मुख्यमंत्री नायब सैनी ने करनाल में आधा दर्जन से अधिक स्थानों पर किया जन-संवाद

पहले चरण के मतदान के बाद “अबकी बार 400 पार” पर  मोहर लग गई: मुख्यमंत्री

 भाजपा की जीत का अंतराल बड़ा करने के लिए हर मतदाता तक पहुंचे कार्यकर्ता: नायब

मनोहर सरकार में बिना खर्ची और बिना पर्ची के युवाओं को सरकारी नौकरी मिली 

चंडीगढ़,  20 अप्रैल।  हरियाणा के मुख्यमंत्री एवं करनाल विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी श्री नायब सैनी ने आज अपने करनाल प्रवास के दौरान सेक्टर-32, ट्रांसपोर्ट नगर सैक्टर 4, सैक्टर 8, शिव कालोनी और माडल टाउन समेत आधा दर्जन से ज्यादा कार्यक्रमों में शिरकत की। वह भाजपा नेता राज चौहान एवं प्रकाशवीर चौहान के आवास पर भी पहुंचे।

मुख्यमंत्री ने उपस्थित कार्यकर्ताओं को आह्वान किया कि भाजपा को बड़ी जीत दिलाने के उद्देश्य से हर मतदाता के पास पहुंचे कार्यकर्ता और भाजपा की नीतियों को बताएं। मुख्यमंत्री के आह्वान पर जनसभा में मौजूद सभी लोगों ने एक स्वर में कहा कि वह करनाल विधानसभा से मुख्यमंत्री नायब सैनी एवं लोकसभा से मनोहर लाल को भारी मतों से जिताकर भेजेंगे।

मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि भाजपा ने हमेशा देश और प्रदेश की जनता के बारे में सोचा है और ऐसी योजनाएं बनाई है जिसे देश की जनता को लाभ हुआ है। उन्होंने किसानों का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस प्रदेश में किसानों की बदहाली का जिक्र करती है अगर किसान बदहाल हैं तो उसके लिए कांग्रेस जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने किसानों के लिए कोई कदम नहीं उठाया जबकि भाजपा ने किसानों के हित में काम किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों को 6000 रुपए सालाना की राशि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के रूप में दी। किसानों को उनकी फसल का उचित भाव दिया। प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना बनी, ताकि हर खेत को पानी मिल सके। किसानों के लिए प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना लागू की।

हरियाणा में सरकार किसानों की 14 फसल एमएसपी पर खरीद रही है, जबकि पड़ोसी राज्यों में कहीं-कहीं तो दो फसल ही सरकार न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदने का काम कर रही है। जिसमें आम आदमी पार्टी शासित पंजाब भी शामिल है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले दिनों हरियाणा में खराब हुई फसल की गिरदावरी करवाकर मुआवजा देने का काम प्रदेश सरकार करेगी। उन्होंने मौके पर ही अधिकारियों को इस बारे में आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए और कहा कि सरकार किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने लोगों की समस्याओं को हल करने का काम किया है। अंतिम व्यक्ति तक योजना का लाभ पहुंचे इस बात को सुनिश्चित किया है। यही कारण है कि आज पूरे प्रदेश में भाजपा को लोगों का साथ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि दूसरे दल अपने परिवार को देखते हैं जबकि भाजपा में कार्यकर्ताओं को आगे बढ़ाने का काम किया जाता है। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर की तारीख करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री रहते हुए मनोहर लाल ने भ्रष्टाचार को खत्म करने की दिशा में हर कदम उठाए। ऑनलाइन ट्रांसफर पॉलिसी तैयार की गई। बिना खर्ची और बिना पर्ची के सरकारी नौकरी देने का काम हुआ। लोगों को घर बैठे न्याय मिल रहा है। यह काम केवल इसलिए हो पाया क्योंकि मनोहर लाल ने प्रदेश से भ्रष्टाचार को पूरी तरह से खत्म करने का काम किया है।

उन्होंने कार्यकर्ताओं से बातचीत करते हुए कहा कि कल पूरे देश में 102 लोकसभा सीटों पर मतदान हुआ है और जो वहां से रिपोर्ट्स मिली है,उसके अनुसार भाजपा भारी बढ़त बनाए हुए हैं। उन्होंने कहा कि पहले चरण के मतदान के बाद “अबकी बार भाजपा 400 पार” के नारे पर पूरी तरह से मोहर लग गई है।

मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि देश से गरीबी खत्म करने की दिशा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी योजनाओं के माध्यम से कदम बढ़ाए हैं और इन कदमों का ही परिणाम है कि देश के 25 करोड लोग गरीबी रेखा से ऊपर उठे हैं। गरीबी को दूर करने के लिए केंद्र सरकार द्वारा चलाई गई योजना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने मुफ्त राशन, उज्ज्वला योजना के माध्यम से रसोई गैस सिलेंडर, प्रधानमंत्री आवास योजना के माध्यम से हर सिर को छत देने का काम किया है। हर घर में नल से जल योजना के माध्यम से महिलाओं को पानी के लिए होने वाली दिक्कतों से छुटकारा दिलाने का काम किया है। मुख्यमंत्री नायब सैनी के इन कार्यक्रमों में पार्टी के जिला अध्यक्ष योगेंद्र राणा, विधायक हरविंदर कल्याण, पूर्व मेयर रेनू बाला गुप्ता, संजय बठला, महामंत्री सुनील गोयल, राजवीर शर्मा, सुनील गुप्ता, पूर्व पार्षद वीर विक्रम कुमार, गौरव खुराना, ईश्वर सिंह, गोविंद शर्मा, नरेंद्र भांबा‌ भी मौजूद थे।

भाजपा जिला कार्यालय कर्ण कमल में जिला पदाधिकारियों, मोर्चा अध्यक्षों के साथ भी मुख्यमंत्री एवं प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी बैठक की और संगठनात्मक और अन्य विषयों पर दिशा निर्देश दिए। इस बैठक में भी भाजपा जिलाध्यक्ष योगेंद्र राणा, पूर्व जिलाध्यक्ष जगमोहन आनंद, पूर्व मंत्री शशीपाल मेहता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!