युवाओं को रोजगार एवं किसानों की आय दोगुनी करने का बीजेपी का नारा खोखला हुआ साबित:  

400 पार का नारा देने वाली भाजपा को कांग्रेस से उधार लेने पड़े उम्मीदवार  

महिलाओं को मंहगाई से निजात वाली भाजपा ने अपने चुनावी वायदे नहीं किये पूरे:         

 बीजेपी के साथ पीठ में छुरा घोपने वाली जजपा से भी लोगों को रहना पड़ेगा सावधान – सुनैना चौटाला   

जींद, 4 अप्रैल :– इनैलो के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव एवं ऐलनाबाद विधायक अभयसिंह चौटाला ने कहा कि इनैलो हरियाणा में पूरी मजबूती के साथ लोकसभा चुनाव लडे़गी और सम्भवतः कुरूक्षेत्र व सिरसा समेत सभी सीटों पर जीत दर्ज करेगी। अभय चौटाला जींद स्थित जाट धर्मशाला में जिला स्तरीय इनेलो सम्मेलन को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंनें कहा कि बीजेपी देश व प्रदेश में युवाओं को नौकरी – रोजगार देने में पूरी तरह नाकाम रही है और किसानों की आय दोगुनी करने,काला धन वापस लाने, 15 लाख रूपये प्रत्येक के खाते में डालने जैसे नारे जुमला व झूठे साबित हुए हैं। कार्यक्रम की अध्यक्षता इनैलो के जिला प्रधान एवं सफीदों के पूर्व विधायक रामफल कुण्डू ने की।

इस सम्मेलन में इनैलो के प्रदेशाध्यक्ष एवं पूर्व मन्त्री रामपाल माजरा, राष्ट्रीय प्रवक्ता उमेदसिंह लौहान, महिला प्रधान महासचिव सुनैना चौटाला, महिला प्रदेशाध्यक्ष व प्रदेश उपाध्यक्ष भगवती दहिया, बीसी सैल के प्रदेशाध्यक्ष जयकुमार पंवार, एससी सैल के प्रदेशाध्यक्ष वेदसिंह मुंडे, प्रदेश प्रवक्ता बिजेन्द्रसिंह रेढू , पूर्व जिला युवा प्रधान अजमेर सिंह बरसोला,प्रदीप नैन,सतीश खरैन्टी, जयप्रकाश दहिया, सन्तरो जागलान,सरपंच एसोसिएशन जुलाना खण्ड की प्रधान शिक्षा देवी खरैन्टी, सरोज रामकली ,सुदेश कन्डेला,पूनम चाबरी, पार्वती कमाचखेडा़, इन्दिरावती, प्रकाशवती समेत अन्य पदाधिकारियों व वरिष्ठ कार्यकर्ताओं ने विशेष रूप से भाग लिया।

राष्ट्रीय प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने बीजेपी व जेजेपी पर अपनी भड़ास निकाली और कांग्रेस को भी नहीं बक्शा। उन्होंनें कहा कि 400 पार का नारा देने वाली बीजेपी को हरियाणा में कांग्रेस से उम्मीदवार उधार में लेने पड़े है उन्हें अपनी पार्टी के नेताओं पर भरोसा नहीं रह गया है। उन्होंनें कहा कि हिसार से भाजपा प्रत्याशी चौ रणजीतसिंह चौटाला ने जननायक चौ देवीलाल की पीठ में छुरा घोपने का काम किया। इनैलो नेता ने कहा कि देश में इलेक्टरल बांड के रूप में 16 हजार करोड़ रुपये का हेरफेर हुआ यहां तक कि बीजेपी ने कारोना काल में वैक्सीन व दवाई बनाने वाली कम्पनियों को भी बक्शा। उन्होंनें कहा कि हर वर्ष युवाओं को दो करोड़ नौकरियां-रोजगार देने का बीजेपी का नारा जुमला साबित हुआ है।

