रह गया है। उन्होंने कहा कि देश का बजट 46 लाख करोड रुपए है। अगर महिलाओं को एक-एक लाख रुपए देते हैं तो यह बजट कम पड़ेगा। पूर्व सीएम ने कहा कांग्रेस लोगों को लालच देकर सत्ता हथियाना चाहती है। मनोहर लाल ने कहा कि भाजपा महिलाओं को लखपति दीदी, ड्रोन दीदी बनाकर आत्मनिर्भर बना रही है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि 2014 में जब भाजपा सत्ता में आई तब सिर्फ हरियाणा के 500 गांवों में 24 घंटे बिजली आती थी। उन्होंने कहा कि अब हरियाणा के 5806 गांवों में 24 घंटे बिजली आ रही है।  पूर्व सीएम ने कहा कि चार जून के बाद बाकी बचे 700 गांवों में भी 24 घंटे बिजली देने की दिशा में काम किया जाएगा।

*आदमपुर का स्नेह हमारी ताकत : कुलदीप बिश्नोई*

भाजपा प्रत्याशी रणजीत चौटाला के समर्थन में बोलते हुए पूर्व सांसद कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि आमदपुर का स्नेह ही हमारी ताकत है। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल को भी आदमपुर क्षेत्र के काफी लगाव है। उन्होंने कहा कि 56 साल का विश्वास ही हमें आप लोगों के हित के लिए काम करने पर मजबूर करता है। श्री बिश्नोई ने कहा कि आदमपुर के लोगों के मान सम्मान के साथ ना पहले कभी समझौता किया और न ही आगे समझौता करेंगे।

कुलदीप बिश्नोई ने उपस्थित लोगों से आग्रह करते हुए कहा कि जितने वोटो से भव्य बिश्नोई को जितवाया था उससे ज्यादा वोटों से रणजीत चौटाला को जिताकर संसद में भेजने का काम करें। कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि आज के राजनीतिक माहौल में हर राजनेता पर भ्रष्टाचार के आरोप लगते हैं, लेकिन नरेंद्र मोदी और मनोहर लाल ऐसे व्यक्ति हैं जिन पर कोई व्यक्ति एक रुपए का आरोप नहीं लगा सकता।

*यह देश के भविष्य का चुनाव : भव्य*

आदमपुर के विधायक भव्य बिश्नोई ने कहा कि यह देश के भविष्य का चुनाव है। यह इस बात का चुनाव है कि भारत विकसित राष्ट्र बने। यह इस बात का चुनाव है कि भारत में शांति और सुरक्षा हो। यह इस बात का चुनाव है कि भारत विकास की राह पर आगे बढ़ता रहे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ को मजबूत करना होगा। भव्य बिश्नोई ने हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत चौटाला से कहा कि चुनाव खत्म होने के बाद क्षेत्र की ढाणियों में बिजली कनेक्शन देने का काम करें। उन्होंने क्षेत्र के लोगों का आह्वान किया कि आने वाला समय आपका है इसमें कोई शक नहीं है।

*कुलदीप बिश्नोई के साथ आने से ताकत बढ़ी : सुभाष बराला*

हरियाणा भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद सुभाष बराला ने कहा कि आदमपुर के लोगों ने हमेशा चौधरी भजनलाल को और नरेंद्र मोदी को सिर माथे पर बिठाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि यह क्षेत्र हरियाणा की राजनीति का केंद्र बिंदु रहा है और विकास की राजनीति के लिए जाना जाता है। सुभाष बराला ने कहा कि एक तरफ नरेंद्र मोदी हैं दूसरी तरफ राहुल गांधी दोनों में इतना अंतर है कि लोग नरेंद्र मोदी की गारंटी पर विश्वास करते हैं और राहुल गांधी पर कोई विश्वास करने को तैयार नहीं है।

सुभाष बराला ने कहा कि इंडी गठबंधन के लोग झूठ बोलकर वोट लेने का प्रयास करेंगे, लेकिन प्रदेश की जनता उनके बहकावे में आने वाली नहीं है और सभी 10 की 10 लोकसभा सीटों पर भारतीय जनता पार्टी बड़े अंतर से जीत दर्ज करने जा रही है। उन्होंने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में कुलदीप बिश्नोई हमारे साथ नहीं थे, हम अलग-अलग थे, लेकिन आज हम एक हैं और आगे भी और मजबूती के साथ बढ़ने का काम करेंगे।

*भाजपा ने मुझे पूरा मान और सम्मान दिया : रणजीत चौटाला*

भाजपा प्रत्याशी रणजीत चौटाला ने कहा कि भाजपा ने जितना सम्मान मुझे दिया है किसी अन्य पार्टी ने उतना सम्मान नहीं दिया। उन्होंने भजनलाल परिवार से अपने पारिवारिक रिश्तों की चर्चा की और कहा कि वह कभी अलग नहीं होंगे। भव्य बिश्नोई द्वारा ढाणियों में बिजली कनेक्शन देने की बात पर उन्होंने कहा कि इसका फैसला 6 महीने पहले ही हो गया था। रणजीत चौटाला ने कहा कि आदमपुर हलके का विकास वह सबसे पहले करवाने का काम करेंगे। उन्होंने एक मई नामांकन दाखिल करने के अवसर पर ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोगों से पहुंचने का आह्वान किया।

*रैली में ये नेता रहे उपस्थित*

आदमपुर की विजय संकल्प रैली में हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री कमल गुप्ता, विधानसभा उपाध्यक्ष रणबीर गंगवा, पूर्व राज्यसभा सांसद डीपी वत्स, पार्टी के प्रदेश महामंत्री सुरेंद्र पूनिया, पार्टी की जिला अध्यक्ष आशा खेदड़, अमरपाल राणा, रणधीर परिहार, युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष हर्ष बामल, भूपेंद्र पनिहार मुख्य रूप से मौजूद थे।

error: Content is protected !!