सभी दस सीटों पर भाजपा उम्मीदवार पार्टी कार्यकर्ताओं व नेताओं के आतंरिक विरोध का ना केवल सामना कर रहे है, अपितु हर क्षेत्र में बहुत से प्रभावशाली भाजपा नेता-कार्यकर्ता पार्टी उम्मीदवारों का किसी भी हालत में सहयोग न करने का पक्का मन बना चुके हैै : विद्रोही

20 अप्रैल 2024 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने आरोप लगाया कि उम्मीदवारों की घोषणा के बाद हरियाण भाजपा उम्मीदवारों के खिलाफ भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं में रोष के चलते जो आपसी सिर फुटवेल चल रही है, उससे लोगों का ध्यान हटाने, भटकाने अभी तक कांग्रेस द्वारा अपने उम्मीदवारों की घोषणा न करने को कांग्रेस में गुटबाजी व आपसी लडाई की अफवाहे फैलाकर भाजपा प्रदेश की जनता को ठग रही है। विद्रोही ने कहा कि कांग्रेस में कोई गुटबाजी नही है अपितु कांग्रेस उम्मीदवारों की घोषणा से पहले नेताओं में सर्वसम्मति बनाकर ऐसे उम्मीदवारों की घोषणा करने पर काम कर रही है जो कांग्रेस के सभी नेताओं व कार्यकर्ताओं को साथ लेकर जनता के आशीर्वाद सेे सभी सीटों पर जीत दर्ज कर सकें। हरियाणा कांग्रेस अपने 9 उम्मीदवारों का चयन करने से पहले ऐसी पुख्ता रणनीति सर्वसम्मति से बना रही है जिससे प्रदेश की सभी 10 सीटे कांग्रेस व इंडिया गठबंधन की झोली में आये। कांग्रेस हरियाणा में अपने कोटे के 9 उम्मीदवारों व कुरूक्षेत्र में आप कोटे से सुशील गुप्ता सहित सभी दस उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने में टिकट घोषणा में देरी कर रही है।  

कांग्रेस की उम्मीदवारों की घोषणा को गुटबाजी व कलह बताने वाले हरियाणा भाजपा नेताओं से विद्रोही ने पूछा कि उन्होंने एक माह से ज्यादा समय से पहले अपने उम्मीदवार घोषित कर दिये, फिर भी क्या एक माह में उनकी आपसी गुटबाजी, उम्मीदवारों के प्रति भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं का रोष कम हुआ? एक माह से ज्यादा अथक प्रयास के बाद भी लगभग सभी दस सीटों पर भाजपा उम्मीदवार पार्टी कार्यकर्ताओं व नेताओं के आतंरिक विरोध का ना केवल सामना कर रहे है, अपितु हर क्षेत्र में बहुत से प्रभावशाली भाजपा नेता-कार्यकर्ता पार्टी उम्मीदवारों का किसी भी हालत में सहयोग न करने का पक्का मन बना चुके हैै। हां, यह दूसरी बात है कि केन्द्र व हरियाणा में भाजपा की सत्ता होने के चलते भाजपा नेता, कार्यकर्ता सार्वजनिक रूप से बोलने से बच रहे है, पर उनका आचरण, निष्क्रियता, निजी बैठकों के क्रियाक्लाप मतदाताओं को स्पष्ट संदेश दे रहे है कि वे क्या चाहते है? विद्रोही ने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस-इंडिया गठबंधन के पक्ष में न केवल जनता में अंडर करंट है अपितु हर लोकसभा क्षेत्र में बहुत सेे भाजपा नेता व कार्यकर्ता भी पर्दे के पीछे से कांग्रेस उम्मीदवारों को जिताने व भाजपा उम्मीदवारों को हराने की रणनीति बना चुके है। इसे भांपकर बौखलाहट में हरियाणा में भाजपा नेता कांग्रेस के प्रति व्यर्थ का दुष्प्रचार सत्ता व काले धन के बल पर करने में जुटे हुए है लेकिन मतदाता सबकुछ जानता है। विद्रोही ने दावा कि भाजपा लाख सत्ता दुरूपयोग करके जितना कालाधन पानी की तरह बहा ले, लेकिन हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीट कांग्रेस-इंडिया गठबंधन मतदाता के आशीर्वादे से जितेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!