उन्होंनें कहा कि पूर्व उपप्रधानमन्त्री चौ देवीलाल की नीतियों पर चलने वाली  इनेलो का ग्राफ दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। जेजेपी, कांग्रेस व भाजपा छोड़कर लोग इनैलो में आ रहे हैं। लोगों से विश्वासघात करने वाली जेजेपी तो खत्म होने के कगार पर है। इस अवसर पर जिला के अनेकों युवाओं व अन्य लोगों ने  अभयसिंह चौटाला की रहनुमाई में इनेलो पार्टी में आस्था व्यक्त की और पटका पहनाकर उनका मान-सम्मान भी किया गया। इससे पहले इनैलो के प्रदेशाध्यक्ष रामपाल माजरा ने अपने सम्बोधन में कहा कि कुछ लोग रास्ता भटककर जेजेपी में चले गये थे ऐसे लोगों को वे कहना चाहेगें कि वे घर वापसी कर चौ देवीलाल के सपनों को साकार करने और इनेलो की नीतियों को आगे बढ़ाने में अपना पूर्ण समर्थन व सहयोग करें। उन्होंनें लोकसभा चुनाव के मद्देनजर इनैलो उम्मीदवारों को जीताने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं एवं अन्य लोगों से पूरी तैयारी के साथ जुट जाने का आह्वान किया।

इस अवसर पर महिला प्रधान महासचिव सुनैना चौटाला ने कहा कि अब समय आ गया है कि पार्टी कार्यकर्ता अधिक से अधिक लोगों को पार्टी से जोड़े और चुनाव के मद्देनजर एकजुटता के साथ लोगों  के समर्थन से इनेलो उम्मीदवारों को विजयी बनाएं तभी जननेता अभयसिंह चौटाला के हाथ मजबूत होगें। महिला नेत्री सुनैना चौटाला ने कहा कि भाजपा ने अपने चुनावी वायदे पूरे नहीं किये चाहे युवाओं को रोजगार देने की बात हो या स्वामीनाथन की रिपोर्ट लागू करने की बात हो। उन्होंनें कहा कि बेटी बचाओ-बेटी पढाओ या महिलाओं को मंहगाई से निजात दिलाने की बात हो। बीजेपी किसी भी वायदे पर खरी नहीं उतरी है बल्कि लोगों को बरगलाने का काम किया है। जेजेपी पर कटाक्ष करते हुए उन्होंनें कहा कि जेजेपी ने लोगों के विश्वास को तोड़ा है और बीजेपी सरकार में साढे चार साल शामिल रहकर लोगों एवं पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला की पीठ में छुरा घोपने का काम किया है।

उन्होंनें कारोना काल एवं किसान आन्दोलन में अभूतपूर्व योगदान व सहयोग के लिए त्याग की मूर्ति एवं विधायक अभयसिंह चौटाला की प्रशंसा करते हुए कहा कि अभय चौटाला के नेतृत्व में किसान, कमेरा समेत हर वर्ग के हित सुरक्षित हो सकेगें। इनैलो के राष्ट्रीय प्रवक्ता उमेदसिंह लौहान एवं बीसी सैल के प्रदेशाध्यक्ष जयकुमार पंवार एवं एससी सैल के प्रदेशाध्यक्ष वेद मुंडे ने भी कार्यकर्ताओं एवं लोगों से लोकसभा चुनाव के मद्देनजर इनैलो के उम्मीदवारों को विजयी बनाने के लिए 25 मई को ऐनक के चुनाव चिन्ह वाला बटन दबाने की अपील की। मंच संचालन इनैलो के प्रदेश प्रवक्ता बिजेन्द्र सिंह रेढू ने किया और कार्यकर्ताओं व लोगों को इनैलो की नीतियों बारे अवगत कराया। इस अवसर पर काफी संख्या में इनैलो की महिला कार्यकर्ता भी मौजूद रही।                                                                               

error: Content is protected !!