गुरुग्राम : 01 अप्रैल 2024

▪️अभियोग का संक्षिप्त विवरण : दिनांक 10/11.03.2024 की रात को एक व्यक्ति ने थाना सैक्टर-40 गुरुग्राम में एक लिखित शिकायत दिनांक 10.03.2024 को समय रात करीब 9:30 बजे मोती विहार साऊथ सिटी-1, गुरुग्राम में स्थिति इसकी ज्वेलर्स की दुकान से बाईक पर सवार होकर आए 02 व्यक्तियों द्वारा हथियार के बल पर नगदी व आभूषण लूटने की वारदात को अंजाम देने के संबंध में दी गई। प्राप्त शिकायत पर पुलिस थाना सैक्टर-40, गुरुग्राम में संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪️पुलिस कार्यवाही : निरीक्षक नवीन, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-40, गुरुग्राम के नेतृत्व में उप-निरीक्षक प्रवीण व पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग की वरदात को अंजाम देने वाले 02 आरोपियों को कल दिनांक 31.03.2024 को सैक्टर-40, गुरुग्राम से काबू करने में सफलता हासिल की। आरोपियों की पहचान संदीप उर्फ सोनू उर्फ कालू व अनूप के रूप में हुई है।

▪️आरोपियों अभियुक्त का संक्षिप्त विवरण :

  1. संदीप उर्फ सोनू उर्फ कालू निवासी गांव पाटोदा झज्जर, उम्र-23 वर्ष शिक्षा 12वीं।
  2. अनूप निवासी गांव कटोरी जिला फिरोजाबाद (उत्तर-प्रदेश) उम्र-19 वर्ष शिक्षा 11वीं।

▪️पुलिस पूछताछ : आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि ये दोनों (आरोपी) पहले आगरा में डिजिटल मार्केटिंग का काम करते थे जहां पर दोनों की आपस मे जान-पहचान हुई। उसके बाद ये काम ढूंढने के लिए फरवरी-2024 में गुरुग्राम आ गए। इस दौरान इन्होंने उपरोक्त ज्वेलर्स को देखा कि इसकी दुकान रात के समय करीब 10:30 बजे तक खुलती है और दुकानदार दुकान पर अकेला रहता है तो इन्होंने ज्वेलर्स को लूटने की योजना बनाई और उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम दिया। आरोपियों से पुलिस पूछताछ में यह भी ज्ञात हुआ कि इनके द्वारा उपरोक्त वारदात को अंजाम देने में प्रयोग किया गया हथियार इन्होंने आगरा से से खरीदा था तथा वारदात में प्रयोग की गई बाईक इन्होंने थाना सैक्टर-53 के क्षेत्र में आरडी सिटी के नजदीक से चोरी की थी।

▪️आगामी कार्यवाही : आगामी पूछताछ व बरामदगी के लिए आरोपियों को माननीय न्यायालय में पेश करके 02 दिन के पुलिस हिरासत रिमांड पर लिया गया है। अभियोग अनुसंधानाधीन है।