कहा- उभरते खिलाडियों को प्रतिमाह प्रदान की जाएगी दस हजार रुपये प्रतिमाह छात्रवृति

चंडीगढ़, 09 अप्रैल। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री, हरियाणा कांग्रेस की पूर्व प्रदेशाध्यक्ष, उत्तराखंड की प्रभारी एवं कांग्रेस कार्यसमिति की सदस्य कुमारी सैलजा ने कहा कि पार्टी ने न्याय पत्र 2024 के माध्यम से एक नए भारत की रूपरेखा प्रस्तुत की है, जहां हर वर्ग के लोगों के लिए समान अवसर और उनकी आकांक्षाओं को साकार करने का वादा किया गया है, कांग्रेस की सरकार बनते ही देश के युवाओं को भर्ती का भरोसा देकर, एक रोजगार क्रांति की शुरुआत की जाएगी।

मीडिया को जारी एक बयान में कुमारी सैलजा ने कहा है कि कांग्रेस देश के करोड़ों युवाओं के लिए पांच बड़ी घोषणाएं कर रही है। इनमें सबसे पहली घोषणा है भर्ती भरोसा, इसके तहत देश के युवाओं को केंद्र सरकार के 30 लाख के करीब रिक्त पदों पर भर्ती की गारंटी दी जाएगी। दूसरी गारंटी पहली नौकरी की होगी। इसके तहत 25 वर्ष से कम उम्र के पढ़े-लिख युवाओं को एक लाख रुपये सालाना यानि 8,500 रुपये प्रतिमाह की नौकरी की गारंटी दी जाएगी। इसके लिए सरकार प्रशिक्षुता का अधिकार कानून लाएगी। तीसरी गारंटी पेपर लीक से मुक्ति की दी जाएगी। इसके लिए भी सरकार एक कानून लेकर आएगी। उन्होंने कहा है कि सरकारी परीक्षाओं और सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन पूरी तरह से नि:शुल्क किए जाएंगे, व्यापक बेरोजगारी के चलते ब्याज सहित एजूकेशन लोन माफ किया जाएगा।

उन्होंनें कहा है कि सरकारी स्कूलों में कक्षा एक से 12 वीें तक की शिक्षा मुफ्त की जाएगी। उन्होंने कहा कि 21 वर्ष से कम आयु के उभरते खिलाडियों को दस हजार रुपये प्रतिमाह छात्रवृति प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने युवाओं से जो भी वायदा किया था उसे भूल गई। आज देश में बेरोजगारी चरम पर है, युवा रोजगार के लिए भटक रहा है और सरकार है कि रोजगार के नाम पर युवाओं को इजरायल भेजकर उन्हें युद्ध में झौंककर जान जोखिम में डाल रही है। गुणवत्तापरक शिक्षा पर ध्यान नहीं दिया गया, सरकारी विभागों में लाखों पद खाली होने के बावजूद नौकरी नहीं दी गई। युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ करने वाली सरकार को एक मिनट भी सत्ता में बने रहने का हक नहीं है, देश की युवा शक्ति इस लोकसभा चुनाव में ही सरकार को सबक सिखाकर रहेगी।

error: Content is protected !!